Menu
blogid : 319 postid : 3405

मौत का रहस्य और आवारागर्दी का मुकाबला नहीं !

किसी की मौत की तुलना, आवारागर्दी से कैसे की जा सकती है. आप हैरत में होंगे कि किसकी मौत हुई और किसने इसकी तुलना आवारागर्दी से की. एक तरफ चार दोस्तों की मस्ती और दूसरी तरफ अंकुर मर्डर केस दोनों की तुलना करना कहीं से भी उचित नहीं है. आज 14 जून है और इस दिन बॉक्स ऑफिस पर एक तरफ फिल्म ‘फुकरे’ और दूसरी तरफ फिल्म ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’ रिलीज हुई है.

जब मां ने पंखे से लटकी हुई लाश देखी !


Fukrey Movie Review

‘फुकरे’ एक कॉमेडी फिल्म है जबकि ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’ एक मेडिकल थ्रिलर फिल्म है. फिल्म ‘फुकरे’ मृघदीप सिंह लांबा द्वारा निर्देशित एक एंटरटेनमेंट फिल्म है, जिसमें पुलकित समरत, मनजोत सिंह, अली जाफर, ऋचा चड्ढा, वरुण शर्मा, प्रिया आनंद और विशाखा सिंह अभिनय करते हुए नजर आए हैं. फिल्म की कहानी चार फुकरे मतलब चार यंगस्टर्स के सपनों की कहानी है जो अपने कॉलेज और अपनी ख्वाहिशों के बारे सोचते हैं. फिल्म फुकरे निर्माता फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की यह फिल्म देखने के बाद यह कहना गलत ना होगा कि फिल्म के किरदार बहुत ही एंटरटेनिंग हैं. फिल्म फुकरे की कहानी की तरह पहले भी बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी हैं पर फिर भी बहुत कुछ ऐसा है जो फिल्म में नया है. फिल्म फुकरे की कहानी ऐसे चार लड़कों की कहानी है जो पैसा कमाने और अपने सपने पूरे करने के लिए शॉर्टकट का इस्तेमाल करते हैं.

क्या 24 मई को ही अपनी मौत तय कर ली थी !


Ankur Arora Muder Case Movie

फिल्म ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’ एक बॉलीवुड मेडिकल थ्रिलर फिल्म है और यह फिल्म सुहैल टाटारी द्वारा निर्देशित और विक्रम भट्ट द्वारा लिखी गई है. इसमें अर्जुन माथुर, के के मेनन, विशाखा सिंह, टिस्का चोपड़ा और पाउली दाम एक्टिंग करते हुए नजर आए हैं. इस फिल्म की कहानी एक सर्जरी के दौरान एक बच्चे की मौत के मामले के चारो ओर घूमती है. इस फिल्म की कहानी वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है जिसमें एक लड़का डॉक्टरों की लापरवाही के चलते ऑपरेशन टेबल पर मर जाता है. फिल्म की शूटिंग पूरे मामले पर की गई महत्वपूर्ण रिसर्च के बाद की गई है. फिल्म ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’  में इस बात को भी समझाया गया है कि कैसे आम लोगों को न्याय मिलने में देरी हो जाती है. अब इन दोनों फिल्मों के रिलीज होने के बाद कुछ फिल्म समीक्षक इनकी आपस में तुलना कर रहे हैं कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितनी कमाई करेगी जबकि फिल्म ‘फुकरे’ और ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’ की कहानी के आधार ही भिन्न हैं. फिल्म फुकरे बॉक्स ऑफिस पर कमाई के लिए बनाई गई फिल्म है पर ‘अंकुर अरोड़ा मर्डर केस’ समाज के सच के पहलू को दर्शाती हुई फिल्म है और इस फिल्म के निर्माता, निर्देशक को इससे ज्यादा नाता नहीं है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई करेगी या नहीं बल्कि इससे है कि यह फिल्म किस हद तक समाज को जागरुक कर पाएगी !

यह जनाब खलनायक की मां से प्यार करते थे


Tags: Fukrey Movie, Fukrey Movie Review, Ankur Arora Muder Case Movie, अंकुर अरोड़ा मर्डर केस, फुकरे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *