Menu
blogid : 319 postid : 1324901

ये सितारे ठुकरा चुके हैं फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन, दुनिया को दिया ‘असली खूबसूरती’ का संदेश

हाल ही में अभिनेता अभय देओल ने गोरा बनाने वाली क्रीम का विज्ञापन कर रहे फिल्मी सितारों की जमकर खबर ली. उन्होंने क्रीम का विज्ञापन कर रहे सितारों की फोटो और उनके प्रोडक्ट को ट्वीट करके रंगभेदी मानसिकता को दुनिया के सामने लाकर एक बार फिर से बाजारवाद का मुद्दा उठा दिया.


advt 4

उनके ट्वीट के बाद सोनम कपूर ने जरूर उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन चारों तरफ से घिर जाने पर उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट करके अपना रास्ता नाप लिया. वहीं दूसरे सितारों का फिलहाल अभी कोई बयान नहीं आया है. लेकिन हम आपको बता दें कि बॉलीवुड में कुछ सितारे ऐसे भी हैं, जो गोरा बनाने वाली क्रीम के विज्ञापनों को नकार चुके हैं.


कंगना रनौत


kangana


फिल्म जगत में अपनी बोल्डनेस के लिए पहचाने जाने वाली कंगना ने फेयरनेस क्रीम के लिए 2 करोड़ की डील पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा था, ‘जब मैं बच्ची थी तो फेयरनेस का कॉन्सेप्ट ही नहीं पता था. खासकर एक सितारे के तौर पर आपकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है.

अनुष्का शर्मा


anu1


मशहूर अभिनेत्री अनुष्का भी उन चुनिंदा सितारों में शामिल है, जो फेयरनेस क्रीम के लिए विज्ञापन नहीं करती. अनुष्का शर्मा ने फेयरनेस क्रीम के ऐड को साल 2015 में यह कहकर ठुकराया था, ‘मैं इन प्रॉडक्ट्स का विज्ञापन नहीं करूंगी, जो नस्लवाद और सेक्सिस्ट को बढ़ावा देता है और सोशल टैबू का प्रचार करता है.


रणबीर कपूर


ranbir


बॉलीवुड में रोमांटिक हीरो की इमेज बना चुके रणबीर ने साल 2011 में फेयरनेस क्रीम के ऐड से इनकार किया था. उनका मानना है कि ऐसे प्रोडक्ट से कुछ नहीं होता, बल्कि नस्लवाद को लेकर जो हमारी घिसी-पिटी मान्यताएं हैं, उन्हें ये और मजबूत करने का काम करते हैं.


रणदीप हुड्डा


randeep


रणदीप ने इन विज्ञापनों पर बातचीत करते हुए कहा था ‘भले ही हम अंग्रेजों की गुलामी से आजाद हो चुके हैं, लेकिन उनके प्रभाव के आज भी गुलाम हैं. यही वजह है कि हम उनकी तरह गोरी त्वचा चाहते हैं. मैं समझता हूं भारत एकमात्र ऐसा देश है जो गोरेपन के पीछे पागल है, वरना आज पूरी दुनिया डार्क होने के लिए कड़ी धूप में लेटी हुई है.’


स्वरा भास्कर


swara


साल 2015 में स्वरा से एक फेयरनेस क्रीम ब्रैंड से सम्पर्क करने की कोशिश की, तो स्वरा ने इस डील को ये कहकर ठुकरा दिया कि ‘गोरी चमड़ी को लेकर जो पागलपन है उसे रोकने की जरूरत है. त्वचा के रंगों को लेकर निगेटिव और पॉजिटिव आंकना सही नहीं है …Next



Read More:

इस डांसर के प्यार में पागल थी श्रीदेवी, लेकिन करनी पड़ी शादीशुदा व्यक्ति से शादी

जानें एक्टर्स का अपनी सौतेली माँ के साथ किस तरह का है रिश्ता

अपने माता-पिता की कॉर्बन कॉपी हैं यह स्टार किड, देखें तस्वीरें

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *