Menu
blogid : 319 postid : 945373

इन बॉलीवुड हस्तियों ने फिल्मी दुनिया से बाहर रचाई अपनी शादी

लोगों की आम धारणा होती है कि शादी-विवाह अपने से बराबरी या ऊंचे खानदान में हो. कमोबेश यही हाल बॉलीवुड का भी रहा है. फिल्मी कलाकार अपनी शादियाँ बॉलीवुड में ही करना चाहते हैं और करते भी हैं. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि बॉलीवुड में ऐसी कई हस्तियाँ हैं जिन्होंने फिल्म संसार से बाहर निकलकर विवाह किया है. ऐसी हस्तियों की लम्बी सूची है पर यहाँ कुछ प्रसिद्ध अभिनेता और अभिनेत्री का ही जिक्र किया गया है.


शाहिद कपूर– 7 जुलाई को शाहिद कपूर ने दिल्ली की मीरा राजपूत से विवाह किया. मीरा ने दिल्ली के ‘लेडी श्री राम कॉलेज’ से अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं. मीरा का बॉलीवुड से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है.



shahidkapoor-mirarajput759




माधुरी दीक्षित– अपने जमाने के बेहद चर्चित और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने किसी अभिनेता से विवाह करने की बजाए अपने बचपन के दोस्त डॉ. श्रीराम नेने से विवाह किया. श्रीराम और माधुरी बचपन से अच्छे दोस्त थे. श्रीराम का फिल्मी दुनिया से कोई संबंध नहीं रहा है.



madhuri-dixit-nene__14316



जीतेंद्र– 90 के दशक तक बॉलीवुड पर राज करने वाले जीतेंद्र कभी हेमा मालनी के दीवाने थे. हेमा मालनी से इंकार के बाद जीतेंद्र ने शोभा से शादी की. शादी से पहले शोभा एक साधारण लड़की थी, पर अब बॉलीवुड की जानी-मानी फिल्म प्रॉडूसर बन चुकी हैं.



Read: बॉलीवुड की दुनिया छोड़ ये अभिनेत्री बनी एक संन्यासिन



1-



शिल्पा शेट्ठी– शिल्पा ने लंबे समय तक सिनेमा के पर्दे पर राज किया है. शिल्पा ने किसी फिल्मी हस्ती की  बजाय बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी करना बेहतर समझा. शादी से पहले राज कुंद्रा का बॉलीवुड से कोई नाता नहीं था.



raj-kundra-shilpa-shetty-Wedding




रवीना टंडन– रवीना टंडन की शादी उनके चाहनेवालों के लिए आश्चर्य से भरा था. रवीना टंडन ने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थंडानी से शादी तब की जब उनका कॅरियर तेजी से सफलता की पटरी पर तौड़ रही थी.



raveenatandon-anilthandi



जॉन अब्राहम– बॉलीवुड के सबसे हॉट एंड हैण्डसम जॉन अब्राहम ने जब साल 2014 में प्रिया रुंचल से अपनी शादी की बात सार्वजनिक की तो हजारों लड़कियों का दिल टूट गया. प्रिया रुंचल इंवेस्टमेंट बैंकर हैं.



marry-Priya-Marwah



जूही चावला– जूही चावला और बिजनेसमैन जय मेहता 20 सालों से एक दूसरे से प्रेम में थे. बेशुमार शोहरत के बाद भी जूही अपने प्यार को ही अपना जीवन साथी बनाया.



Read: कल की बाल कलाकार आज की विवादित अभिनेत्री, जानें पर्दे के पीछे का सच



Juhi Chawla and Jai



शाहरुख

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *