Menu
blogid : 319 postid : 1393312

कभी 10 हजार रुपए सैलरी की जॉब करती थी किरण राव, लगान के सेट पर हुआ था आमिर से प्यार

Shilpi Singh

7 Nov, 2018

आमिर खान की पत्नी प्रोड्यूसर और डायरेक्टर किरण राव अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। किरण को दिल चाहता है में पहील बार देखा गया था। इन दोनों की लव अफेयर क खबरें लगान के दौरान उड़ी थी। आमिर की तरह ही किरण भी काफी वर्सटाइल हैं। किरण कई फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी हैं। आइए जानते हैं किरण के बारे में कुछ ऐसी बातें जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे।

 

 

2000 में फिल्म ‘लगान’ पर हुई आमिर-किरण की मुलाकात
आमिर और किरण की पहली मुलाकात साल 2000 में फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी। आमिर शादीशुदा थे लेकिन किरण पर उनका दिल आ गया था। इस फिल्म में किरण शामिन देसाई की असिस्टेंट थीं। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई और दोनों एक दूसरे को दिल दे बैठे।

 

10 हजार रुपए सैलरी पर काम करती थीं किरण
2005 में आमिर ने किरण से शादी कर ली थी। फिल्म ‘लगान’ में किरण को 10 हजार रुपए सैलरी पर रखा गया था।लगान के अलावा किरण ने ‘डेली बेली’, ‘धोबी घाट’, और ‘पीपली लाइव’ जैसी फिल्मों का भी डायरेक्श न किया है। किरण काफी स्ट्रेट फॉरवर्ड हैं। अपनी बात खुलकर रखती हैं।

 

2005 में आमिर ने किरण से शादी की
फिल्म के सेट पर आमिर ने किरण से उनकी कान की बाली मांगी थी और तभी से दोनों की लवस्टोरी शुरू हो गई थी। साल 2005 में आमिर ने किरण से शादी कर ली थी। फिल्म ‘लगान’ में किरण को 10 हजार रुपए सैलरी पर रखा गया था। उन्हें 11 ब्रिटिशर, 11 इंडियन और 1500 गांव वालों को संभालना होता था। लगान के अलावा किरण ने ‘डेली बेली’, ‘धोबी घाट’, और ‘पीपली लाइव’ जैसी फिल्मों का भी डायरेक्शन किया है। किरण काफी स्ट्रेट फॉरवर्ड हैं। अपनी बात खुलकर रखती हैं।

 

 

किरण को पाने के लिए चुकाई इतनी कीमत
आमिर पहले से शादीशुदा थे लेकिन किरण राव के चार्म में वो ऐसे गिरफ्तार हुए कि किरण के लिए वो अपनी बीवी को तलाक देने के लिए भी राजी हो गए। आमिर को रीना दत्ता को तकरीबन 50 करोड़ रुपए एलुमनी ( निर्वाह धन) के तौर पर देने पड़े थे। आमिर और रीना का तलाक 2002 में हुआ था और इसे उस वक्त का सबसे महंगा तलाक माना गया। साल 2002 में आमिर ने अपनी पहली पत्नी रीना दत्ता को तलाक दे दिया।

 

किरण भी काफी वर्सटाइल हैं
किरण राव आमिर की हर फिल्म में उनके साथ नजर आती हैं। किरण, आमिर को फिल्म की कहानी चुनने में भी मदद करती हैं। आमिर की तरह ही किरण भी काफी वर्सटाइल हैं। किरण कई फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुकी हैं। आइए आपको बताते हैं आमिर की दूसरी पत्नी किरण राव से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जिसके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे।

 

आमिर ने मां-बाप के खिलाफ जाकर की थी पहली शादी
आमिर खान और रीना दत्ता ने लव मैरिज की थी। दोनों के परिवार वाले इस शादी के हक में नहीं थे, लेकिन आमिर और रीना थे कि एक-दूसरे के बिना रहने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे और बस उन्होंने अपने मां-बाप की मर्जी के खिलाफ जाकर शादी कर ली…Next

 

 

Read More:

21 साल में अदिति राव हैदरी ने की थी पहली शादी, राजसी परिवार से रखती हैं ताल्लुक

भारती से युविका तक, टीवी एक्ट्रेस जो मनाएंगी अपना पहला करवा चौथ

अनुष्का विराट के लिए तो सोनम आनंद के लिए, पहली बार करवाचौथ का व्रत रखेंगी ये एक्ट्रेस

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *