Menu
blogid : 319 postid : 1390732

15 साल बड़े स्टार से डिंपल ने रचाई थी शादी, इस शादीशुदा एक्टर से था अफेयर

महज 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कहम रखने वाली डिंपल कपाड़िया ने फिल्म बॉबी में अपनी स्माइल और खबूसरती से सबका दिल जीत लिया था। डिंपल उन एक्ट्रेस में से हैं जिन्होंने रातों रात स्टारडम का स्वाद चखा है। डिंपल अपने ज़माने की ऐसी सुपरस्टार जिन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। उस ज़माने में बोल्ड सीन देना कोई आसान काम नहीं था, लेकिन डिंपल ने उस ज़माने की हिरोइन होते हुए काफी बोल्ड सीन फिल्मों में दिए। आज डिंपल का जन्मदिन है। 8 जून 1957 को जन्मीं डिंपल आज 61 सा लीक हो गई है, उनकी जिंदगी भी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह ही है।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 8 Jun, 2018

 

 

 

राजेश खन्ना पर आया जब डिंपल का दिल आया 

 

 

अपनी पहली फिल्म से सबके हैरान करने बाद डिंपल का दिल उस सितारे के लिए धड़का जिसे भारतीय सिनेमा का पहला सुपरस्टार कह जाता था, राजेश खन्ना। इन दोनों की पहली मुलाकात अहमदाबाद के स्पोर्ट्स क्लब में हुई थी जहां राजेश खन्ना बतौर मुख्य अतिथि आए थे। डिंपल की खूबसूरती को देखकर राजेश खन्ना का भी उनपर दिल आ गया। स्पोर्ट्स क्लब में राजेश खन्ना डिंपल को देखते ही उनके दिवाने हो गए और उन्हें अपना दिल दे बैठे तो इधर डिंपल कपाड़िया राजेश खन्ना की बड़ी फैन थीं।

 

16 साल की उम्र में की शादी

 

 

तीन साल तक चला अफेयर इसके बाद दोनों का तीन सालों तक अफेयर चला और उसके बाद दोनों ने शादी कर ली। आपको बता दें कि जिस समय इन दोनों की शादी हुई तो डिंपल 16 साल की थीं, और राजेश 31 साल के थे।

 

17 साल की उम्र में बन गई मां

 

 

शादी के अगल साल ही डिंपल 17 साल की उम्र में मां बन गईं। ये शायद आपको पता न हो कि फिल्म बॉबी के दौरान डिंपल प्रेग्नेंट थीं। हालांकि उसके बाद दोनो के रिश्ते में दरार की खबरें सामने लगी, लेकिन दोनों ने इस रिश्ते को एक मौक दिया औऱ डिंपल ने दूसरी बेट को जन्म दिया। लकिन इनका रिश्ता दिन ब दिन खराब होता गया।

टूट गया रिश्ता लेकिन नहीं लिया तलाक

 

 

ऐसा कहा जाता है कि उनकी शादी असल में 10 बाद ही टूट गई थी। लेकिन अ दोनों ने कभी तालाक नहीं लिया लेकिन उनके रिश्ते पहले जितने बेहतर नहीं थे। ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना के होने के बाद उन्होंने फिल्मों से रिश्ता तोड़ लिया। उनके लिए उनका ध्यान रखना सबसे जरूरी थी लेकिन कहा जाता है कि राजेश खन्ना नहीं चाहते थे कि डिंपल फिल्मों में काम करे।

 

सनी औऱ डिंपल का जुड़ा दिल

 

dimple-and-sunny

 

सनी दोओल और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी पर्दे पर कमाल कर रही थी। दोनों की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर तारीफें बटोर रही थी, वहीं हर निर्देशक दोनों को अपनी फिल्म में लेना चाहते थे।इसी दौरान सनी की शादी हुई थी और डिंपल अपनी शादीशुदा जिंदगी से परेशान होकर पति राजेश खन्ना से अलग रहने लगी थी, इसी दौरान इनका प्यार परवान चढ़ने लगा।

सनी और डिंपल हुए मशहूर

 

dimple sunny

 

बॉलीवुड की ग्लैमरस अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया सनी को काफी भा गयी थीं, दोनों के अफेयर के किस्से मीडिया की सुर्खियां बनी। कहा गया कि राजेश खन्ना की बेवफाई से परेशान होकर दो बच्चों की मां डिंपल, सनी से शादी करना चाहती थी। माना जाता है कि सनी की पत्नी के लंदन जाने पर सनी और डिंपल लिव इन रिलेशन में रहे। दोनों का रिश्ता करीब 11 साल तक चला, लेकिन सनी अपनी बीवी को तलाक नहीं देना चाहते थे, इसलिए दोनों अलग हो गए. कहा जाता है कि साथ रहने के दौरान दोनों ने शादी कर ली थी लेकिन दोनों ही इस बात से इंकार करते हैं।…Next

 

Read More:

धर्म बदलकर नरगिस ने की थी सुनील दत्त से शादी, कभी राजकूपर पर थीं फिदा

कोई करता था रेडियो में काम तो कोई था डांस इंस्ट्रक्टर, मशहूर होने से पहले ये करते थे टीवी स्टार

पर्दे पर लौटेगी सर्किट और मुन्ना की जोड़ी, फिर दिखेगी गांधीगिरी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *