Menu
blogid : 319 postid : 723475

हाय रे! जीते जी मार डाला इन ‘सेलिब्रिटीज’ को

आजकल लाइव एंटरटेनमेंट का जमाना है. जब से फिल्में आईं एंटरटेनमेंट से इनका सीधा नाता जुड़ गया. दुनिया में हॉलीवुड और इंडिया में बॉलीवुड का अर्थ है बिजी लाइफ में फुल एंटरटेनमेंट का तड़का. पहले रोमियो-जूलियट और लैला-मजनूं की लव स्टोरीज या जेम्स बांड-शरलक होम्स की जासूसी कहानियां एंटरटेनमेंट के लिए काफी थीं फिर उसमें भी और लव-डांस-एक्शन का मसाला तड़का लगने लगा. राइटर को मसाला सोचने के लिए अपनी कल्पना को दौड़ाने में दिमाग का दही करना पड़ता होगा शायद. पर अब जो वक्त है उसमें हर चीज सच पर आधारित होनी चाहिए. फिल्में-नाटक अक्सर किसी सच्ची घटना पर आधारित बताई जाती हैं और यह सच खूब पॉपुलैरिटी बटोरता है. यहां तक कि भूतहा कहानियां भी सच्ची घटनाओं पर आधारित बताई जाती हैं. लेकिन सच के इस एंटरटेनमेंट फंडे में भी एक नया सच जुड़ने लगा है जो आजकल खासा पॉपुलर हो रहा है वह है भविष्य में होने वाले सच को अभी का सच बताकर यानि कि अफवाह उड़ाकर एंटरटेनमेंट करना.

Singer Lata Mangeshkar


आयुष्मान की मौत की अफवाह इंटरनेट पर फैलने की खबर आपको याद होगी. कल यह स्वर कोकिला लता मंगेशकर के साथ भी हुआ. इंटरनेट पर यह खबर फैल गई कि लता मंगेशकर की हार्ट अटैक से मौत हो गई. आलम यह कि अपने ही जिंदा होने की खबर का इन्हें खंडन करना पड़ता है. सेलिब्रिटीज बेचारे! भविष्य में मरना तो एक बड़ी सच्चाई है लेकिन अपनी पॉपुलरिटी के लिए इस इन बेचारे सेलिब्रिटीज की मरने की झूठी खबरें फैलाना पहली बार नहीं हुआ है. बॉलीवुड-हॉलीवुड दोनों ही जगहों पर यह सिलसिला बहुत पहले से चल रहा है.


बॉलीवुड


अमिताभ बच्चन: ग्लोबल एसोसिएटेड न्यूज द्वारा अमिताभ बच्चन की मौत की खबर ने हर किसी को शॉक कर दिया.

Amitabh Bachchan

जब 33 साल बाद मुस्कुराए अमिताभ


ग्लोबल एसोसिएटेड न्यूज द्वारा ही 2006 में मिस वर्ल्ड रह चुकीं बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन की एक कार एक्सिडेंट में घटनास्थल पर मौत की खबर उड़ा दी. खबरों में नशे की हालत में होने के कारण एक्सिडेंट होने की बात ने इतनी तूल पकड़ी कि ऐश के मैनेजर को सफाई देनी पड़ी.

Aishwarya Rai Bachchan


पिछले साल (2013 में) एंकर से एक्टर बने क्यूट डिंपल बॉय, बॉलीवुड के चर्चित यंग स्टार आयुष्मान खुराना की न्यूजीलैंड में स्केटिंग करते हुए पेड़ से टकराकर मौत की खबर तेजी से फैली. आयुष्मान को खुद मीडिया के सामने अपने जिंदा होने की बात कहनी पड़ी.

Ayushman Khurana


बप्पी लाहिरी इन सबमें सबसे अलग इसलिए हैं क्योंकि उनकी मौत की अपहवाह एक बार नहीं कई बार उड़ी.

Bappi Lahiri

इन दोनों की शादी हो यह किस्मत में ही नहीं था


माधुरी दीक्षित के घर के नजदीक ही इसी नाम की किसी महिला की हार्ट अटैक से मौत ने बॉलीवुड दीवा माधुरी दीक्षित की मौत होने की खबर बन गई. बाद में माधुरी ने इस खबर का खुद खंडन किया.

Madhuri Dixit


लता मंगेशकर अब इस अफवाह की नई शिकार हैं. प्रसिद्ध फिल्म अभिनेत्री नंदा की मौत की खबर आने के बाद अचानक दिल का दौरा पड़ने से लता मंगेशकर की मौत की खबर ने सबको चौंका दिया लेकिन बाद में ट्विटर पर लता मंगेशकर ने इसका खंडन किया.



हॉलीवुड

1977 में चार्ली चैपलिन की मौत की झूठी खबर ने उनके प्रशंसकों को हताश कर दिया. बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक उनके घर के सामने जुटने लगे तब जाकर पता चला कि यह खबर एक अफवाह थी.

Charlie Chaplin


बप्पी लाहिरी की तरह हॉलीवुड स्टार जिम कैरी भी एक बार से ज्यादा अपनी मौत होने की अफवाह से गुजर चुके हैं. इसी साल ग्लोबल एसोसिएटेड न्यूज की ओर से स्नोबोर्डैंग में मौत होने की खबर आई. कैरी के लिए बकायदा ‘आर.आई.पी. जिम कैरी’ के नाम से एक फैन फोलोइंग पेज बनाया गया जिन पर एक ही दिन में एक मिलियन से अधिक लाइक्स मिले.

US-THE MAJESTIC PREMIERE-CARREY

आखिरकार सलमान ने ऐसा क्यों किया ?

फेक अ विश डॉट कॉम द्वारा भी बॉलीवुड के सुपर स्टार टॉम हैंक्स की मौत की झूठी खबर उड़ाई गई. कहा गया कि न्यूजीलैंड में फिल्म की शूटिंग करते हुए एक्सिडेंट में उनकी मौत हो गई.

Tom Hanks


फेमस कंट्रोवर्शियल सिंगर लेडी गागा की मौत की अफवाह भी कई बार उड़ाई गई. एक और मजेदार बात यह है कि अमिताभ बच्चन की झूठी मौत की जगह ही लेडी गागा की मौत होना भी बताया गया था. चुटकी लेने वाले इसके लिए भी कहानियां बना सकते हैं.

Lady Gaga


लिंकन फेम प्रसिद्ध हॉलीवुड एक्टर मॉर्गन फ्रीमैन भी इस भीड़ में शामिल हैं. बताया गया कि 76 वर्षीय मॉर्गन अपने घर में मृत पाए गए लेकिन बाद में यह खबर अफवाह साबित हुई.

Morgan Freeman

साल 2014 में पूरा करेंगे एक होने का वादा

अमरीश पुरी की आंखों में क्या सपना था

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *