Menu
blogid : 319 postid : 1393150

गुमनामी में है ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ की एक्ट्रेस, फिल्म के एक सीन की वजह से कोर्ट के लगाने पड़े थे चक्कर

साउथ की एक्ट्रेस रीमा सेन अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाती हैं। 29 अक्टूबर को कोलकाता में जन्मी रीमा ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया था। ‘मालामाल वीकली’ और ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में अपने शानदार एक्टिंग के लिए जमकर तारीफे बटोरने वाली रीमा अब फिल्मों में कम नजर आती हैं। अपने करियर में महज आठ हिंदी फिल्मों का कर चुकीं रीमा फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गई हैं एक्ट्रेस रीमा सेन आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। रीमा ने फिल्म ‘हम हो गए आपके’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। ऐसे में चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 29 Oct, 2018

 

 

 

कोलकाता में जन्मीं है रीमा

 

 

कोलकाता में जन्मीं रीमा सेन की स्कूली पढ़ाई शहर के सेंट थॉमन स्कूल से हुई थी। इसके बाद उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हो गया था, जहां रीमा ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा, इसके साथ ही उनको विज्ञापनों में काम करने का मौका मिलने लगा। इसी बीच रीमा ने ‘चांदनी रातें’ म्यूजिक वीडियो में काम किया।

 

तेलुगू फिल्मों में किया था काम

 

 

रीमा ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में कई विज्ञापनों में काम किया था और इसके बाद उन्होंने ने तेलुगू फिल्मों का रुख किया, उनकी पहली फिल्म ‘चित्रम’ थी जोकि काफी हिट हुई थी।  तेलुगु फिल्‍मों में करियर शुरू करने वाली रीमा ने बाद में बॉलीवुड का रुख किया। हालांकि, उन्हें यहां सफलता नहीं मिल पाई।

 

हम हो गए आपके से किया बॉलीवुड में डेब्यू

 

 

साउथ में कई हिट फिल्में करने के बाद रीमा ने बॉलीवुड में किस्मत आजमाने की सोची। ‘हम हो गए आपके’ उनकी  बॉलीवुड डेब्यू फिल्म थी। इस फिल्म में रीमा, फरदीन खान के साथ नजर आई थीं। लेकिन ये फिल्म कोई ख़ास कमाल नहीं कर सकी और बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई।

 

सनी देओल के साथ फिल्म

 

 

एक्ट्रेस रीमा ने बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सनी देओल के अपोजिट ‘जाल द ट्रैप’ फिल्म में भी काम किया, हालांकि यह फिल्म ज्यादा नहीं चली। 2005 में आई ‘मालामाल वीकली’ और 2012 में ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में रीमा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी का प्रदर्शन कर खूब बाहवाही बटोरी। मनोज वाजपेयी, नवाजुद्दीन सिद्धिकी स्टारर ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में ही रीमा आखिरी बार नजर आई थीं।

 

एक सीन की वजह से कोर्ट के लगे चक्कर

 

 

रीमा ने 2011 में आई तमिल फिल्म ‘इलावारसी’ में कई इंटिमेट सीन दिए थे। जिसकी वजह से उनकी सालों तक चर्चा होती रही। यहां तक की उनको अपने बोल्ड फोटोशूट के लिए मदुरई कोर्ट से गैर जमानती वारंट भी मिल चुका है। रीमा ने कई कॉमेडी फिल्मों में भी काम किया जिनमें ‘चल चला चल’ ‘मालामाल वीकली’ ‘जाल द ट्रेप’ प्रमुख।

 

9 साल बड़े बिजनेसमैन से की शादी

 

 

बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों में काम न मिलने के बाद रीमा ने एक्टिंग इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया। वे आखिरी बार 2012 में फिल्म ‘गैंग ऑफ वासेपुर 2’ में नजर आईं थी। इंडस्ट्री छोड़ने के बाद उन्होंने अपने से 9 साल बड़े बिजनेसमैन शिव करन सिंह से 2012 में शादी कर ली। दोनों का एक बेटा है रुद्रवीर।…Next

 

Read More:

21 साल में अदिति राव हैदरी ने की थी पहली शादी, राजसी परिवार से रखती हैं ताल्लुक

भारती से युविका तक, टीवी एक्ट्रेस जो मनाएंगी अपना पहला करवा चौथ

अनुष्का विराट के लिए तो सोनम आनंद के लिए, पहली बार करवाचौथ का व्रत रखेंगी ये एक्ट्रेस

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *