Menu
blogid : 319 postid : 1390741

24 साल बाद कमबैक करेंगी ‘सीता’, बेहद खास होगा किरदार

साल 1987 में भारतीय टेलीविजन पर शुरू हुए रामानंद सागर की ‘रामायण’ ने कुछ ही दिनों में हर घर में अपनी जगह बना ली थी, लाखों भारतीय इस पौराणिक धारावाहिक के दीवाने थे। इस धारावाहिक की खास बात इसके किरदार थे जिसने लोगों के दिलों में वो जगह बनाई जो आजतक कोई नहीं बना सका और उसमें से एक हैं दीपिका जिन्होंने सीता का किरदार निभाया था। उन्होंने सीता के रूप में घर-घर में अपनी खास जगह बनाई, करोड़ों दिलों में दीपिका चिखलिया की छवि अब भी सीता के रूप में बनी हुई है। 49 वर्षीय दीपिका साल 1994 में आई राजेश खन्ना की फिल्म ‘खुदाई’ में आखिरी बार नजर आई थीं। हालांकि, इसके बाद उन्होंने कुछ गुजराती शोज में काम किया, लेकिन काफी समय से पर्दे से दूर हैं। वैसे दीपिका काफी समय से पर्दे से दूर है लेकिन अब वो जल्द ही आपको पर्दे पर देखने को मिलेंगी।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 11 Jun, 2018

 

 

 

15 साल में किया था सीता का किरदार

 

 

आपको जानकर हैरानी होगी कि सीता का रोल करने वाली दीपिका उस वक्त महज 15 साल की थी और उन्हें इस धारावाहिक से उतनी उम्मीद नहीं थी जितनी सफलता उन्हें मिली। उन्हें अदाकारी का शौक था और जब उन्हें यह मौका मिला तो वह खुद को रोक नहीं पाई और इस किरदार के लिए हामी भर दी। वैसे हमें बताने की जरूरत नहीं है कि उनकी लोकप्रियता ने किस मुकाम को हासिल किया था।

 

दीपिका को प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने सम्मानित किया था

 

 

दीपिका को उस वक्त के तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी सम्मानित किया था, उन्हें हर जगह पहचान मिली। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, “जब हम बाहर निकलते थे तो लोग हमारे पैर छूते थे, वो समझते थे कि हम वाकई राम और सीता हैं।” रामायण’ को भले ही तीन दशक बीत चुके हों, लेकिन दीपिका आज भी सीता के रूप में ही घर-घर में पहचानी जाती हैं।

 

कॉस्मैटिक कंपनी के मालिक से की शादी

 

 

दरअसल,  दीपिका ने एक कॉस्मैटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी कर ली थी। फिलहाल, दीपिका इसी कंपनी की रिसर्च और मार्केटिंग टीम को हेड करती हैं, उनकी दो बेटियां हैं। निधि टोपीवाला और जूही टोपीवाला हैं, दीपिका ने अपना पूर समय परिवार और बेटियों में गा दिया, लेकिन अब वो एकबार फिर से पर्दे पर नजर आएंगी।

 

दीपिका ने लोकसभा का चुनाव भी लड़ा

 

 

‘रामायण’ के बाद दीपिका ने ‘टीपू सुल्तान’ और ‘विक्रम और बैताल’ जैसे शो में काम किया। कुछ समय पहले वो गुजराती टीवी शो ‘छुट्टा छेड़ा’ के दूसरे सीजन को होस्ट करती नजर आई थीं। बता दें, दीपिका ने 1991 में वड़ोदरा से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था और विजयी भी रहीं।

 

‘गालिब’ में नजर आएंगी दीपिका

 

 

दीपिका चिखलिया फिल्म ‘गालिब’ में अफजल गुरु की पत्नी और उनके बेटे गालिब गुरु की मां (तबस्सुम) की भूमिका में नजर आएंगी। दीपिका का मानना है कि यह फिल्म आतंकवाद से ग्रसित परिवार की कठनाइयों को सही तरीके से उजागर करेगी। इस फिल्म को मनोज गिरी डायरेक्ट कर रहे हैं, जो पहले ‘मैं खुदी राम बोस हूं’ फिल्म बना चुके हैं, वहीं फिल्म के लेखक धीरज मिश्रा हैं। दीपिका के अलावा फिल्म में निखिल पिताले, अजय आर्या, मेघा जोशी, कंचन अवस्थी और अनिल रस्तोगी भी नजर आएंगे। फिलहाल फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है।…Next

 

 

Read More:

कभी करण जौहर के साथ जुड़ा था एकता का नाम, 44 की उम्र में भी हैं सिंगल

15 साल बड़े स्टार से डिंपल ने रचाई थी शादी, इस शादीशुदा एक्टर से था अफेयर

समुद्र के किनारे बसा है शिल्पा शेट्टी का घर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *