Menu
blogid : 319 postid : 1395813

एक सुपरहिट तो दूसरे का कुछ खास नहीं चला कॅरियर, बॉलीवुड के चर्चित भाई-बहन

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 21 Apr, 2019

बॉलीवुड के बारे में कहा जाता है कि इस इंडस्‍ट्री में परिवारवाद हावी है। फिल्‍मी परिवार के सदस्‍यों को इंडस्‍ट्री में करियर बनाने के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ता। उन्‍हें आसानी से फिल्‍में मिल जाती हैं। मगर हकीकत यह है कि सिर्फ डेब्‍यू का मौका मिल जाने से कोई एक्‍टर नहीं बना जाता। बॉलीवुड में ऐसे कई बड़े सितारे हैं, जिनके भाई या बहन ने इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू तो कर लिया, लेकिन वे कामयाबी नहीं हो पाए। आइये आपको ऐसे ही 5 कलाकारों के बारे में बताते हैं, जिन्‍हें बॉलीवुड में अपने भाई-बहन जैसा मुकाम नहीं मिला।

 

 

फैजल खान

 

 

आमिर खान बॉलीवुड के मिस्‍टर परफेक्‍शनिस्‍ट हैं, लेकिन अफसोस कि उनके भाई फैजल खान इंडस्‍ट्री में ज्‍यादा दिन नहीं टिक सके। ‘मदहोश’ से डेब्‍यू और आमिर के साथ ‘मेला’ फिल्‍म में दिखने वाले फैजल ने आख‍िरकार एक्‍टिंग से तौबा कर लिया।

 

सोहेल खान

 

 

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे हिट स्‍टार हैं, लेकिन उनके भाई सोहेल खान का एक्‍टिंग करियर बहुत अच्‍छा नहीं रहा। ‘मैंने दिल तुझको दिया’ से डेब्‍यू करने वाले सोहेल एक्‍टिंग में फुस्स साबित हुए। सोहेल खान डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर भी हैं। डायरेक्‍टर के तौर पर उनकी पिछली रिलीज ‘फ्रीकी अली’ थी। सलमान खान के अलावा उनके दोनों भाई सोहेल खान और अरबाज खान फिल्मी दुनिया में उनके जैसा नाम नहीं कमा पाए।

 

संजय कपूर

 

 

अनिल कपूर बी-टाउन के बेहतरीन एक्‍टर हैं। आज भी उनका कोई जवाब नहीं है, लेकिन उनके भाई संजय कपूर की किस्‍मत ऐसी नहीं रही। ‘सिर्फ तुम’ और ‘राजा’ जैसी फिल्‍मों में काम करने वाले संजय अब एक्‍ट‍िंग को लगभग छोड़ ही चुके हैं।

 

शमिता शेट्टी

 

 

अपनी अदाओं और ठुमकों से यूपी और बिहार का दिल लूटने वाली श‍िल्‍पा शेट्टी की बहन हैं शमिता शेट्टी। ‘मोहब्‍बतें’ जैसी सुपहिट फिल्‍म उनके खाते में है, लेकिन उसके बाद उनके करियर ने कभी उड़ान नहीं भरी।

 

सोहा अली खान

 

 

देर से ही सही सैफ अली खान को बॉलीवुड में एक्‍टर के तौर पर एक पहचान जरूर मिली है। मगर उनकी बहन सोहा के लिए यह अभी तक सपना है। ‘रंग दे बसंती’ में उनके टॉम बॉय लुक को खूब सराहना मिली। हालांकि, वह आगे बहुत अध‍िक कमाल नहीं कर पाईं…Next

 

 

Read More :

फिल्म शूटिंग में गलती से लगे थप्पड़ ने ललिता पवार की बदल दी जिंदगी, लव लाइफ में पति से मिला धोखा और मिलने लगे विलेन के रोल

‘वो लम्हे’  फिल्म देखने पहुंची कंगना को महेश भट्ट ने फेंककर मारी थी चप्पल! बहन रंगोली ने ट्वीट करके सोनी राजदान पर साधा निशाना

टीवी सीरियल ‘शांति’ ने दी मंदिरा बेदी को नई पहचान, 20 सालों में इतनी बदल गई हैं मंदिरा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *