Menu
blogid : 319 postid : 1399327

6 बॉलीवुड फिल्मों पर भारी पड़ी एक हॉलीवुड मूवी, कमाई में पीछे छोड़ा, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन देखें

मार्च में महाशिवरात्रि और होली के मौके पर रिलीज हुईं करीब 6 बॉलीवुड फिल्‍में कमाई के मामले में खास कमाल नहीं दिखा पाई हैं। इन सभी फिल्‍मों पर हॉलीवुड फिल्‍म गॉडजिला वर्सेस कांग बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन में भारी पड़ गई है। 5 फिल्‍मों की कमाई मिलाकर भी हॉलीवुड फिल्‍म के बराबर नहीं पहुंच पाई है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 30 Mar, 2021

गॉडजिला वर्सेस कांग ने की जबरदस्‍त कमाई
हॉलीवुड फिल्‍म गॉडजिला वर्सेस कांग ने बॉक्‍स ऑफिसर पर जबरदस्‍त कमाई करते हुए 30 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। कोरोना की वजह से हिंदी मार्केट में बॉक्‍स आफिस कलेक्‍शन कम हुआ है। लेकिन, साउथ में फिल्‍म को जबरदस्‍त सफलता मिली है। मूवी क्रिटिक तरन आदर्श के मुताबिक फिल्‍म ने 6 दिनों में 32.90 करोड़ की कमाई कर ली है।

डेली और टोटल कलेक्‍शन में बॉलीवुड फिल्‍में पीछे
25 मार्च को हिंदी समेत साउथ की कई भाषाओं में रिलीज हुई हॉलीवुड मोंस्‍टर सीरीज की फिल्‍म गॉडजिला वर्सेस कांग ने पहले दिन ही 6 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर मार्च में रिलीज हुई हिंदी फिल्‍मों को डेली कलेक्‍शन में तो पीछे छोड़ ही दिया है। वहीं, भारत में अब तक टोटल कमाई के मामले में भी हिंदी फिल्‍में पीछे टूट गई हैं। गॉडजिला वर्सेस कांग ने बीते दिन सोमवार को भी 3.94 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया है।

5 फिल्‍मों की कमाई भी गॉडजिला के बराबर नहीं
बॉलीवुड फिल्‍मों की बात करें तो 11 मार्च से अब तक कुल 6 फिल्‍में रूही, फॉजी कॉलिंग, टाइम टू डांस, मुंबई सागा, संदीप और पिंकी फरार,  बैडमिंटन स्‍टार साइना नेहवाल की बायोपिक साइना रिलीज हो चुकी है। इनमें से रूही की कमाई अलग कर दें तो बाकी 5 फिल्‍मों की कमाई मिलाकर भी गॉडजिला वर्सेस कांग की कमाई के बराबर नहीं पहुंच पाती है।

बॉलीवुड फिल्‍मों में रूही ने सबसे ज्‍यादा कमाए
बॉलीवुड फिल्‍मों में सबसे ज्‍यादा कमाई राजकुमार राव की फिल्‍म रूही ने की है। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार 11 मार्च को रिलीज हुई फिल्‍म रूही ने अब 21.58 करोड़ कमाए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर 19 मार्च को रिलीज हुई मुंबई सागा ने 13.43 करोड़ रुपये कमाए। साइना ने 68 लाख, संदीप और पिंकी फरार ने 35 लाख, फौजी कॉलिंग ने 14 लाख और टाइम टू डांस की कमाई बेहद कम रही है।

Movies India business chart. Courtesy- bollywood hungama

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *