Menu
blogid : 319 postid : 929

टीवी पर चढ़ा डांस का रंग

टीवी की दुनिया इस समय भारत में बड़े पर्दे की दुनिया से भी बड़ी हो चुकी है. कल का छोटा माने जाने वाला टीवी का स्क्रीन आज इतना बड़ा हो गया है कि बड़े पर्दे के ज्यादातर बड़े सितारे इसके आसमान के तले आ गए हैं. किंग खान हों या शहंशाह अमिताभ, दबंग सलमान या मुन्नी मलाइका, मल्लिका सेहरावत जैसी बोल्ड हिरोइन हो या माधुरी जैसी एक्ट्रेस इस समय सभी सितारे छोटे पर्दे पर काम करते नजर आ रहे हैं.


Dance Realty Showsएक बात और इस टीवी का फंडा बडा अजीब है. बिना टीआरपी के गेम के तो हम टीवी का स्वरुप सोच ही नहीं सकते और ऐसे में रियलिटी शो टीवी की दुनिया के लिए एक टॉनिक की तरह हैं. इनकी थीम्स भी हमेशा बेहद रोचक होती है. एक जगह एक शो हिट तो दूसरे ही दिन किसी दूसरे चैनल पर उसी थीम पर नया शो शुरु. आजकल टीवी की दुनिया को डांस का चस्का लगा है.


सोनी पर जहां “झलक दिखला जा” की धूम है तो कलर्स पर “चक धूम धूम” की तो जी टीवी लेकर आ गया है डांस का डबल धमाका “डांस इंडिया डांस डबल्स”. हर चैनल पर प्रतियोगियों के कदमों की ताल सुनाई पड़ती है. ऐसा लग रहा है मानो टीवी वालों ने डांस की दुनिया में इंडिया को शिखर पर पहुंचाने का बीड़ा उठा रखा है.


वैसे इन डांस शोज में आपको हर तरह का डांस देखने को मिलता है जो इनकी इमेज को थोड़ा बनाए रखता है साथ ही अन्य रिएलिटी शो की तरह यहां अश्लीलता का ग्राफ काफी कम है. इन सब के साथ दर्शकों में डांस शोज की लोकप्रियता ने भी इस क्रेज को और बढ़ावा दिया है.


प्रतियोगियों की तो कदमताल है ही कमाल की और कमाल में धमाल मचाने के लिए जजों की जोडियां भी बेहद अहम रोल निभाती हैं. सोनी चैनल पर जहां माधुरी शो की जज हैं तो वहीं कलर्स पर आने वाले शो चक धूम धूम की जज हैं मस्त-मस्त मल्लिका सेहरावत. जबकि बॉलिवुड के डिस्को डांसर मिथुन तो पहले ही डांस रियलिटी शो डांस इंडिया डांस के जज हैं. कई बड़े सितारे डांस के रंग में पूरी तरह रंग गए हैं.


तो आप किस बात का इंतजार कर रहे हैं. कमर कसिए और रंग जाइए डांस के रंग में.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *