Menu
blogid : 319 postid : 871294

एक नहीं कई हसीनाओं से इश्क फरमाया है इन्होंने

फिल्मी पर्दे पर अपने अभिनय के लिए जितनी सुर्खियां सेलिब्रिटी बटोरते हैं उससे कहीं अधिक गॉसिप उनके निजी जीवन को लेकर भी होता है. फिल्मी हीरो अपनी हिरोइन के साथ पर्दे पर सच्ची मोहब्बत का अनूठा मिसाल प्रस्तुत करते हैं वहीं निजी जीवन में यह हीरो एक नहीं कई हसीनाओं से इश्क फरमाते हैं. भारतीय सिनेमा में ऐसे कई आशिक मिजाज अभिनेता रहे हैं जिनके इश्क के चर्चे खूब मशहूर हुए हैं.



heros


ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार- दिलीप कुमार का पहला प्यार अभिनेत्री कामिनी कौशल थी. दिलीप कुमार की प्रेम की गाड़ी कामिनी कौशिल के बाद मधुबाला के पास जा रुकी. मधुबाला से प्रेम का इजहार दिलीप कुमार ने सार्वजनिक रूप से किया था. ‘मुग़ल-ए-आज़म’ के समय ही किसी बात पर दिलीप कुमार और मधुबाला में दूरियां आ गई थी. मधुबाला के बाद दिलीप कुमार के साथ वैजयंतीमाला और वहीदा रेहमान का नाम भी जुड़ा. आखिर में उन्होंंने सायरा बानो से शादी की.


Read: इस बार ‘हम साथ साथ हैं-2’ का निर्देशन कर रहे हैं सलमान खान!



22ndfrDastaan_G_22_1372823g



शोमैन राज कपूर– भारतीय सिनेमा के शोमैन राज कपूर अपने जमाने के बहुत बड़े दीवाने रहे हैं. उनके दीवानगी का आलम यह था कि राज कपूर महज 19 साल की उम्र में 16 साल की कृष्णा कपूर से शादी कर ली. शादी तो कर ली, पर राज कपूर के आवारा दिल को चैन न आया. बहुत जल्द राज कपूर नर्गिस की प्रेम में गिरफ्तार हो गए. नर्गिस के साथ नौ साल तक उनका प्रेम प्रसंंग चला और जब दिल टुटा तो इस दर्द को भुलाने के लिए राज कपूर शराब में डूब गए.


Read: आज हैं ये फिल्में सुपरहिट, पर तब थी फ्लॉप


M_Id_435298_Raj_Kapoor


देव आनंदकहते हैं कि जब देवा आनंद काले कपड़े में निकलते थे तो लड़कियां देव साहब पर जान लुटाती थी. हर जवां लड़की के दिल में रहने वाले देव साहब के दिल में सबसे पहले सुरैया आई. देव आनंद और सुरैया का प्रेम, सुरैया की नानी को कतई पसंद नहीं था. सुरैया से दूरी के बाद कल्पना कार्तिक और जीनत अमान से देव साहब का प्रेम प्रसंग चला. पर बाद में कल्पना कार्तिक से सात फेरे लेकर देव साहब ने जीवन भर उनका साथ निभाया.



dev-a-hat1



किशोर कुमार- मशहूर अभिनेता और गायक किशोर कुमार भी दिल्लगी में कम नहीं थे. उनहोंने अपनी जिन्दगी में चार शादियाँ की. सबसे पहले उन्होंने बंगाल की अभिनेत्री रुमा घोष से शादी की पर शादी के कुछ ही महीनों के बाद वह उन्हें छोड़कर चली गईं. दूसरी शादी किशोर कुमार ने मधुबाला से की, पर मधुबाला का पहला और आख़िरी प्यार सिर्फ़ दिलीप साहब ही रहे. दिलीप कुमार के प्रति मधुबाला का यह प्यार किशोर कुमार को गवारा नहीं था. इस कारण उनके बीच अलगाव पैदा हो गया. फिर किशोर कुमार ने योगिता बाली के साथ शादी की, दो साल बाद यह शादी भी टूट गई. चौथी पत्नी के रूप में किशोर कुमार ने लीला चंदावरकर से विवाह किया.



wwb_img1806


Next…


Read more:

इन स्टार्स की रियल जिंदगी के विवाद उतारे जा सकते हैं रील लाइफ में

अपने ब्यॉयफ्रेंड को पीछे छोड़ बॉलीवुड में नाम कमाया इन स्टार अभिनेत्रियो ने

थकान दूर करने के लिये दीपिका करवाती हैं इस तेल से मसाज!




Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *