Menu
blogid : 319 postid : 1395212

गोविंदा ने करवाई थी दिव्या भारती और साजिद की मुलाकात, शादी के बाद अपनाया था इस्लाम

बॉलीवुड में जब भी हिट अभिनेत्रियों की बात आती है, तो दिव्या भारती का नाम जरूर याद आता है। दिव्या भारती ने कई हिट फिल्में दी थीं। कहा जाता है कि दिव्या भारती किस्मत की बहुत धनी थीं, इसी वजह से वे जो भी फिल्म साइन करती थीं, वह जरूर हिट होती थी। दिव्‍या ने जितनी कम उम्र में जबरदस्‍त सफलता पाई, उसे पाने के लिए बॉलीवुड में कइयों का पूरा कॅरियर निकल जाता है। दिव्‍या अपने फिल्‍मी कॅरियर को लेकर जितनी चर्चा में रहीं, उतना ही उनका अफेयर भी सुर्खियों में रहा। मगर अफसोस कि दिव्‍या ने दुनिया को भी बहुत कम उम्र में अलविदा कह दिया। दिव्‍या की आखिरी फिल्‍म भी उनकी मौत के बाद रिलीज हुई। आज यानी 25 फरवरी को दिव्‍या का जन्‍मदिन है। आइये इस मौके पर हम आपको उनके अफेयर, शादी और आखिरी फिल्‍म के बारे में बताते हैं।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 25 Feb, 2019

 

divya bharti1

 

 

सिर्फ 14 साल की उम्र से की थी शुरूआत

 

 

जब दिव्या भारती ने बॉलीवुड में कदम रखा था उस समय वह सिर्फ 14 साल की थीं। एक ही साल में दिव्या ने अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी। अपने छोटे से करियर में उन्होंने 12 फिल्में की और उनकी सारी फिल्में जबरदस्त हिट हुईं। दिव्या भारती हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी एक्ट्रेस थीं जिन्होंने बहुत छोटी उम्र में अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। उन्होंने ‘दीवाना’, ‘बलवान’, ‘दिल आशना है’, ‘दिल ही तो है’ और ‘रंग’ जैसी कई हिट फिल्मों के दम पर लोगों का दिल जीता।

 

गोविंदा ने करवाई थी साजिद  से मुलाकात

 

divya bharti2

 

महज 16 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला से दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी। 1990 में जब फिल्मसिटी में गोविंदा और दिव्या फिल्म ‘शोला और शबनम’ की शूटिंग कर रहे थे, तब साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर गए थे। गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था। फिर रोजाना साजिद सेट पर आने लगे और इनका प्यार परवान चढ़ा। एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था कि 15 जनवरी 1992 को दिव्या ने शादी करने का फैसला किया। इसके अगले ही दिन वे अपना नाम दूसरे को-स्टार से जोड़े जाने पर बेहद परेशान थीं। इन सभी अफवाहों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए वह शादी करना चाहती थीं।

 

बॉलीवुड में जमा चुकी थीं पैर

 

divya bharti3

 

जब दोनों ने शादी का फैसला किया, तब दिव्या भारती न सिर्फ एक प्रतिष्ठित अभिनेत्री थीं, बल्कि बॉलीवुड में पूरी तरह अपने पैर जमा चुकी थीं। वहीं, उस समय साजिद नाडियाडवाला ने अपने कॅरियर की शुरुआत ही की थी। 20 मई, 1992 को हेयर ड्रेसर संध्या और उनके पति की मौजूदगी में दिव्या-साजिद की शादी हुई थी। दिव्या ने इस्लाम कबूला और अपना नाम बदलकर ‘सना नाडियाडवाला’ रखा। साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था कि हमने शादी की बात छिपाए रखी, क्योंकि दिव्या का कॅरियर दांव पर लगा था। यह बात बाहर निकलती, तो प्रोड्यूसर डर जाते। दिव्या हमेशा से अपनी शादी की बात सबको बताना चाहती थीं, लेकिन मैंने उन्हें बार-बार मना किया।

 

मौत के 9 महीने बाद रिलीज हुई उनकी आखिरी फिल्‍म

 

divya bharti4

 

शादी के चंद महीनों बाद ही 5 अप्रैल 1993 को महज 19 साल की उम्र में दिव्‍या ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। आशंका जताई गई कि उन्होंने छत से कूदकर अपनी जान दे दी, लेकिन कई लोग इसे आत्महत्या की जगह हत्या मानते हैं। उनकी मौत ने फिल्म इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। दिव्‍या की मौत न सिर्फ बॉलीवुड, बल्कि देशभर में चर्चा का विषय बनी रही। आज भी उनकी मौत लोगों के लिए एक पहेली है। खास बात यह थी कि इस शानदार अभिनेत्री की आखिरी फिल्‍म भी मौत के बाद रिलीज हुई। दिव्‍या की मौत के 9 महीने बाद रिलीज हुई उनकी फिल्‍म ‘शतरंज’ सुपरहिट साबित हुई थी।…Next

 

Read More:

इन सिख सैनिकों पर आधारित है अक्षय की फिल्म ‘केसरी’, ऐसी है कहानी

ये 8 अभिनेत्रियां आर्मी परिवारों से रखती हैं ताल्लुक, शहीद हो चुके हैं इस एक्ट्रेस के पिता

भारतीय सेना के जज्बे और जुनून की कहानी हैं ये विज्ञापन, देखकर इमोशनल हो उठेंगे आप

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *