Menu
blogid : 319 postid : 1390579

सलमान के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं ‘जेठालाल’, एक दिन की इतनी है फीस

Shilpi Singh
Shilpi Singh 26 May, 2018

सब टीवी का पॉपुलर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दर्शकों के दिलों में पिछले 9 साल से लगातार अपनी जगह बनाए हुए है। इस शो का हर किरदार लगभग हर घर में जाना जाता है। इस शो में फिल्मी सितारे भी आते हैं, 2008 से आना वाला यह शो अब तक 2000 से ज्यादा एपिसोड पूरे कर चुका है। इस शो के मुख्य किरदार जेठालाल करीब 9 वर्षों से सबको हंसाने का काम करते हैं। शो के मुख्य किरदार जेठालाल ऊर्फ दिलीप जोशी का अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर पर्दे के पीछे कैसी है जेठालाल की असल जिंदगी।

 

cover dilip

 

 

टीआरपी में आगे है ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’

 

Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma

 

पिछले 9 साल से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के मुख्य किरदार जेठालाल की कहानी और उनका किरदार लोगों को हंसाने में कामयाब रहा है। यह शो टीआरपी में अक्सर बड़े-बड़े डेली सोप को मात देता है। जेठालाल, उनके परिवार और सोसायटी के इर्द-गिर्द ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा की कहानी पिरोई गई है, जो लोगों को हंसाने और बांधे रखने में कामयाब है।

 

जेठालाल का यह है असली नाम

 

dilip-salman

 

जेठालाल का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी का असली नाम अब शायद लोगों को याद भी नहीं होगा। क्योंकि लोग उन्हें जेठालाल के नाम से ही जानते हैं, जेठालाल एक गुजराती बिजनेसमैन का किरदार है। इस कहानी को पूरा करती है उसका परिवार, जिसमें उसकी पत्नी एक बेटा और पिता हैं।

 

सलमान के साथ कर चुके हैं सुपरहिट फिल्में

 

dilip Joshi

 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जेठालाल ऊर्फ दिलीप कभी बॉलीवुड की फिल्मों में काम करते थे। दिलीप ने सलमान के साथ ‘हम आपके हैं कौन’ में काम किया था। इसमें दिलीप भोला प्रसाद के रोल में दिखे थे, जो कालीदास पर रिसर्च कर रहा होता है। जेठालाल यानी दिलीप जोशी फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ में भी सलमान खान के साथ नजर आ चुके हैं।

 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले नहीं था काम

 

dilip-joshi

 

दिलीप एक एक्टर होने के साथ-साथ एक बेहतरीन मिमिक्री आर्टिस्ट भी हैं. उनकी इस कला को देखकर उनकी मां ने उनको थि‍एटर के लिए प्रोत्साहित किया था। दिलीप टीवी की दुनिया में एक जाना-पहचाना और मशहूर नाम हैं। उनके शो पर लगभग हर बड़े सितारे आ चुके हैं,मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि इस मशहूर शो से जुड़ने से पहले दिलीप वर्षों तक बिना काम के घर बैठे हुए थे।

 

एक दिन की है इतनी फीस

 

Dilip Joshi1

 

दिलीप इस शो में काम करने के लिए एक दिन का 50 हजार रुपये चार्ज करते हैं। साथ ही वे पूरे महीने में करीब 25 दिन शूट करते हैं और इस तरह उनकी एक महीने की सैलरी 12 से 13 लाख रुपये बनती है।

 

पर्दे के पीछे ऐसा है परिवार

 

dilip-joshi family

 

असल जिंदगी में जेठालाल बिना मूंछों को आपको दिखेंगे, साथ ही उनका परिवार भी बेहद सरल है। उनकी पत्नी का नाम जयमाला है और इस कपल के दो बच्चे हैं- बेटा रित्व‍िक और बेटी नियति।…Next

 

Read More:

जल्द पर्दे पर वापसी करेगा ‘कौन बेनगा करोड़पति’, आ रहे हैं बिग बी

क्रिकेट के टाइगर सौरभ गांगुली पर बनेगी बायोपिक, प्रोड्यूसर होंगी एकता कपूर

अगले महीने सलमान टीवी पर लेकर आएंगे ’10 का दम’, जानें क्या होगा खास

व्यांका से लेकर सुशांत तक लिव इन में रह चुके हैं ये सितारे, किसी की हुई शादी तो कहीं टूटा दिल
बॉलीवुड के ऐसे 5 सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चों को लिया गोद
बॉलीवुड में आने से पहले पेट्रोल पंप पर काम करती थी ये एक्ट्रेस, 18 साल बड़े एक्टर के साथ हैं लिव इन में

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *