Menu
blogid : 319 postid : 1397271

थॉर की तरह थंडर किंग बनकर टीवी पर छाए डीनो मोरिया अब कहां हैं, बिपासा से अफेयर पर हुए थे पॉपुलर

Rizwan Noor Khan

9 Dec, 2019

हॉरर थ्रिलर फिल्‍म राज से बॉलीवुड में अपना सिक्‍का जमाने वाले डीनो मोरिया कई सालों से पर्दे से दूर हैं। सुपरमॉडल रहे डीनो ने अपने शुरुआती करियर में जो शोहरत हासिल की उसे वह बरकरार नहीं रख पाए। आज डीनो मोरिया का जन्‍मदिन है और वह 44 साल के हो गए हैं।

 

 

 

 

सुपरमॉडल बने और चर्चा में आए
कर्नाटक की हाइटेक सिटी बंगलौर में जन्‍में डीनो मोरिया अच्‍छे लुक्‍स और गठीले बदन के चलते लड़कियों से घिरे रहते थे। अपने लुक्‍स को सही तरीके से इस्‍तेमाल करने के लिए डीनो ने मॉडलिंग को करियर के तौर पर चुन लिया। इसमें उन्‍हें अपने जीवन की सबसे बड़ी शोहरत हासिल हुई और सुपरमॉडल बने। डीनो मोरिया उस वक्‍त देशभर में चर्चा का विषय बन गए जब उन्‍होंने बिपासा बसु के साथ स्विस अंडरगारमेंट ब्रांड कैलिडा के लिए फोटोशूट कराया। इसमें वह काफी बोल्‍ड नजर आए।

 

 

 

 

कैप्‍टन व्‍योम में थंडर किंग बने
एक्टिंग का शौक रखने वाले डीनो मोरिया लंबे समय तक कई ब्रांड के लिए मॉडलिंग करते रहे। इसके बाद उन्‍होंने टेलीविजन से पर्दे पर उतरने का फैसला किया। डीनो ने 1998 में डीडी नेशनल शुरू हुए सांइस फिक्‍शन सीरियल कैप्‍टन व्‍योम के जरिए एक्टिंग शुरू की। इस सीरियल में वह हॉलीवुड फिल्‍म थॉर के थंडर किंग थॉर की तरह थंडर और साउंडवेव किंग की भूमिका में नजर आए। डीनो को इस सीरियल में लोगों का खूब प्‍यार मिला और उनके एक्टिंग की गाड़ी चल निकली।

 

 

 

फिल्‍म राज से मिली शोहरत
1999 में आई फिल्‍म प्‍यार में कभी कभी के लिए डीनो को खूब सराहना मिली। इसके बाद उन्‍हें 2002 में हॉरर थ्रिलर फिल्‍म राज ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ ऊंचाई पर पहुंचा दिया। फिल्‍म राज की शूटिंग के दौरान डीनो और कोस्‍टार बिपासा बसु रिलेशनशिप में आ गए। दोनों के अफेयर की चर्चा सुर्खियां बन गईं। नतीजतन फिल्‍म को बंपर सक्‍सेस हासिल हुई। इस फिल्‍म के लिए डीनो को कई पुरस्‍कार भी हासिल हुए। कई साल तक डीनो और बिपासा एक साथ रहे लेकिन बाद में वह अलग हो गए।

 

 

 

View this post on Instagram

Yup @gqindia first Monday, cracking it open. Come join me #dinomoreafitness #dinomite First Monday of the month, let’s do this 🥊(with a little motivation from @thedinomorea). ______________________________________ #dinomorea #mondaymotivation #workout #fitness #fitspo #goals #inspire

A post shared by Dino Morea (@thedinomorea) on

 

 

जल्‍द वेबसीरीज में दिखाई देंगे
राज के बाद डीनो मोरिया ने कई दर्जन हिंदी व अन्‍य भाषाओं की फिल्‍में कीं लेकिन वह सफल नहीं हो सके। लगातार फ्लॉप होती फिल्‍मों से निराश होकर डीनो ने बिजनेस की ओर कदम बढ़ाया और फिल्‍म प्रोडक्‍शन के साथ ही जिम भी चलाया, लेकिन दुर्भाग्‍य से इसमें भी वह बहुत सफल नहीं हो सके। डीनो मोरिया इन दिनों संजय कपूर की पत्‍नी रहीं नंदिता महतानी के साथ हैं और अपने कैफे बिजनेस को चलाते हैं। डीनो जल्‍द ही ZEE5 और ALT Balaji की वेबसीरीज में भी एक्टिंग करते नजर आने वाले हैं।…NEXT

 

 

 

Read More:

होश उड़ाने आ रही हैं हॉलीवुड की यह चार फिल्‍में, सीट से चिपका देंगे इनके हैरतअंगेज एक्‍शन और रोमांटिक सीन

450 से ज्‍यादा फिल्‍मों में बोल्‍ड डांस कर मशहूर हुईं सिल्‍क स्मिता के इन गानों को जरूर सुनिए

अमिताभ बच्‍चन ने पूछा केबीसी के इतिहास का सबसे कठिन सवाल, कंटेस्‍टेंट को लेनी पड़ीं एक साथ तीन लाइफ लाइन

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *