Menu
blogid : 319 postid : 781083

रियल लाइफ के टीचर्स से कुछ हटकर हैं बॉलिवुड के ये हॉट, बोल्ड और ट्रेंडी टीचर्स

जीवन के हर क्षेत्र से जुड़ी हुई है हमारी फिल्म इंडस्ट्री, हर रिश्ता यहां बखूबी दर्शाया जाता है. पिता, मां, बेटा, पत्नी, दोस्त सब तो मिल जाते हैं इस सिलवर स्क्रीन पर. ऐसा ही एक रिश्ता है गुरु-शिष्य का, जिसे फिल्मी पर्दे पर भी उकेरा गया और भी अलग-अलग रंगों के साथ. आज शिक्षक दिवस के मौके पर हम आपको बड़े पर्दे के कुछ खास टीचर्स से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने रील लाइफ रोल को बखूबी निभाया और जिनकी एक्टिंग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता:


teachers1


1. सुष्मिता सेन (मैं हूं ना): इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है हॉट एंड सेक्सी टीचर सुष्मिता सेन का जिन्होंने अपने साड़ी लुक में दर्शकों, विशेषकर स्टूडेंट्स को खूब लुभाया. इतना कि आज हर स्टूडेंट उनके जैसी फीमल टीचर के सपने देखने लगा है और हर लड़की साड़ी पहनकर अपने उसी लुक की अपेक्षा करती है.


sushmita sen


2. शाहरुख खान (मोहब्ब्तें): राज आर्यन मल्होत्रा के नाम से फिल्म मोहब्ब्तें में शाहरुख खान ने एक म्यूजिक टीचर की भूमिका निभाई थी जो कॉलेज की सीमा में प्रेम भावना को विकसित और अमिताभ बच्चन से बदला लेने जैसा उद्देश्य से गुरुकुल में दाखिल होता है. शाहरुख की एक्टिंग से ज्यादा इस फिल्म में शाहरुख के लुक को काफी सराहा गया था.


mohabbatein


3. आमिर खान (तारे जमीन पर): इस फिल्म में आमिर खान की भूमिका को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. मानसिक रूप से कमजोर बच्चों पर आधारित यह फिल्म और आमिर की भूमिका हिन्दी सिनेमा के लिए एक माइलस्टोन कही जा सकती है.



taare zameen par


4. चित्रांगदा सिंह (देसी ब्वॉयज): वैसे तो इस फिल्म में चित्रांगदा का रोल इकोनॉमिक्स टीचर का था लेकिन उन्होंने अपने स्टूडेंट अक्षय कुमार को सालसा डांस ज्यादा बेहतर तरीके से सिखाया. नो डाउट इस रोल में चित्रांगदा बहुत हॉट लग रही थीं.


chitrangda singh


5. बोमन इरानी (3 इडियट्स): 3 इडियट्स के वायरस और उनके स्ट्रिक्ट रोल के बारे में ज्यादा कहने की जरूरत शायद नहीं है.


boman irani


6. शाहिद कपूर (पाठशाला): बेहतरीन डांसर होने के नाते फिल्म पाठशाला में शाहिद कपूर ने इस फिल्म में अपने डांस टीचर की भूमिका को बखूबी निभाया था.


dance teacher


7. गायित्री जोशी (स्वदेस): शाहरुख की हिरोइन बनकर स्वदेस फिल्म में गायित्री जोशी ने बुद्धिमान और आकर्षक देसी टीचर का रोल बेहतरीन तरीके से निभाया था.


gayitri joshi


8. विनोद खन्ना (इम्तिहान): कॉलेज के बदमाश बच्चों के गैंग को सही रास्ते पर लाने का जिम्मा उठाने वाले प्रोफेसर प्रमोद शर्मा की भूमिका वाकई दमदार थी.


imtihaan


9. अमिताभ बच्चन (ब्लैक): मूक-बधिर और दिमागी रूप से कमजोर लड़की (मिशेल) को पढ़ा-लिखाकर आत्म निर्भर बनाने वाले शिक्षक (देबराज सहाय) की सशक्त भूमिका निभाने वाले अमिताभ बच्चन का ये रोल वाकई तरीफ के काबिल रहा.


amitabh bachchan


10. नसीरुद्दीन शाह: फिल्म सर और इकबाल में एक टीचर और कोच की भूमिका में नसीरुद्दीन शाह ने एक दमदार भूमिका निभाई थी.


naseeruddin

11. ऋषि कपूर (दो दुनी चार): अपने बच्चों और परिवारवालों की डिमांड्स से परेशान एक टीचर की कहानी थी फिल्म दो दुनी चार, जिसमें टीचर का रोल निभाया था ऋषि कपूर ने.


do dooni chaar


12. सिमी ग्रेवाल (मेरा नाम जोकर): स्कूल में पढ़ने वाले एक लड़के को अपनी टीचर से प्यार हो जाता है. बच्चे का किरदार ऋषि कपूर और टीचर का किरदार सिमी ग्रेवाल ने निभाया था.


Read: कल की बाल कलाकार आज की विवादित अभिनेत्री, जानें पर्दे के पीछे का सच


13. जीतेंद्र (परिचय): राय साहब (प्राण) के पांच बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा उठाने वाले टीचर रवि (जीतेंद्र) भी शिक्षक के रोल में खूब जचे थे.


jeetendra

Read More:

क्या ‘पीके’ के पोस्टर में छिपा है आमिर का पर्फेक्शन ?

इन बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने तोड़े परिवार, जानिए किन चर्चित अभिनेत्रियों की शादियां रहीं विवादित

यही तो हैं वो जिन्होंने किसी भी मुश्किल में हमारा साथ नहीं छोड़ा, यह वीडियो दिखाएगी आपको आपकी असल जिंदगी का ‘फ्लैशबैक’

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *