Menu
blogid : 319 postid : 1394107

नीलम ने आमिर और सलमान के साथ की हैं सुपरहिट फिल्में, कर चुकी हैं दो शादियां

बॉलीवुड में 90 के दशक में एक अभिनेत्री नीलम को तो आपने देखा ही होगा। वहीं नीलम जिनकी गोविंदा और सलमान खान के साथ खूब जोड़ी जमती थी। एक्ट्रेस नीलम कोठारी आज 51 बरस की हो गईं हैं। नीलम आज भी मुंबई में ही रहती हैं, लेकिन उन्होंने फिल्मों से किनारा कर लिया है।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 25 Dec, 2018

 

 

 

बैंकॉक से मुंबई तक का सफर

 

 

9 नवंबर, 1969 को हांगकांग में जन्मीं नीलम इस साल अपना 49 वां जन्मदिन मना रही हैं! हांगकांग में जन्म होने के बाद उनकी परवरिश बैंकोक में हुई और फिर मुंबई आने के बाद शुरू हो गया उनका बॉलीवुड सफ़र। दरअसल, नीलम एक बार मुंबई छुट्टियां बिताने के लिए आई थीं। इसी दौरान डायरेक्टर रमेश बहल ने उन्हें फ़िल्म के लिए अप्रोच किया और यहीं से सिनेमा के साथ नीलम जुड़ गयीं।

 

‘जवानी’ से की थी करियर की शुरूआत

 

ghh

 

नीलम की पहली फिल्म ‘जवानी’ थी, जो 1984 में आई थी, और वो करण शाह के अपोजिट थीं। फिल्म हालांकि फ्लॉप हुई थी, लेकिन नीलम की एक्टिंग की तारीफ हुई और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें नोटिस किया गया। नीलम को कुछ अच्छे ऑफर भी मिले।

 

आमिर और सलमान के साथ की हैं सुपरहिट फिल्में

 

 

नीलम ने अपने फ़िल्मी कैरियर में आमिर ख़ान, सलमान ख़ान से लेकर अपनी दौर के सुपरस्टार गोविंदा जैसे स्टार्स के साथ काम किया। उन्होंने गोविंदा के साथ 10 फ़िल्में की, जिसमें से छह हिट रहीं। 2001 में ‘कसम’ फ़िल्म में वो आखिरी बार बड़े पर्दे पर नजर आई थीं। उससे पहले नीलम ने ‘लव 86’, ‘खुदगर्ज’, ‘हत्या’, ‘ताकतवार’ जैसी हिट फ़िल्में दीं। सलमान ख़ान के साथ उन्होंने ‘एक लड़का एक लड़की’ में काम किया और यह फ़िल्म हिट साबित हुई।

 

गोविंदा के साथ रहा लंबा अफेयर

 

gg1

 

नीलम की जोड़ी दर्शकों को गोविंदा के साथ खूब पसंद की गई। काफी समय तक नीलम और गोविंदा के अफेयर की भी खूब खबरें भी चर्चा में रहीं। उन दिनों गोविंदा की मां और पत्नी सुनीता यह नहीं चाहती थी कि गोविंदा नीलम के साथ किसी फिल्म में काम करें, लेकिन गोविंदा एक के बाद एक नीलम के साथ ही फिल्में कर रहे थे। दोनों ने करीब 10 से ज्यादा फिल्मों में साथ में काम किया है। कुछ समय बाद परिवार और मां की खातिर गोविंदा ने नीलम के साथ फिल्में करनी छोड़ दी, जिससे नीलम के फिल्मी करियर पर भी असर पड़ने लगा।

 

एक्टर समीर सोनी से की दूसरी शादी

 

 

2001 में नीलम ‘कसम’ फ़िल्म में आखिरी बार बड़े पर्दे पर नजर आई थीं। नीलम के पर्सनल लाइफ की बात करें तो उनकी दो शादियां हुईं हैं। पहले पति यूके के बिजनेसमैन ऋषि सेठिया से अलग होने के बाद उन्होंने चर्चित टीवी अभिनेता समीर सोनी से साल 2011 में दूसरी शादी कर ली। दोनों ने एक बेटी भी गोद ली है जिसका नाम अहाना है।

 

‘नीलम ज्वेल्स’ के नाम से चलता है कंपनी

 

 

नीलम अब फिल्मों में तो काम नहीं करती, लेकिन बॉलीवुड की पार्टियों में वे जाती रहती हैं। खासतौर पर सलमान खान की हर पार्टी में नीलम देखीं जाती है। नीलम ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के समय काले हिरण के विवाद की वजह से सलमान और फ़िल्म के तमाम स्टारकास्ट के साथ भी काफी चर्चा में रही हैं। नीलम इन दिनों ‘नीलम ज्वेल्स’ नाम से कंपनी चला रही हैं।….Next

 

Read More:

कभी चॉकलेटी हीरो जैसे दिखते थे बाहुबली के ‘भल्लालदेव’, एक आंख से नहीं देख पाते हैं राणा दग्गुबाती

दीपिका और प्रियंका ही नहीं, इन सेलिब्रिटीज ने भी दो तरीकों से रचाई है अपनी शादी

ईशा अंबानी और कपिल शर्मा समेत इन 5 सितारों ने भी 2 दिनों में रचाई शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *