Menu
blogid : 319 postid : 1371931

किसी ने सड़क पर बेचा पेन तो कोई था वेटर, फिल्मों में आने से पहले ये करते थे सितारे

बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं जिन्होंने सालों मेहनत करने के बाद खुद को इस काबिल बनाया। रजनीकांत से लेकर सोनम कपूर तक कई ऐसे सितारे हैं जो आज सफलता की एक नई कहानी लिख रहे हैं। लेकिन सालों पहले ये सितारे कुछ बनने से पहले कड़ी मेहनत करते थे। तो चलिए जानते हैं उन सितारो के बारे में जिन्होंने मेहनत और संघर्ष से इस मुकाम को हासिल किया है औऱ फिल्मी दुनिया में आने से पहले वो क्या काम करते थे।




cover






1. रजनीकांत


rajinikanth-swag




रजनीकांत फिल्मों में आने से पहले बस कंडक्टर थे। जब वो बस में टिकट काट रहे थे, तो इनकी स्टाइल से प्रभावित होकर एक डायरेक्टर ने इन्हें फिल्मों में मौका दिया था। उसके बाद से तो इनकी किस्मत ही बदल गई। उन्होंने 1983 में आई फिल्म ‘अंधा कानून’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्होंने ‘दोस्ती दुश्मनी’ (1986), ‘चालबाज’ (1998), ‘हम’ (1991), ‘इंसाफ कौन करेगा’ (1984) ‘रोबोट’ (2010) सहित कई फिल्मों में काम किया।




2. सोनम कपूर


sonam




सोनम ने आज बॉलीवुड में अपनी मेहनत से अपना एक खास मुकाम हासिल किया है। हाल ही में उन्हें नेशल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया है।  सोनम जब पढ़ाई के सिलसिले में सिंगापुर गईं, तब उनकी पॉकेट मनी बहुत कम हुआ करती थी। इसी वजह से उन्होंने कुछ दिनों के लिए एक रेस्त्रां में वेट्रेस की नौकरी भी की थी।




3. बोमन इरानी


boman




बॉलीवुड के शानदार एक्टर्स में से एक बोमन इरानी के एक्टिंग का लोहा आज पूरी बॉलीवुड मानाता है। उन्होंने कई सारी फिल्मों मे शानदार एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया। फिल्मों में आने से पहले मुंबई के ताज पैलेस होटल में अटैंडेंट और वेटर के तौर पर काम किया करते थे।




4. नवाजुद्दीन


nawazuddin




फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से पॉपुलर हुए नवाजुद्दीन ने पढ़ाई के बाद वडोदरा में कुछ वक्त केमिस्ट की जॉब की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली में एक थिएटर ग्रु्प ज्वाइन किया लेकिन यहां इतने पैसे नहीं मिलते थे। पैसों की तंगी के चलते उन्होंने बाद में वॉचमैन की नौकरी भी की।





5. जॉनी लीवर




jihny




फिल्मों में लोगों को हंसाने के लिए मशहूर जॉनी लीवर पहले मुंबई की सड़कों पर पेन बेचा करते थे। उन्होंने 1981 में आई फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ से डेब्यू किया। इसके अलावा उन्होंने ‘मैं बलवान’ (1986), ‘तेजाब’ (1988), ‘खिलाड़ी’ (1992), ‘बाजीगर’ (1993), ‘मस्ती’ (1993), ‘करन-अर्जुन’ (1994) सहित कई फिल्मों में काम किया है।




6. अरशद वारसी



Arshad-



फिल्मों में आने से पहले अरशद की फाइनेंशियल कंडीशन अच्छी नहीं थी उन्होंने काफी संघर्ष किया हे। यही वजह है कि 17 साल की उम्र में उन्हें बतौर सेल्समैन काम करना पड़ा। अरशद डोर-टू-डोर जाकर कॉस्मेटिक आइटम बेचते थे। बाद में उन्होंने एक फोटो लैब में भी काम किया।…Next




Read More:

कोई 3 तो कोई 6 साल, उम्र में अपनी पत्नियों से इतने छोटे हैं ये पांच सितारे

90 के दशक में निभाया था रावण का किरदार, अब दिखते हैं ऐसे

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *