Menu
blogid : 319 postid : 1395509

सलमान से अजय तक, इन स्टार को आजतक नहीं मिला फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड

बॉलीवुड अवॉर्ड्स की बात की जाए, तो ‘फिल्मफेयर अवॉर्ड्स’ को सबसे बड़ा माना जाता है। इसके पीछे की वजह यह है कि फिल्मफेयर अवार्ड्स का इतिहास बेहतरीन रहा है। राज कपूर, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सितारों को इन अवार्ड्स से नवाजा गया है। 50 साल से भी ज्‍यादा लंबे समय से चले आ रहे फिल्मफेयर अवॉर्ड की वजह से कई बॉलीवुड एक्टर्स बुलंदी पर पहुंचे हैं। फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड पाना बॉलीवुड के हर अभिनेता के लिए सम्‍मान की बात होती है। इंडस्‍ट्री में ऐसे कई बड़े सितारे हैं, जिन्‍होंने कई बड़ी हिट फिल्‍में दीं और इन फिल्‍मों में उनके अभिनय की भी खूब सराहना हुई, लेकिन उन्‍हें फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड आज तक नहीं मिला। आइये आपको उन पांच स्‍टार्स के बारे में बताते हैं, जिन्‍हें आज तक फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड नहीं मिला। इस लिस्‍ट में ऐसे नाम शामिल हैं, जिन्‍हें जानकर आपको हैरानी जरूर होगी।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 17 Mar, 2019

 

 

1. सलमान खान

 

 

सलमान खान बी-टाउन के उन सितारों में से हैं, जिनके नाम पर फिल्‍में हिट हो जाती हैं। बॉलीवुड के दबंग का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोलता है। सलमान की दीवानगी का आलम ऐसा है कि उनकी फिल्‍में 300 करोड़ रुपये तक का बिजनेस करती हैं। लेकिन उन्हें आजतकल बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड नहीं मिला है। बता दें, सलमान खान को 27 सालों से अधिक के करियर में कुल 13 फिल्मफेयर नामांकन मिले हैं और उन 13 नामांकन में से उन्होंने केवल 2 पुरस्कार जीते हैं। वर्ष 1989 में ‘मैंने प्यार किया’ के लिए उन्हें उन्हें बेस्ट डेब्यू का अवॉर्ड मिला और साल दूसरा अवॉर्ड उन्हें ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए मिला था जो बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का था।

 

2. अक्षय कुमार

 

 

अक्षय बॉलीवुड के टॉप एक्‍टर्स में शामिल हैं। उन्‍होंने कॉमेडी, एक्‍शन और रोमांटिक हर तरह के किरदार निभाए हैं। इन किरदारों में अपने अभिनय के लिए अक्षय को समय-समय पर खूब सराहना भी मिली। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को आज तक फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड नहीं मिला है। हालांकि, इसके लिए वे कई बार नॉमिनेटेड जरूर हुए हैं। खास बात ये है कि वो नेशल अऴॉर्ड जीत चुके हैं लकेिन आजतक फिल्म फेयर अवॉर्ड नहीं।

 

3. अजय देवगन

 

 

बॉलीवुड में अजय देवगन ऐसे अभिनेता हैं, जिन्‍होंने एक्‍शन, रोमांस, कॉमेडी हर तरह के रोल किए हैं। एक्‍शन फिल्‍मों में अजय के स्‍टंट जितने ही शानदार होते हैं, कॉमेडी फिल्‍मों में उनका अभिनय उसी तरह गुदगुदाता भी है। अजय ने कई हिट फिल्‍में दी हैं। बावजूद इसके उन्‍हें आज तक एक बार भी फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड नहीं मिला। वैसे अजय एक नहीं बल्कि दो बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीत चुके हैं। इशके अलवा भी उन्होंने कई सारे अवॉर्ड अपने नाम किए हैं।

 

4. सैफ अली खान

 

 

फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड न पाने वाले बड़े सितारों की लिस्‍ट में सैफ शामिल हैं। सैफ ने हर तरह की फिल्‍म में अपने अभिनय से वाहवाही लूटी है। रोमांटिक रोल हो या फिर विलेन का रोल, सैफ ने हर किरदार को बखूबी निभाया है। सैफ फिल्‍मफेयर के बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड के लिए दो बार नॉमिनेटड जरूर हुए, लेकिन बेस्‍ट एक्‍टर का अवॉर्ड उन्‍हें आज तक नहीं मिला। वैसे सैफ को साल 2005 में फिल्म हम तुम के  लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था।

 

5. सुनील शेट्टी

 

 

 

एक जमाना था, जब बड़े पर्दे पर सुनील शेट्टी का एक्‍शन देखने के लिए लोग टिकट खिड़की तक खिंचे चले आते थे। सुनील ने कॉमेडी फिल्‍मों में भी अभिनय किया और तारीफ बटोरी। मगर इन्‍हें फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड नहीं मिल पाया। सुनील को भले ही फिल्‍मफेयर का बेस्‍ट एक्‍टर का अवॉर्ड न मिल हो, लेकिन उन्हें बेस्ट विलेन का अवॉर्ड फिल्मफेेयर की तरफ से मिल चुका है वो भी फिल्म ‘धड़कन’ के लिए जिसके डॉयलॉग आज भी बेहद मशहूर हैं।…Next

 

Read More:

अपनी फिल्म के लिए आमिर ने खुद चिपकाए थे पोस्टर, लग्जरी कारों और घर के हैं मालिक

IPL टिकट के बहाने करीब आए थे गीता और हरभजन सिंह, 8 साल बाद रचाई शादी

पति निक के लिए लकी चार्म बनीं प्रियंका चोपड़ा, तोहफे में दी इतने करोड़ की कार

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *