Menu
blogid : 319 postid : 1330727

श्रीदेवी ने 4 तो तब्बू ने 9 साल में किया था कॅरियर शुरू, इन 6 अभिनेत्रियों ने कम उम्र में ही पाई कामयाबी

बॉलीवुड में ऐसे कई सुपरस्टार हैं जिन्होंने अपना बचपन बहुत आलिशान तरीके से नहीं जिया बल्कि परिवार या फिर किसी और वजह से इन सेलेब्स ने जल्द ही काम करना शुरु कर दिया, लेकिन मेहनत और लगन की वजह से इन्होंने अपनी किस्मत के सितारे बुंलद किए और आज दुनिया उन्हें सुपरस्टार के तौर पर पहचानती है. जानते हैं ऐसे ही कुछ मशहूर सितारों के बारे में, जिन्होंने कम उम्र में काम करना शुरु किया लेकिन आज के दौर के सबसे कामयाब सितारों में अपना नाम दर्ज करवाया है.



cover



1. श्रीदेवी



sridevi.



श्री देवी ने 4 साल की उम्र में बाल कलाकार के तौर पर तमिल फिल्मों में काम करना शुरू किया था. हिंदी फिल्म में श्रीदेवी ने साल 1979 में फिल्म ‘सोलहवां सावन’ के साथ कदम रखा, तब श्रीदेवी 16 साल की ही थीं. चार साल बाद उन्हें जितेंद्र के साथ ‘हिम्मत वाला’ फिल्म मिली. आज भी श्रीदेवी फिल्मों में काम कर रही हैं और एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाती हैं. आकंड़ों के मुताबिक वो करीब 35 मिलियन डॉलर की मालकिन हैं



2. रेखा


rekhaa


बॉलीवुड की उमराव जान और मशहूर अभिनेत्री रेखा आज भी उतनी की खूबसूरत और कमाल की लगती हैं. रेखा के पिता साउथ फिल्मों के एक्टर जेमिनी गणेशन और पुष्पपल्लवी की बेटी हैं. लेकिन उनके पिता ने कभी उन्हें अपने साथ नहीं रखा इसलिए रेखा ने अपने घर की आर्थिक स्थिति को ठीक करने के लिए रेखा ने मात्र 12 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साउथ की फिल्मों में काम करना शुरू किया. उसके बाद 16 साल की उम्र में उन्होंने बॉलीवुड फिल्म ‘सावन भादो’ से डेब्यू किया था. आज रेखा बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्रियों के तौर पर जानी जाती है.



3. तब्बू


Tabu



तब्बू ने 9 साल की उम्र में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था. 1980 में तब्बू ने फिल्म ‘बाजार’ से अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत की थी. 1985 में देव आनंद ने तब्बू को अपनी फिल्म ‘हम नौजवान’ में काम दिया. तब्बू आज एक बेहद ही सफल एक्ट्रेस हैं और उनके अभिनय का कायल पूरा बॉलीवुड है.




4. लता मंगेशकर



lata

बॉलीवुड की मशहूर सिंगर लता मंगेशकर को ‘स्वर कोकिला’ कहा जाता है, उन्होंने बॉलीवुड में कई  हिट फिल्मों में अपनी आवाज दी थी. जब वो 13 साल की थीं, तब पिता का निधन हो गया उन्होंने 13 साल की उम्र से ही मराठी फिल्मों के लिए गाना शुरू कर दिया था. लता ने कभी शादी नहीं कि और वो आज भी अकेली रहती है.




Read: 25 साल पहले आमिर-अक्षय के साथ किया था फिल्मों में काम, कहां हैं आजकल ये अभिनेत्री



5. मधुबाला




Madhubala



बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और मशहूर अदाकारा मधुबाला भी उन एक्ट्रेस में से हैं, जिन्होंने 9 साल की उम्र से काम करना शुरू किया था. मधुबाला ने 1942 में फिल्म ‘बसंत’ में काम किया था, इसके साथ ही मधु ने ‘मुगले-आजम’ में भी काम किया. मधुबाला अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी अदाकारी और खूबसूरती को लोग आज भी याद करते हैं.




6. मीना कुमारी



Meena



मीना कुमारी का असली नाम महजबीन बानो है, कहते हैं उनके परिवार की वजह से मीना को बॉलीवुड में आना पड़ा. मीना ने महज 4 साल की उम्र में बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर अपना काम किया था, उनकी पहली फिल्म विजय भट्ट प्रोड्क्शन की ‘लेदरफेश’ थी. 14 साल की उम्र में मीना को ‘बच्चों का खेल’ (1946) फिल्म मिली. उसके बाद मीना ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उनकी अदाकारी के लिए लोग आज भी उन्हें याद करते हैं…Next




Read More:

कोई 17 तो कोई 20 की उम्र में बनी मां, जानें कौन हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां

70 की उम्र में 29 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी, इस मशहूर एक्ट्रेस से भी जुड़ा नाम

कोई 22 तो कोई 29 साल छोटा है अपने लाइफ पार्टनर से, ऐसे हैं बॉलीवुड के शादीशुदा कपल्स

कोई 17 तो कोई 20 की उम्र में बनी मां, जानें कौन हैं ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां
70 की उम्र में 29 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी, इस मशहूर एक्ट्रेस से भी जुड़ा नाम
कोई 22 तो कोई 29 साल छोटा है अपने लाइफ पार्टनर से, ऐसे हैं बॉलीवुड के शादीशुदा कपल्स


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *