Menu
blogid : 319 postid : 1391550

सोनाली के अलावा इन एक्टर्स को हो चुका है कैंसर, कुछ की हुई मौत कुछ ने जीती मौत से जिंदगी

Shilpi Singh

6 Aug, 2018

5 अगस्त यानि फ्रेंडशिप डे के दिन एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने अपनी और अपने कुछ दोस्तों की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की। वैसे तो ये कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन सोनाली इस वक्त कैंसर का इलाज करवा रही हैं और इसलिए उन्हें अपने सिर पर से बाल उतरावने पड़े। सोनाली किसी फाइटर की तरह कैंसर के जंग से लड़ रही हैं। सोनाली की तस्वीर ने कई लोगों को हैरान कर दिया है, वहीं उनके फैंस और बॉलीवुड स्टार उनके लिए दुआएं कर रहे हैं कि वो जल्द ठीक होकर वापस भारत आएं। वैसे सोनाली अकेली ऐसे स्टार नहीं, जो कैंसर से लड़ रही है, कई ऐसे बड़े सितारे हैं जिन्होंने कैंसर की जंग लड़ी है।

 

 

 

1. इरफान खान

 

 

जहां एक तरफ इस वक्त सोनाली कैंसर ले लड़ रही हैं। वहीं इरफान भी कैंसर को मात दे रहे हैं। इसी साल फरवरी के महीने में लोगों को सोशल मीडिया के जरिए पता चला था कि इरफान न्यूरोएंड्रोक्राइन ट्यूमर है, फिलहाल वो अपना इलाज करवा रहे हैं और हर किसी को उम्मीद है कि वो वापस आएंगे और दोबारा फिल्मों में दिखाई देंगे।

 

2. अनुराग बासु

 

 

‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘गैंगस्टर’ और ‘बर्फी’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके फिल्ममेकर अनुराग बासु भी कैंसर पेशेंट रह चुके हैं। अनुराग को ल्यूकेमिया था और बहुत कम लोगों को उम्मीद थी की वो बचेंगें, लेकिन अनुराग ने हार नहीं मानी औऱ लड़ते रहे और आखिरकार जीत उनकी हुई। खास बात ये है कि अपने इलाज के दौरान उन्होंने ‘लाइफ इन ए मेट्रो’ और ‘गैंगस्टर’ की स्क्रिप्ट लिखी थी।

 

3. मनीषा कोइराला

 

 

संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में मनीषा ने नरिगस का किरदार निभाया था, बात दें नरगिस की तरह ही मनीषा भी कैंसर पेशेंट रह चुकी हैं। नवंबर, 2012 में मनीषा को ओवेरियन कैंसर हो गया था, इलाज के लिए मुंबई और फिर न्यू यॉर्क गईं। दिसंबर, 2012 में उनकी सर्जरी हुई, जो सफल रही। इसके बाद कीमोथेरेपी सेशन और कुछ सर्जरीज़ के बाद वो ठीक हो गईं। 2013 में वो पूरी तरह से कैंसर मुक्त हो गईं।

 

4. विनोद खन्ना

 

 

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टर्स में गिने जाने वाले विनोद खन्ना भी कैंसर की वजह से ही दुनिया को अलविदा कह गए। विनोद खन्ना को साल 2017 में कैंसर हुआ था, हालांकि, उस दौरान उनकी  बीमारी का पता किसी को नहीं चला। 2 अप्रैल, 2017 को उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया और 27 अप्रैल की सुबह उनकी मौत हो गई, जिसके बाद पता चला कि वो काफी समय से एडवांस्ड ब्लैडर कैंसर से जूझ रहे थे।

 

5. नरगिस

 

 

संजय दत्त की मां और बॉलीवुड की ‘मदर इंडिया’ नरगिस ने अपने काम से वो नाम कमाया था जो हर किसी के लिए एक सपने जैसे होता है। नर्गिस को पैनक्रिएटिक कैंसर, हालांकि उनका इलाज न्यू यॉर्क में हुआ लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। 3 मई, 1981 को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई। नरगिस सजय दत्त की पहली फिल्म ‘रॉकी’ की रिलीज़ से तीन दिन पहले ही दुनिया को अलविदा कह दिया।…Next

 

 

Read More:

सलमान खान से 9 साल बड़ा है ये एक्टर, अब करेगा पिता का रोल

एक फिल्म से चर्चा में आई थी मंदाकिनी, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से थे रिश्ते

टाइगर श्रॉफ ने खरीदा 8 बेडरूम का लग्जरी फ्लैट, जॉन के भाई सजाएंगे घर

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *