Menu
blogid : 319 postid : 1352364

एक बोल्ड फिल्म से मिली इस अभिनेत्री को पहचान, निभाया ऐसा किरदार जो नहीं था आसान

आपने उन्हें ‘मेरे यार की शादी है’ में देखा होगा. बॉलीवुड में वो ज्यादा हिट फिल्में नहीं दे पाई लेकिन उन्होंने ऐसी ऑफबीट फिल्मों में काम किया, जिसमें उनका रोल देखकर बड़े-बड़े सितारे भी उनके कायल हो जाएं. अब बात कर रहे हैं ट्यूलिप जोशी की. जिनका बॉलीवुड कॅरियर ज्यादा सफल नहीं रहा, लेकिन उनके कॅरियर की कुछ ऐसी फिल्में हैं, जिन्हें देखकर यकीन नहीं होता कि इन फिल्मों में ट्यूलिप ने काम किया है. 2003 में ‘मातृभूमि’ ऐसी ही फिल्म थी. जिसमें उन्होंने कल्कि का किरदार निभाया था. महज 2 करोड़ में बनी इस फिल्म ने क्लास दर्शकों को अपनी तरफ खींचा. फिल्म को लेकर काफी बवाल मचा था.


matrbhoomi

दरअसल, इस फिल्म को विवादस्पद इसलिए भी कहा गया था क्योंकि कल्कि नाम की लड़की की शादी जर्बदस्ती 5 भाईयों से करवा दी जाती है, उसे हर रात अलग-अलग भाई के साथ बितानी पड़ती है. शोषण की हद तो तब हो जाती है जब पांच बेटों का पिता भी कल्कि के साथ जबर्दस्ती सम्बध बनाता है.

फिल्म में लिंग भेद, यौन शोषण, दकियानूसी रिवाज और समाज के दोहरे मापदंडों को दिखाया गया है. ‘कल्कि’ के इस रोल के लिए पहले कई नामी हीरोइनों से बात की गई थी, लेकिन इतने बोल्ड सब्जेक्ट पर बनी फिल्म में काम करने से सबने मना कर दिया था. इसके अलावा भी ट्यूलिप ने कई आर्ट फिल्मों में काम किया है.


tulip 2



लेखक से हो गया ट्यूलिप को प्यार

फिल्मों में काम करने के दौरान ही ट्यूलिप को कैप्टन विनोद नायर से प्यार हो गया. विनोद पॉपुलर नॉवेल ‘प्राइड ऑफ लॉयन्स’ के लेखक हैं. दोनों करीब 4 साल तक लिव-इन-रिलेशन में रहे. दोनों अब साथ जिंदगी गुजार रहे हैं.


tulip


600 करोड़ की मालकिन बनी ट्यूलिप

विनोद नायर 1989 से 1995 के बीच इंडियन आर्मी में रहे. वो पंजाब रेजिमेंट की 19वीं बटालियन में थे. इसके बाद वो आर्मी छोड़कर वापस मुंबई आ गए. सितंबर, 2007 में उन्होंने अपनी ट्रेनिंग और मैनेजमेंट कंसल्टिंग फर्म (KIMMAYA) शुरू की. मीडिया सर्किल में उन्हें कैप्टन विनोद नायर के नाम से ही जाना जाता . ट्यूलिप जोशी फिलहाल विनोद नायर के साथ ही 600 करोड़ की इस कंपनी की डायरेक्टर है. …Next





Read More:

सलमान के साथ डेब्यू करके रातोंरात हिट हुई थी ये अभिनेत्री, योगा टीचर से हुई है शादी

इन फिल्मों से डेब्यू करने वाले थे आज के मशहूर सितारे, किसी ने छोड़ी फिल्म तो किसी को कर दिया रिप्लेस

सलमान के भाई से लेकर ऋतिक रोशन तक, इन सितारों ने की है अलग धर्म में शादी

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *