Menu
blogid : 319 postid : 230

बॉलिवुड की गुगली पर बोल्ड क्रिकेट सितारे

पैसा, शोहरत और कामयाबी – किसी कामयाब क्रिकेटर की व्याख्या इन शब्दों से की जा सकती है. लेकिन इन सब के साथ जब भी क्रिकेटरों के बारे में कहा जाता है तो उनके लव-अफेयर्स का जरूर जिक्र होता है. वजह लोग उनकी निजी जिंदगी के बारे में जानते हैं और जब यह प्यार के अफसाने किसी अभिनेत्री के साथ हों तो फिर सोने पर सुहागा.


एक तो क्रिकेट का नशा और ऊपर से लोगों का अपने फिल्मी सितारों के बारे में जानने की तमन्ना ऐसी खबरों को काफी हवा देती है. अब जहां दो लोग इतने फेमस हों और लोग इनके बारे में जानने को इतने उत्सुक तो हर बात खास बन जाती है.

नवाब पटौदी, रवि शास्त्री, इमरान खान से लेकर युवराज सिंह तक सबने क्रिकेट के मैदान पर कई कीर्तिमान तो अपने नाम किए ही साथ ही इन क्रिकेटरों ने इश्क के मैदान में भी झंडे गाड़े हैं और वह भी इनके ज्यादातर इश्क के चक्कर बॉलिवुड की हस्तियों के साथ लड़े.
आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछेक बॉलिवुड और क्रिकेटरों की जोड़ियों पर.

3युवराज-किम शर्मा : हालांकि इस लिस्ट में दीवाने तो कई हैं लेकिन वह दीवाना ही क्या जो देवदास की तरह न माना जाए. युवराज क्रिकेट की पिच पर तो गेंदों की खिंचाई करते ही हैं लेकिन मैदान के बाहर वह गुगली फेंकने और उसपर आउट होने के दीवाने हैं. युवराज की दिलफेंक अदाओं का ही नतीजा थी उनकी और बॉलिवुड एक्ट्रेस किम शर्मा की लव स्टोरी.

युवराज का नाम जिस लडकी के साथ सबसे पहले जुड़ा वह थीं किम शर्मा. दोनों का अफेयर 4 साल तक चला. इस दौरान किम से युवराज का रोमांस सुर्खियों में छाया रहा. खबर तो यहां तक आई कि उनकी शादी होने वाली है. लेकिन युवी की गाड़ी इस स्टेशन पर ज्यादा देर रुकनी नहीं थी.

किम के बाद युवराज की जिंदगी में दीपिका पादुकोण आईं. कुछ वक्त तक इस जोड़ी का रोमांस परवान भी चढा. ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय दीपिका जब युवराज का जन्मदिन मनाने ऑस्ट्रेलिया पहुंची, तो ये प्रेमकहानी सुखिर्यों में छा गई. इस प्रेम कहानी में मोड़ तब आया, जब टीम इंडिया के कप्तामन महेन्द्र सिंह धोनी ने दीपिका को डेटिंग का न्योता दे दिया.
अब हाल ही में उन्हें आईपीएल नाइट्स के दौरान भी कई लडकियों के साथ चांस
लेते देखा गया पर लगता है बात बन नहीं रही.

यानी बेचारे युवी का दिल तोड़ा उनके दोस्त ने ही, अब युवी एक ही गाना गा रहे हैं “यार- यार ना रहा प्यार…..”

1कूल कप्तान धोनी और उनकी प्रेम कहानियां : धोनी के बारे में हम ज्यादा नहीं लिखेंगे क्योंकि हाल ही में उन्होंने अपनी बचपन की दोस्त साक्षी के साथ शादी कर बाकी की सभी अफवाहों को दूर कर दिया. साक्षी के साथ शादी कर उन्होंने साफ कर दिया कि वह सिर्फ साक्षी के ही हैं.

वैसे शादी से पहले धोनी का नाम साउथ की हिरोइन लक्ष्मी राय के साथ जुड़ा था. खबरें थीं कि दोनों के बीच कुछ चल रहा है जिसकी वजह से लक्ष्मी से धोनी कुछ ज्यादा ही मिलने लगे थे.

वैसे धोनी का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में तब आया था जब उन्होंने युवी की पीठ पर छूरा घोंप दीपिका पादुकोण को डेटिंग के लिए न्योता दिया था.

जहीर खान – इशा शरवानी : मैदान पर अपनी गेंदों से न जाने कितनों को बोल्ड करने वाले ज़हीर खान भी इश्क के मैदान पर अपनी गिल्ली न बचा पाए. किसना फेम इशा शरवानी ने अपनी अदाओं से ज़हीर पर ऐसा जादू कर रखा है कि वह दोनों तीन साल से साथ हैं.

लेकिन इस प्रेम कहानी को परवान चढने से रोक रहे हैं उनके माता-पिता. जहां इशा के माता-पिता को उनकी लड़की का एक क्रिकेटर से मिलना-जुलना पसंद नहीं है वहीं ज़हीर के घरवाले किसी एक्ट्रेस को अपनी बहू नहीं बनाना चाहते.

पर फिर भी दोनों अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यह प्रेम कहानी चलती रहे इसीलिए तो दोनों अक्सर एक साथ आकर दुनिया को बता देते हैं कि “हम साथ साथ हैं”.

इरफान पठान और शिवांगी देव : स्विंग के शहजादे इरफान पठान की लव स्टोरी बाकी के खिलाड़ियों से बेहतर मानी जा सकती है. वजह दोनों का खुल कर अपने रिश्ते को स्वीकारना और जल्द ही शादी का ऐलान.

उनकी लव स्टोरी की शुरुआत 2003 में कैनबरा में हुई जब एक प्रैक्टिस मैच के दौरान ये दोनों मिले और नजरें कुछ ऐसी मिली कि प्यार हो गया.

हालांकि इरफान नहीं चाहते कि शादी में किसी तरह की जल्दबाजी की जाए. और पहले बड़े भाई यूसुफ पठान की शादी पहले हो जाए . साथ ही उनका कहना है कि दोनों ही परिवार उनके फैसले से खुश रहें भले ही उन्हें इसके लिए इंतजार करना पड़े.

हरभजन सिंह और गीता बसरा : फिरकी के जादूगर एक लड़की की गुगली पर हो गए क्लीन बोल्ड. जी हां, टर्बीनेटर भज्जी का प्रेम-प्रसंग चल रहा है अभिनेत्री गीता बसरा से. और इस बात का ताजा सबूत था आईपीएल के दौरान दोनों का साथ और भज्जी की बहन की शादी में गीता का पहुंचना. साथ ही हरभजन के परिवार ने जिस अंदाज में गीता का वेलकम किया उसे देखकर साफ लग रहा था कि वो उन्हें अपने घर की बहू बनाने को तैयार हैं.

लेकिन यहां शायद दुनिया की दीवार है जिसकी वजह से गीता बार-बार भज्जी को सिर्फ अपना दोस्त मानती हैं.

ऐसा नही है कि आजकल के सितारे ही बॉलिवुड की हस्तियों पर मरते हैं. पहले भी कई खिलाड़ी थे जिन्होंने काफी चर्चाएं बटोरीं.

टाइगर पटौदी और शर्मीला टैगोर : दोनों ने न सिर्फ प्यार किया बल्कि अपने प्यार को परवान भी चढ़ाया. अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक शर्मीला टैगोर को जिस समय नवाब पटौदी के साथ देखा गया तो जानकारों का मानना था कि दोनों का साथ ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा. लेकिन 1969 में दोनों ने सभी अफवाहों को झुठला कर शादी कर ली. इसके लिए शर्मीला ने तो हिंदू धर्म छोड़ कर मुस्लिम धर्म भी अपनाया.

आज दोनों के दो बच्चे हैं और दोनों पिछले चार दशक से साथ हैं. इनकी प्रेम-कहानी का अंत एकदम फिल्मी है “हैप्पी ऐंडिग”.

azharsangeeta_30011मोहम्मद अजहरुद्दीन और संगीता बिजलानी : कलाई के जादूगर और सल्लू मियां की एक्स गर्लफ्रेंड का प्यार किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. सलमान से रिश्ता टूटने के बाद संगीता को प्यार हुआ शादीशुदा अजहर से. और अजहर ने भी संगीता के लिए अपनी पहली पत्नी को तलाक दे कर शादी रचाई.

अजहर के जीवन में कई परेशानियां आईं जैसे मैच फिक्सिंग का आरोप, टीम से बेदखल होना लेकिन जिस तरह से संगीता ने हर कदम पर उनका साथ दिया उससे वह एक परफेक्ट वाइफ साबित हुईं. हालांकि संगीता पर शादी तोड़ने वाली औरत का दाग भी लगा लेकिन कहते हैं ना कि “अंत भला तो सब भला”.

रवि शास्त्री और अमृता सिंह : अपने जमाने के सबसे बोल्ड खिलाड़ी रवि शास्त्री भी प्यार के तीर से बच न सके. 80 के दशक में उनके और अभिनेत्री अमृता सिंह की प्रेमचर्चाएं आम थी. दोनों अपने-अपने क्षेत्रों में कामयाबी के चरम पर थे.

शारजाह के मैदान पर शास्त्री के हर चौकों पर अमृता का स्टैण्ड में झूमना दर्शकों से काफी कुछ कह गया. हालांकि दोनों कैमरे पर हमेशा यह कबूलने से मना करते रहे. नतीजन अन्य प्रेमी जोड़ों की तरह दोनों का प्यार परवान न चढ़ सका.

विवियन रिचर्ड्स और नीता गुप्ता: अपने खेल से सर की उपाधि पाने वाले वेस्ट इंडीज के महान खिलाड़ी भी भारतीय खूबसूरती के गिरफ्त में आए थे जब उन्हें नीता गुप्ता से साथ देखा गया. नीता गुप्ता सही मायनों मे बीसवीं शताब्दी की हैं. उन्होंने विवियन से साथ प्यार तो किया लेकिन जब विवियन उन्हें बीच राह में छोड़ गए तो उन्होंने कोई दुख नहीं जताया साथ ही यह बात भी छुपा कर रखी कि उनके और विवियन के प्यार की निशानी एक बेटी भी हुई थी.

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *