Menu
blogid : 319 postid : 1398336

इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए 10 फिल्मों का ऐलान, यूएस, यूके और चीन की फिल्में दिखेंगी

Rizwan Noor Khan

5 Oct, 2020

कोारोना महामारी के कारण फिल्म जगत के लिए यह साल सबसे बुरा साबित हुआ है। मार्च से लागू लॉकडाउन के कारण फिल्मों के प्रदर्शन और शूटिंग पर रोक लगी रही है। हालांकि, पिछले सप्ताह शर्तों के साथ शूटिंग और सिनेमाहाल खोलने के आदेश दिए गए हैं। इस बीच धर्मशाला ​इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के आयोजन का ऐलान कर दिया गया है।

DIFF के 9वें एडीशन का ऐलान
हर साल की तरह इस साल भी धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (DIFF) का 9वां संस्करण के आयोजन की घोषणा कर दी गई है। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक हिमाचल प्रदेश में DIFF का 7 दिनों के लिए आयोजन होगा। 29 अक्टूबर से 4 नवंबर तक होने वाले फेस्टिवल में बॉलीवुड समेत दुनियाभर की फिल्में प्रदर्शित की जाएंगी।

यूएस, यूके और चीन की दिखेंगी फिल्में
पहले नंवबर में प्रस्तावित इस फेस्टिवल की डेट्स को तकरीबन एक महीने पहले किया गया है। वर्चुअल तरीके से होने वाले फिल्म फेस्टिवल में शुरुआत में प्रदर्शित होने वाली 10 फिल्मों का ऐलान भी कर दिया गया है। फेस्टिवल में अमेरिका, चीन, ब्रिटेन, इटली, रोमानिया, कतर, मेक्सिको, स्पेन जैसे दर्जनों देशों के फिल्मकारों की फिल्में दिखाई जाएंगी।

ये 10 फिल्में प्रदर्शन के लिए चुनी गईं
2012 में पहली बार आयोजित हुए फेस्टिवल में इस बार प्रदर्शन के लिए चुनी गई फिल्मों में 76 डेज, पर्ल आफ द डेजर्ट, अ राइफल एंड अ बैग, द किंग मेकर, सॉफ्टी, वेलकम टू चेचन्या, कॉर्पस क्रिस्टी, आईडेंटीफाइंग फीचर्स, एयर कंडीशनर और शेल एंड ज्वाइंट फिल्म को शामिल किया गया है। इन फिल्मों को फेस्टिवल की शुरुआत में दिखाया जाएगा।

वेनिस और बुसान का पारंपरिक आयोजन
कोरोना महामारी के चलते फेस्टिवल का आयोजन वर्चुअल तरीके से होगा। बता दें कि महामारी के कारण इस साल केवल वेनिस फिल्म फेस्टिवल को छोड़कर सभी फेस्टिवल वर्चुअल तरीके से ही आयोजित किए गए हैं। हालांकि, 21 से 31 अक्टूबर तक प्रस्तावित 25वें बुसान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का दक्षिण कोरिया में पारंपरिक तरीके से आयोजन होगा। इस तरह वेनिस और बुसान दो फेस्टिवल होंगे जो हर साल की तरह पारंपरिक तरीके से होंगे।…NEXT

 

Read More : 90 के दशक के सबसे चर्चित सुपरहीरो पर बनेंगी 3 फिल्में

लता मंगेशकर को बिना स्कूल गए मिलीं 6 डिग्रियां

16 की उम्र में आशा भोंसले ने कर ली थी शादी

17 साल तक फिल्मों पर राज करने वाली सिल्क स्मिता की मौत अभी भी रहस्य

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *