Menu
blogid : 319 postid : 1396153

बॉलीवुड के इन पॉपुलर गानों पर मंडरा चुका है विवादों का साया, इनमें से एक को संसद में बैन कराने की हुई थी मांग

आजकल फिल्मों के हिट होने से पहले ही उसके गाने युवाओं की जुबां पर चढ़ जाते हैं। ऐसे में इन गानों की लिस्ट में कुछ ऐसे भी गाने होते हैं जिनके बोल कई लोगों को बहुत अटपटे लगते हैं या डबल मीनिंग वाले गाने कुछ वक्त के लिए तो हिट हो जाते हैं लेकिन फिर चार्ट बस्टर से बाहर हो जाते हैं। ऐसे ही कुछ विवादित गाने हैं जिसपर काफी बवाल हो चुका है। आइए, एक नजर डालते हैं उन विवादित गानों पर-

Pratima Jaiswal
Pratima Jaiswal 11 Jun, 2019

 

 

 

चोली के पीछे क्या है?

इस गाने में माधुरी दीक्षित और नीना गुप्ता ने धमाकेदार डांस किया था लेकिन ये गाना ज्यादातर लोगों को पसंद नहीं आया। गाने को दिअर्थी करार दिया गया। उन दिनों माधुरी के घर के बाहर काफी लोगों ने प्रदर्शन किया था. सेंसर ने काफी विवादों के बाद गाने को पास कर दिया था।

 

 

आजा नच ले

माधुरी दीक्षित की इस फिल्म में वो धुआंधार डांस करती हुई दिखाई दे रही हैं। फिल्म के टाइटल गाने यानि ‘आजा नच ले’ में एक लाइन थी ‘मोहल्ले में कैसी मारा-मारी है, मोची भी खुद को बोले सुनार है’। इसे किसी पेशे को छोटा मानकर हंसी उड़ाने के तौर पर देखा गया था। बाद में इस लाइन को गाने में से हटा दिया गया।

 

चल छैंय्या-छैंय्या

 

शाहरूख खान और मलाईका अरोड़ा और ट्रेन, इस गाने को गाते ही आज भी आंखों के सामने ये सीन याद आता है। बहरहाल, इस गाने में एक लाइन है ‘जिनके सर हो इश्क की छांव-पांव के नीचे जन्नत होगी. इस लाइन पर एक धार्मिक समुदाय ने ये कहकर बवाल मचाना शुरू कर दिया था कि जन्नत एक पाक चीज है जो पैरों के नीचे कैसे हो सकती है? हालांकि, फिल्म को सेंसर ने काफी विवाद के बाद पास कर दिया था।

 

 

शीला की जवानी

सुनिधि चौहान की आवाज में कैटरीना पर फिल्मांया ये गाना आते ही छोटे-छोटे बच्चे भी ये गाने रट चुके थे। सेंसर ने इस गाने पर कैंची चलाने की कोशिश की थी लेकिन गाने के पीछे ये तर्क दिया गया कि गाने के शब्द शीला केसरवानी है, जो सुनने में शीला की जवानी लगता है।

 

चिपका लें सईया फेविकोल से

फिल्म दबंग-2 के इस आइटम सॉंग पर तो इतना बवाल मचा कि इसकी गूंज संसद भवन में भी सुनी गई। इस पूरे गानें में महिलाओं के लिए तंदूरी मुर्गी शब्द का इस्तेमाल किया गया था जिससे महिलाओं को एक उपभोग भर की वस्तु समझने का घिनौना इशारा मिलता है। गाने को सेंसर नहीं किया गया लेकिन उन दिनों इसपर जमकर बवाल हुआ था।…Next

 

Read More :

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

सलमान खान की दबंग-3 में नहीं दिखेंगी मलाइका अरोड़ा, फिल्म के बारे में जानें 5 दिलचस्प बातें

हिन्दी सिनेमा की पहली ‘किसिंग क्वीन’ थीं देविका रानी, फल बेचा करते थे दिलीप कुमार उन्हें बना दिया स्टार

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *