Menu
blogid : 319 postid : 489

बॉलिवुड की सबसे हॉट ऑन-स्क्रीन जोड़ियां

बॉलिवुड मनोरंजन का एक ऐसा स्थान है जहां ड्रामे के बाद भी लोग मनोरंजन पाते हैं. भारतीय दर्शक जिस चीज के सबसे बड़े दीवाने हैं वह है हीरो-हिरोइनों की जोडियां. लोगों के मन पर इन जोड़ियों का एक असर सा हो जाता है. पिछ्ले एक दशक में भी बॉलिवुड में ऐसी कई जोड़ियां आई जिन्होंने लोगों को भाव-विभोर कर दिया. आज हम आपको ऐसी ही कुछ जोड़ियों के बारे में बताना चाहते हैं जो आपके भी दिल की धड़कने बढ़ा देती हैं.

Entertainment Hindi Blogsसलमान – ऐश्वर्या: अगर नए जमाने के सितारों में सबसे ज्यादा हॉट जोड़ी किसी को माना जाता है तो वह है सलमान और ऐश्वर्या की जोड़ी. फिल्म “हम दिल दे चुके सनम” के सेट पर दोनों का प्यार पहली बार दुनियां के सामने आया और फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री ने इस फिल्म को हिट बना दी. इसी के साथ ‘हम तुम्हारे हैं कौन’ में भी दोनों की जोड़ी को सभी ने खूब सराहा. लेकिन सिर्फ दो फिल्मों के बाद यह जोड़ी कभी स्क्रीन पर एक साथ नहीं दिखी, पर जो कमाल इन दोनों ने कर दिखाया वह शायद ही किसी के बस की बात हो.

Entertainment Blogशाहरुख – काजोल: कहा जाता है कि जिस फिल्म में शाहरुख और काजोल की जोड़ी हो वह फिल्म तो हिट होनी ही है, और हर दफा यह बात सच साबित हुई है. चाहे बाज़ीगर हो कुछ कुछ होता हो या हाल की फिल्म माय नेम इज खान हर बार दोनों की जोड़ी ने निर्माताओं की चांदी की तो दर्शकों के मन में वही राज और सिमरन का प्यार भर दिया. हालांकि दोनों शादी-शुदा हैं लेकिन इसके बाद भी दोनों के जोड़ी की गर्मी हमेशा एक समान रहती है.

bollywood best couplesसंजय दत्त और माधुरी: बेशक यह नाम थोड़े पुराने हों लेकिन जो रूमानियत दोनों की ऑन-स्क्रीन जोड़ी में थी वह कमाल की थी और दर्शकों को सिनेमाघर तक अपने आप खींच लाती थी. साजन , खलनायक और थानेदार जैसी फिल्मों के गीत आज भी लोगों में गर्मी ला देते हैं. हालांकि दोनों की इस ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री की वजह दोनों की ऑफ-स्क्रीन मैमेस्ट्री भी मानी जाती है लेकिन कुछेक फिल्मों के बाद दोनों ने दुबारा कभी साथ काम नहीं किया.

bollywood best couplesरेखा – अमिताभ: दोनों अपने जमाने के सुपरहिट कलाकार थे. लेकिन जादू तब और भी ज्यादा बढ़ जाता था जब दोनों एक साथ नजर आते थे. पहली बार फिल्म दो अनजाने में नजर आई इस जोड़ी ने दर्शकों के मन में एक ऐसी जगह बना ली थी कि लोग इन्हें पति-पत्नी मानने लगे थे.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *