Menu
blogid : 319 postid : 1090

नई फिल्मों की रिलीज पर रोक

लगता है बॉलिवुड अब थोड़ा समझदार होने लगा है तभी तो बॉलिवुड ने कक्षा 10वीं तथा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं और आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के कारण एक महीने के लिए किसी भी नई फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है.


Bollywoodइसे बॉलिवुड द्वारा उठाया जाने वाला एक सकारात्मक कदम माना जा रहा है. इस समय बोर्ड की परीक्षाएं और क्रिकेट विश्व कप दोनों एक साथ चल रहे हैं. ऐसे में अगर कोई फिल्म पर्दे पर आती भी है तो वह अच्छा कारोबार शायद ही कर पाए.


ऐसे में जबकि युवा वर्ग परीक्षाओं और क्रिकेट में व्यस्त है, अधिकांश सिनेमाघर या तो पुरानी फिल्में दिखा रहे हैं या फिर ऑस्कर जीतने वाली फिल्मों का प्रदर्शन कर रहे हैं.


बोर्ड परीक्षाओं के कारण मार्च-अप्रैल में छात्र और उनके परिजन फिल्मों से दूर रहेंगे जबकि इस बीच क्रिकेट की व्यस्तता ने भी फिल्मों के प्रति लोगों के रुझान को थोड़ा कम कर दिया है. इसको देखते हुए फिल्मकारों और वितरकों ने फिलहाल किसी नई फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है. परीक्षा की तैयारी और विश्व कप के बीच प्रदर्शित हुई फिल्में तनु वेड्स मनु और सात खून माफ ने औसत कमाई की है.


सिनेमा हॉलों के प्रबंधकों और फिल्म वितरकों के लिए यह समय खासा परेशानी का है और हो भी क्यों ना आखिर इसमें उनकी कमाई जो मारी जा रही है. यह परीक्षा का समय है साथ ही विश्व कप भी चल रहा है. इस कारण फिलहाल किसी नई फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगी हुई है. दोनों कारणों से कभी-कभी सिनेमाघरों में सिर्फ 10 सीटें ही भर पाती हैं. हालांकि विश्व कप और परीक्षा के बीच नई फिल्मों के प्रचार का काम जारी है.


अगर हम मुंबई के बिग सिनेमा की बात करें तो उसने परीक्षा और विश्व कप के बीच लोगों को ऑस्कर जीत चुकी फिल्में दिखाने का फैसला किया है. इसके अलावा इस दौरान पंजाबी फिल्मों का भी प्रदर्शन किया जाएगा, जिनकी खासतौर पर पंजाब में काफी मांग है. ठीक इसी तरह दिल्ली के सिनेमाघर डिलाइट ने भी विश्व कप और परीक्षा के बीच लोगों को हॉलीवुड की फिल्में दिखाने का फैसला किया है. चलिए जो भी हो लेकिन कहते हैं ना कि इंतजार का फल मीठा होता है और यही उम्मीद बॉलिवुड को भी है.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *