Menu
blogid : 319 postid : 1208108

‘रॉयल फैमली’ से नाता है बॉलीवुड की इन 7 अभिनेत्रियों का, देखें तस्वीरें

Shilpi Singh
Shilpi Singh 18 Jul, 2016

भारतीय सिनेमा में आपने कई अभिनेत्रियों को राजकुमारी बनते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आपको पता है कि कई ऐेसी भी अभिनेत्रियां हैं जिनका रिश्ता राज घराने से है. बॉलीवुड में बहुत से लोग केवल सोहा-अली खान को ही रॉयल परिवार से जुड़ा मानते हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि इस लिस्ट में कई और अभिनेत्रियां भी शामिल है.


1. सोहा-अली खान


pic00


बॉलीवुड में पटौदी खानदान से तो हर कोई वाकिफ है. हर कोई जानता है कि सोहा-अली खान एक राज घराने से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी भोपाल के पटौदी खानदान से संबंध रखते हैं. वैसे मंसूर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी थे और एक अच्छे बल्लेबाज भी.


2.  भाग्यश्री


bb


90 के दशक में सलमान के अपोजिट भाग्यश्री ने फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपना डेब्यू किया था. ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया था. लेकिन इस बात को बहुत कम लोग ही जानते हैं कि भाग्यश्री महाराष्ट्र राज्य के सांगली जिले के एक राजघराने से आती हैं. भाग्यश्री के पिता विजय सिंहराव जी सांगली के राजा हैं. इस हिसाब से वह एक राजकुमारी हुईंं.


3. किरण राव


kiran


आमिर खान की पत्नी किरण राव वैसे तो बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान रखती हैं. उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन भी किया है, पर असल जिंदगी में एक राजघराने से ताल्लुक रखती हैंं. किरण के  दादा जे. रामेश्वर राव तेलंगाना के महबुबनगर के महाराजा थे. बाद में इस विरासत को उनके पिता ने संभाला था.



4. सोनल चौहान


ss



फिल्म ‘जन्नत’ से मशहूर हुई अदाकारा सोनल चौहान को उनकी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. सोनल उत्तर प्रदेश के मैनपुरी की रहने वाली हैं. दरअसल सोनल एक शाही राजपूत परिवार से ताल्लुक रखती हैं. आपको बता दें, सोनल परिवार के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस बनी थी.


Read:  गरीब से अमीर बनने वाले ये हैं 7 बॉलीवुड सितारे

5. अदिति राव हैदरी

aditi


हाल ही में आई फिल्म ‘वजीर’ में अदिति राव हैदरी ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. वैसे अदिती अपने को-स्टार फरहान अख्तर के साथ संबंधो को लेकर भी चर्चा में आई थी. लेकिन इस बात को बहुत कम लोग जानतें होगे कि अदिती आमिर की पत्नी किरण राव की रिश्तेदार लगती हैं. और वह असम के पूर्व गर्वनर अकबर हैदरी की भी नातिन हैं.


6. रिया और राइमा सेन


sen



बॉलीवुड में वैसे तो रिया और राइमा सेन ज्यादा कामयाब नहीं रही थी, लेकिन बंगाल फिल्म इंडस्ट्री में इनका जादू खूब चला. रिया और राइमा त्रिपुरा के एक राजघराने से हैं. इनकी दादी बरोडा के महाराज सायाजीराव गायकवाड की इकलौती संतान थीं.


7. अलीसा



Alisa-


फिल्म ‘माई हसबैडस वाइफ’ में आखिरी बार दिखीं अदाकारा अलीसा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के एक रॉयल घराने से ताल्लुक रखती हैं. इनके परदादा मोहम्मद नवाब गजिउद्दीन खान के नाम पर ही गाजियाबाद शहर बसाया गया था…Next


Read More:

अपनी खूबसूरती और सौंदर्य से मोहित करने वाली ये हैं इतिहास की पांच भारतीय महारानी

100 करोड़ की दौलत, 86 बेगम और 400 वारिस लेकिन आज अलग है ये शाही कहानियां

बॉलीवुड ये 5 सितारे अब तक तीन बार बांध चुके हैं सेहरा

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *