Menu
blogid : 319 postid : 1096

फरदीन खान : स्टारडम की अधूरी कहानी

Fardeen Khanबॉलिवुड में पिता-पुत्र की ऐसी कई जोड़ियां हैं जो हिट हैं तो वहीं कुछ ऐसी जोड़ियां भी हैं जिनमें पिता ने तो अपने कैरियर के दौरान सितारे सी चमक बिखेरी पर उनके पुत्र ऐसा करने में असफल ही रहे, लेकिन यहां उनके अंदर प्रतिभा की नहीं बल्कि लगन की कमी दिखी. चाहे आप जितेंद्र के बेटे तुषार कपूर को लें या अभिनेता फिरोज़ खान के पुत्र फरदीन खान को. आज अभिनेता फरदीन खान का जन्मदिन है. अपने पिता की तरह वह भी एक ऐसे अभिनेता हैं जो कठिन दौर के बाद भी लाइमलाइट में बने रहने के लिए संघर्ष करते रहते हैं.


अभिनेता फरदीन खान का जन्म 8 मार्च 1974 को हुआ था. अपने पिता फिरोज खान की ही तरह फरदीन ने भी पढ़ाई के बाद अपना कैरियर फिल्मों में ही बनाने का निर्णय किया.


fardeen khan wifeफिल्म प्रेम अग्नि से फरदीन खान ने अपने कैरियर  की शुरुआत की थी. हालांकि यह फिल्म नहीं चली थी पर फरदीन खान को इस फिल्म के लिए फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू एक्टर का खिताब भी मिला था. हालांकि इस फिल्म के बाद बॉलिवुड में फरदीन को अधिक फिल्में तो नहीं मिलीं और जो मिलीं भी उनमें उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली. हालांकि राम गोपाल वर्मा की ‘जंगल’ में उनके अभिनय की सबने प्रशंसा की.


वक्त के साथ फरदीन खान का कैरियर सही से गति नहीं पकड़ सका. 2001 में फरदीन खान को कोकीन का सेवन करने के लिए और नशीली साम्रगी रखने के लिए गिरफ्तार किया गया. इस कांड के बाद फरदीन की चमक और फीकी पड़ गई.


पर इस दौर से भी फरदीन खान बाहर आ गए. उन्होंने ओम जय जगदीश, हे बेबी, और प्यार तुने क्या किया जैसी सफल फिल्मों में काम किया.


2005 में फरदीन खान ने अभिनेत्री मुमताज की बेटी नताशा माधवानी से शादी कर ली थी.


आने वाले सालों में उम्मीद है कि वह बेहतरीन अदाकारी कर अपने पिता की तरह ही बॉलिवुड में कामयाबी की नई कहानी लिखेंगे.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *