Menu
blogid : 319 postid : 1355228

बॉलीवुड के मुस्लिम सितारे, जिन्होंने इंडस्‍ट्री में आने के बाद रखे हिंदू नाम और हुए मशहूर

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने फिल्मों में आने के बाद अपना नाम बदल लिया है. वैसे फिल्मी दुनिया में कुछ ऐसे सितार है जिन्हें आप शायद ही उनके नामों से जानते होंगे. ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई सेलेब्स हैं जिनको सभी हिंदू नामों से जानते हैं, लेकिन उनका जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ था. लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदला लिया और अब वो उन्ही नामो से जाने जाते हैं.


cover star


1. दिलीप कुमार


dilip


बॉलीवुड के ‘ट्रैजिडी किंग’ कहे जाने वाले दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ़ ख़ान है. बता दें, उनका जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था लेकिन बंटवार के बाद उनका परिवार भारत आ गया. बॉलीवुड में आने के बाद मोहम्मद यूसुफ़ ख़ान ने अपना नाम दिलीप कुमार रख लिया.


2. मधुबाला

madhubala


मधुबाला का असली नाम ‘मुमताज़ जहां बेग़म देहलवी’ था, लेकिन फिल्मों में आने से पहले उन्होंने अपना नाम मधुबाला कर लिया. मधुबाला का नाम देविका रानी ने बदला था, दरअसल ‘बसन्त’ में देविका उनके अभिनय से बहुत प्रभावित हुईं और उनका नाम मुमताज़ से बदल कर ‘मधुबाला’ रख दिया.


3. मीना कुमारी


meena


मीना कुमारी का असली नाम महजबीं बानो था, वैसे मीना कुमारी को ट्रैजिडी क्वीन कहा जाता है. मीना ने भी अपना नाम फिल्मों में आने के बाद ही बदला. मीना अपने जमाने की जाने मानी मशहूर अभिनेत्री रह चुकी हैं.



4. जॉनी वॉकर


Johnny

कहते हैं कि रुलाने से कहीं ज्यादा मुश्किल होता है, हंसाना. लेकिन बॉलीवुड के मसखरे (हास्य अभिनेता) जॉनी वॉकर ने अपनी मजाकिया भाव-भंगिमाओं से करोड़ों सिनेप्रेमियों को न केवल गुदगुदाया, बल्कि अपनी ‘चम्पी’ (गीत) से उनकी सारी थकान भी उतारते रहे. वॉकर का असली नाम बदरुद्दीन जमालुद्दीन काजी था, लेकिन फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया…Next


Read More:

सलमान के भाई से लेकर ऋतिक रोशन तक, इन सितारों ने की है अलग धर्म में शादी

इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे आज के मशहूर सितारे, किसी ने छोड़ी फिल्म तो किसी को कर दिया रिप्लेस

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *