Menu
blogid : 319 postid : 1394658

फिल्में न मिलने से डिप्रेशन का शिकार हो गए थे बॉबी देओल, रेस्त्रां में हुआ था पहली नजर में प्यार

बॉबी देओल पिछले कुछ सालों से बॉलीवुड फिल्मों से दूर हैं। हालांकि वह किसी पार्टी या सीसीएल में क्रिकेट खेलते हुए दिख जाते हैं। वैसे, उनका असल नाम बॉबी नहीं बल्कि विजय सिंह देओल है। बॉबी देओल उन बॉलीवुड स्टार्स में से हैं, जो आते ही छा तो गए लेकिन अचानक गायब हो गए। कई फिल्मों में काम करने के बाद भी बॉबी अपनी पहचान बॉलीवुड में बनाने में सफलता हासिल नहीं कर पाए। बॉबी पिछले साल ही सलमान के साथ फिल्म रेस 3 में नजर आए, ऐसे में चलिए जानते हैं कैसा रहा बॉबी का फिल्मी सफर।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 27 Jan, 2019

 

 

बॉबी देओल का असली नाम

 

cover bobby

 

बॉबी देओल बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले एक्टर धर्मेन्द्र के छोट बेटे हैं और इनकी मां का नाम प्रकाश कौर है। बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉबी का असली नाम विजय सिंह देओल है और इन्होने अपनी शुरुआती पढ़ाई मुंबई के जमुनाबाई नर्सी स्कूल और ग्रेजुएशन मीठीबाई कॉलेज ऑफ कॉमर्स से पूरी की है।

 

पिता और भाई को देखकर एक्टिंग का शौक

 

Bobby

 

ये सभी जानते हैं कि उनके पिता धर्मेन्द्र और बड़े भाई सनी देओल बॉलीवुड के जबरदस्त अभिनेता हैं। लेकिन बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि बॉबी का फल्मों की तरफ रुझान इन दोनों की एक्टिंग को देखने के बाद ही बढ़ा और इन्होनें साल 1977 से ही बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। बॉबी की पहली फिल्म ‘धर्म-वीर’ थी, इसमें उन्होंने एक बच्चे का रोल किया था। इस फिल्म में लीड रोल में जीतेंद्र के साथ उनके पिता धर्मेंद थे। 

 

पहली  ही फिल्म के लिए मिला अवॉर्ड

 

bobby

 

इसके बाद बॉबी देओल साल 1995 में निर्देशक राजकुमार संतोषी की फिल्म ‘बरसात’ में लीड रोल में नजर आये। खास बात ये है कि इसी फिल्म से अक्षय कुमार की पत्नी और अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने भी बॉलीवुड में डेब्यु किया था। यह फिल्म उस समय जबरदस्त हिट हुई थी और इसका गाना ‘हमको सिर्फ तुमसे प्यार है’ आज भी बहुत पॉपुलर है। बॉबी को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

 

कई हिट फिल्में दे चुके हैं बॉबी

 

bbby1

 

बॉबी देओल ने ‘बरसात’, ‘सोल्जर’, ‘बादल’ और ‘बिच्छू’ जैसी हिट फिल्में दी हैं। साथ ही उन्होंने ‘गुप्त’ जैसी थ्रिलर फिल्मों से भी खुब नाम कमाया था। आखिरी बार बॉबी साल 2013 में आई होम प्रोडक्शन में बनी फिल्म ‘यमला पगला दीवाना-2’ में वह नजर आए थे। बॉबी देओल जल्द ही अपनी हिट फिल्म ‘बिच्छू’ के सीक्वल में नजर आएंगे। डायरेक्टर गुड्डू धनोआ बिच्छू 2 में अपने लीड हीरो को एक बार से फिर से मौका देंगे। हालांकि इस फिल्म में किस अभिनेत्री को लिया गया है यह साफ नहीं है।

 

शराब की लत से परेशान हो गए थे बॉबी

 

bobby2

 

अपनी लगातार फ्लॉप फिल्मों की वजह से बॉबी डिप्रेशन में चले गए थे, जिसका नतीजा ये हुआ कि बॉबी देओल को काम मिलना बंद हो गया। साथ ही उन्होंने शराब पीनी शुरू कर दी, लेकिन उनकी पत्नी ने उन्हें इस लत से बाहर निकाला।

 

डीजे भी बन चुके हैं बॉबी

 

bobby dj

 

खबरों के मुताबिक पिछले साल बॉबी देओल को दिल्ली के एक नाइट क्लब में डीजे के रूप में बुलाया गया था। रात भर चले इस ईवेंट में बॉबी ने केवल अपनी फिल्म ‘गुप्त‘ के गाने बजाए। ऐसे में हाल ये हुआ कि लोग गुस्से में अपना पैसा वापस मांगने लगे। बॉबी देओल फिलहाल मुंबई में अपनी पत्नी तान्या आहुजा और बेटे आर्यमान धरम के साथ रहते हैं। उनका एक रेस्तरां कम बैंक्विट हॉल है, इसके अलावा वह सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुंबई हीरोज की तरफ से खेलते हैं।

 

रेस्त्रां में हुआ था प्यार

 

 

बॉबी और तान्या की लव स्टोरी कम दिलचस्प नहीं है। बॉबी अपने कुछ दोस्तों के साथ बैठकर एक रेस्त्रां में चाय पी रहे थे। वहीं तान्या भी बैठीं थीं। बॉबी को पहली ही नजर में तान्या से प्यार हो गया। बाद में बॉबी ने तुरंत तान्या के बारे में पता किया। दोनों में बातचीत शुरू हुई और मिलने का फैसला किया। बॉबी, तान्या को लेकर उसी रेस्त्रां में गए जहां पहली बार उन्होंने तान्या को देखा था।

 

बिजनस घराने से ताल्लुक रखती हैं पत्नी 

 

 

तान्या और बॉबी की शादी 1996 में हुई थी। तान्या काफी बड़े बिजनस घराने से ताल्लुक रखती हैं। उनका खुद का फर्नीचर और होम डेकोरेशन का बिजनेस द गुड अर्थ के नाम से है, जिसके क्लाइंट कई बॉलीवुड स्टार्स और बिजनसमैन हैं। तान्या बतौर डिजाइनर अपना काम बखूबी कर रही हैं।…Next

 

Read More:

तो क्या 2019 में वरुण धवन बनेंगे दूल्हा, बचपन के प्यार नताशा दलाल से करेंगे शादी

9 साल तक जॉन के साथ लिव में रही थीं बिपाशा, 108 करोड़ रुपए की हैं मालकिन

बिग बॉस से बाहर आने के बाद दीपक ठाकुर को मिले ऑफर, जल्द गाएंगे गाना

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *