Menu
blogid : 319 postid : 1384223

अमृता ने तलाक के बाद सैफ से मांगे थे इतने करोड़, किस्तों में चुका पाए रकम!

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक हुए लगभग 13 साल से ज्यादा बीत गए हैं। लेकिन इन दोनों की लव स्टोरी भी किसी फिल्म से कम नहीं है। सब जानते हैं कि अमृता सैफ से 12 साल बढ़ी थी, लकिन उस वक्त सैफ उनके प्यार में ऐसे पड़े की सबकुछ भूलकर और परिवार के खिलाफ जाकर अमृता का दामन थाम लिया। तो चलिए जानते हैं कैसे शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी और साथ ही कैसे हुआ इसका अंत।


cover saif

कब हुई थी पहली मुलाकात


saif-ali-khan-1


सैफ और अमृता पहली बार राहुल रावली की फिल्म के सेट पर मिले थे। इस फिल्म में सैफ और काजोल लीड रोल में थे। अमृता को देखते ही सैफ मदहोश हो गए थे, लेकिन अमृता इस बात से पूरी तरह अनजान थी। कुछ दिनों बाद सैफ ने अमृता को कॉल करके डिनर के लिए पूछा, लेकिन अमृता ने ये कहते हुए मना कर दिया और कहा, ‘मैं डिनर के लिए नहीं जाती हूं।’ हालांकि साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि तुम मेरे घर पर डिनर के लिए आ सकते हो। इसी डिनर डेट के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा।


घरवालों की मर्जी के खिलाफ की थी शादी


mrg-saif


अमृता उम्र में सैफ से 12 साल बड़ी थी, लेकिन दोनों अपने प्यार को शादी का नाम देना चाहते थे। उनकी शादी के लिए सैफ के घरवाले राजी नहीं थे, लेकिन उन्होंने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर 1991 में शादी कर ली। इस शादी से उन्हें दो बच्चे सारा और इब्राहिम हैं।


टॉप की अभिनेत्री थी अमृता


amrita-singh


जिस वक्त अमृता ने सैफ से शादी की, उस वक्त वे बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थी। वहीं सैफ तब बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे। कॅरियर के चरम पर होने के बावजूद अमृता ने शादी के बाद सैफ के लिए अपना कॅरियर छोड़ दिया।


शादी के 13 साल बाद तलाक


Saif-Ali-Khan-Amri

अपने विदेशी ट्रिप के दौरान सैफ की जिंदगी में इटेलियन मॉडल रोजा आई. रोजा और सैफ आए दिन मीडिया के कैमरों में कैद किए जानें लगे। सैफ रोजा के साथ मुंबई में रहने लगें और यही से अमृता और सैफ के बीच दूरियां बढ़ने लगी। 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया हालांकि रोजा से भी सैफ का रिश्ता जल्द ही खत्म हो गया।

रोजा और सैफ आए करीब


divorce

साल 2004 में सैफ और अमृता अलग हो गए। उनके तलाक के लिए सैफ अली खान की इटैलियन गर्लफ्रेंड रोज़ा को जिम्मेदार ठहराया गया। लेकिन सैफ का रिश्ता रोजा के साथ भी लंबे तक नहीं चला और दोनों अलग हो गए।


तलाक के बाद अमृता ने मांगे 5 करोड़


article-201751417302927029000


साल 2005 में दिया गया सैफ अली खान का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होंने अपने और अमृता के तलाक के बारे में बात करते हुए बताया है कि अलग होते समय एलीमनी के रूप में अमृता ने उनसे 5 करोड़ रुपये मांगे थे, उस वक्त सैफ के पास इतने पैसे नहीं थे ऐसे में उन्होंने केवल 2.5 करोड़ ही अमृता को दिए थे।


सैफ ने सालों तक पैसे चुकाए


amritaa


सैफ ने अमृता को कहा था कि वो शाहरुख खान नहीं हैं और उनके पास इतने पैसे नहीं लेकिन वो मरते दम तक अपने बच्चों को पैसे देंगे और पूरी रकम अदा करेंगे। सैफ उस दौरान अमृता को हर महीने तब तक 1 लाख रुपये देने की बात कही थी जब तक उनका बेटा 18 साल का नहीं हो जाता।


अमृता के नाम कर दिया अपना बंगला


sk11


इसके अलावा सैफ ने कहा कि उन्होंने फिल्मों और ऐड फिल्मों से जो भी कमाया वो उन्होंने अपने बच्चों को दे दिया। इसके अलावा बंगला भी अमृता और बच्चों को दे दिया गया था। अब सैफ की बेटी सारा जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली हैं, वहीं उनके बेटे अक्सर पार्टी में नजर आते हैं।…Next


Read More:

हॉलीवुड की ‘पद्मावत’ हैं ये 5 फिल्में, कई देशों में लगा है बैन

बॉलीवुड के वो 5 बड़े सितारे, जिन्‍हें आज तक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

किसी ने 36 तो किसी ने 60, इन 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इस उम्र में की शादी


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *