Menu
blogid : 319 postid : 1380558

कभी बैकग्राउंड डांसर थे सुशांत, आज इतने करोड़ है फीस

अगर इरादे बुलंद हों और मेहनत आपकी रगों में दौड़ती हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं होता। बिहार की राजधानी पटना में जन्मे सुशांत सिंह राजपूत पर ये बात एकदम सही बैठती है। इंजीनियरिंग छोड़कर अपने जुनून को पूरा करने निकले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आज एक जाना पहचाना नाम हैं। सुशांत सिंह राजपूत को बालाजी टेलीफिल्म्स के मशहूर टीवी धारावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ के मानव देशमुख के रूप में घर-घर में जाना जाता है। मानव का लोकप्रिय किरदार निभाने वाले सुशांत बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता के तौर पर भी प्रतिष्ठित हैं। तो चलिए जानते हैं इंजीनियरिंग से एक्टर बनने का सफर कैसा रहा।


cover


पटना में हुआ था सुशांत का जन्म


sus young



सुशांत सिंह राजपूत का जन्म पटना, बिहार में हुआ है, उनके पिता सरकारी अधिकारी हैं। उनका परिवार साल 2000 के शुरूआती समय में दिल्ली में बस गया था, सुशांत की शुरूआती पढ़ाई सेंट कैरेंस हाई स्कूल, पटना से हुई है और इसके आगे की पढ़ाई दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से हुई है।



इंजीनियरिंग से एक्टिंग की तरफ रूख


sus yy


2003 में एआईईईई की परीक्षा में सुशांत को 7वीं रैंक मिली, जिसके बाद उन्होने इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला ले लिया। सुशांत दिल्ली कॉलेज और इंजीनियरिंग में केमिकल इंजीनियरिंग पढ़ रहे थे। सुशांत को इसी दौरान डांस का क्रेज हुआ और उन्होंनो दूसरे सेमेस्टर में श्यामक डावर की टीम में शामिल हो गए।


ऐश्वर्य राय के साथ बैकअप डांसर के तौर पर किया था डांस


Sushant


सुशांत को भी नहीं पता था कि ये डांस ही उनका करियर बदल देगा और दिल्ली का लड़का अपने सपने पूर के लिए सब छोड़कर मुंबई निकल गया। इसकी शुरुआत साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में हुई जहां पर श्यामक डावर ने सुशांत को ऐश्वर्य राय के साथ डांस करने का मौका दिया और सुशांत ने उसके बाद पढ़ाई छोड़कर मुंबई चले गए एक एक्टर बनने का सपना लिए।


थिएटर और एनजीओ के लिए प्ले करते थे


sushantt

मायानगरी में सुशांत ने खुद को पहले बतौर डांसर साबित किया और यहां उन्होंने एलन और अमीन के साथ एक्शन सीखा और नादिका बब्बर के साथा दो साल थिएटर भी किया। लगभग 4-5 साल तक वो एनजीओ के लिए प्ले कर रहे थे, इसके साथ ही वो अच्छे से ट्रेन करने में लग गए।


पवित्र रिश्ता ने बनाया मशहूर


pavitra

बैकअप डांसर के तौर पर कैरियर की शुरुआत करने वाले सुशांत का करियर तब चमका जब एक शो के दौरान उन्हें एकता कपूर ने देखा और अपने शो किस देश में है मेरा दिल में’ पहला मौक दिया, इसके बाद सुशांत ने कभी पलट कर नहीं देखा। इस सीरियल में उन्होने प्रीत जुनेजा का किरदार निभाया था। जीटीवी पर आने वाले टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में उनके द्वारा निभाए गए मानव देशमुख के किरदार ने उन्हे घर-घर में मशहूर कर दिया।


धोनी पर बनी फिल्म में निभाया था किरदार


sushant ms


सुशांत डांस रियलिटी शो ‘जरा नच के दिखा 2’ और ‘झलक दिखला जा 4’ में भी दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्होने फिल्मों की ओर रुख कर लिया। बॉलीवुड में पहली बार बतौर अभिनेता सुशांत ‘काय पो छे’ में नजर आए। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की बहुत तारीफ हुई थी। क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म में भी वो दमदार दिखे थे।


टीवी की मशहूर एक्ट्रेस को किया है डेट


Ankita Lokhande and Sushant


सुशांत के चॉक्लेटी लुक के चर्चे हर जगह थे, सुशांत जिस वक्त टीवी कर रहे थे उस दौरान उनका रिश्ता अंकिता लोखंडे के साथ था। दोनों टीवी सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ के सेट पर मिले और प्यार हो गाया । दोनों करीब 6 साल तक लिव इन में भी रहे। लकिन फिल्मों में आने के बाद दोनों के रिश्ते में खटास आनी शुरू हो गई और आखिरकार दोनों अलग हो गए।


4 करोड़ तक है फीस


sushant-kriti


खबरों की माने तो सुशांत एक फ़िल्म के लिए क़रीब 2 से 3 करोड़ के आस-पास चार्ज करते हैं। लेकिन उनकी सबसे कामयाब फिल्मों में से एक एमएस धोनी की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस बढ़ा दी है और अब वो करीब 5 से 7 करोड़ तक फ़ीस चार्ज करते हैं। वहीं वो विज्ञापन के भी इतने ही पैसे लेते हैं।


लग्जरी कारों के हैं मालिक


sus car


सुशांत को बचपन से ही कारों और बाइक का बेहद शौक था, ऐसे में फिलहाल उनके पास  लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी, बीएमडब्लू के 1300 आर की बाईक और करीब 2 करोड़  मासेराटी क्वाटरफार्टे है जिसे उन्होंने एम.एस धोनी फिल्म की सफलता के बाद ली थी।…Next


Read More:

10 साल छोटी लड़की पर आया था जावेद का दिल, एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की वजह से टूटी शादी

52 के सलमान निभाएंगे 18 साल के लड़के का किरदार, ऐसा होगा लुक!

बॉलीवुड ही नहीं, खेल जगत के भी बादशाह हैं ये 5 फिल्‍मी सितारे!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *