Menu
blogid : 319 postid : 1400573

हैरी पॉटर की तिलिस्मी दुनिया ला रहा कार्टून नेटवर्क, नवंबर में क‍िड्स के ल‍िए खास प्लान

हैरी पॉटर सीरीज की फ‍िल्‍मों के दीवाने भारत ही नहीं दुन‍ियाभर में हैं। इससीरीज की 8 फ‍िल्‍में र‍िलीज हुईं और पूरे एक दशक तक लोगों पर इनका जादू चलता रहा। एक अनोखी और जादुई दुन‍िया लोगों को द‍िखाने के ल‍िए यह फ‍िल्‍म मशहूर हैं। फ‍िल्‍म सीरीज के 20 साल पूरे होने पर अब एक बार फ‍िर सभी फ‍िल्‍मों को खासकर बच्‍चों के ल‍िए लाया जा रहा है।

Rizwan Noor Khan
Rizwan Noor Khan 11 Nov, 2021

 

 

कार्टून नेटवर्क ला रहा हैरी पॉटर सीरीज- 
बच्‍चों के ल‍िए टीवी सीरीज और शोज लाने वाले टीवी चैनल कार्टून नेटवर्क ने नवंबर 2021 से जनवरी 2022 तक बच्‍चों के लिए खास तैयारी की है। कार्टून नेटवर्क हैरी पॉटर सीरीज की सभी फ‍िल्‍मों को फ‍िर से र‍िलीज करने जा रहा है। इसकी शुरूअता इसी महीने यानी नवंबर से होने वाली है।

13 नवंबर से हर वीकेंड पर एक फ‍िल्‍म- 
साल 2001 से 2011 तक दुन‍ियाभर में तहलका मचाने वाली फिल्‍म सीरीज हैरी पॉटर को 13 नवंबर से कार्टून नेटवर्क पर देखा जा सकता है। भारत में हैरी पॉटर सीरीज की पहली चार फ‍िल्‍में 13 नवंबर से हर रव‍िवार को रात 8 बजे से प्रीम‍ियर होंगी। जबक‍ि, बाकी 4 फ‍िल्‍में जनवरी 2022 में हर रव‍िवार को सेम टाइम पर द‍िखाई जाएंगी।

कमाई के र‍िकॉर्ड तोड़ चुकी है फ‍िल्‍म सीरीज- 
हैरी पॉटर सीरीज की पहली फ‍िल्‍म हैरी पॉटर एंड द फ‍िलॉस्‍फर स्‍टोन नवंबर 2001 में र‍िलीज हुई थी। इस फ‍िल्‍म ने लोगों पर ऐसा जादू चलाया क‍ि हैरी पॉटर सबसे सफल होने वाली फ‍िल्‍म सीरीज में शुमार हो गई। मशहूर ब्र‍िट‍िश लेखक जेके रॉल‍िंग के उपन्‍यास पर आधार‍ित यह फ‍िल्‍म सीरीज ने कमाई के र‍िकॉर्ड तोड़ द‍िए थे।

 

 

फ‍िल्‍म करते करते बच्‍चे से बड़े हो गए एक्‍टर्स- 
हैरी पॉटर फ‍िल्‍म सीरीजमें डेन‍िएल रेडक्‍ल‍िफ ने लीड रोल क‍िया था। इसके अलावा अभ‍िनेत्री एमा वॉटसन, रुपर्ट ग्र‍िंट, र‍िचर्ड ग्र‍िफ‍िथ ने अहम क‍िरदार न‍िभाए थे। पहली फ‍िल्‍म में कई एक्‍टर्स बच्‍चे थे जो सीरीज की आख‍िरी फ‍िल्‍म की र‍िलीज होने तक बड़े हो गए। यह फ‍िल्‍म सीरीज पूरे एक दशक तक छाई रही। वॉर्नर ब्रदर्स के बैनर तले बनी इस फ‍िल्‍म सीरीज की अलग-अलग फ‍िल्‍मों को अलग-अलग डायरेक्‍टर्स ने निर्देश‍ित क‍िया था।

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *