Menu
blogid : 319 postid : 1395805

बबिता से शादी करने के लिए रणधीर ने कपूर खानदान से तोड़ा था रिश्ता, करीना के जन्म के बाद हो गए अलग

Pratima Jaiswal

20 Apr, 2019

अभिनेत्री बबीता के पिता अभिनेता हरि शिवदासानी अच्छे खिलाड़ी थे, साथ ही हरि शिवदासानी एक स्टूडियो के मालिक थे। घाटे के चलते स्टूडियो बिक गया। बाद में वे हरि शिवदासानी ने कई बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेता के तौर पर काम किया।

 

 

राजेश खन्ना के साथ मिला ब्रेक
बबीता के घर निर्माता जीपी सिप्पी का आना-जाना था। उन्होंने स्क्रीन टेस्ट लेकर बबीता को नए नायक राजेश खन्ना के साथ फिल्म ‘राज’ में पेश किया। ‘राज’ नहीं चली, मगर बबीता को लगातार काम मिलता गया। इसके बाद बबीता को शम्मी कपूर, राजेन्द्र कुमार, धर्मेन्द्र, जितेंद्र जैसे सितारों के साथ काम मिला। इन सितारों की वजह से फिल्में चलीं और बबीता का कॅरियर चल निकला। जितेंद्र के साथ दक्षिण में बनी ‘फर्ज’ ने सफलता के कई रिकॉर्ड कायम किए। इसमें बबीता नायिका थीं। प्रकाश मेहरा की ‘हसीना मान जाएगी’ में बबीता की कॉमेडी को काफी सराहा गया।

 

 

बबीता की जिंदगी में रणधीर की एंट्री
रणधीर कपूर को बबिता से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। वो जल्द से जल्द बबिता से शादी करना चाहते थे लेकिन उस समय कपूर खानदान में किसी एक्ट्रेस की शादी कपूर खानदान में नहीं हुई थी, ऐसे में पूरा परिवार रणधीर के इस फैसले के खिलाफ था, रणधीर को बबिता से इतना प्यार हो गया था कि वो उनसे शादी करने के लिए अपने परिवार से रिश्ता तोड़ने तक के लिए तैयार हो गए थे। बबिता के कहने पर उन्होंने अपने पिता राज कपूर से अपने और बबिता के रिश्ते को लेकर बात की थी पर राज कपूर बबिता को अपनी फिल्मों की हीरोइन अपनी बहू को नहीं बनाना चाहते थे।  रणधीर और बबिता अक्सर पार्टी में और दोस्तों के साथ नजर आते रहे, वहीं दूसरी तरफ बबिता ने रणधीर पर शादी का दबाव डाला। ऐसे में एक बार फिर से रणधीर ने अपने से शादी के लिए मंजूरी दी। शादी के मंजूरी मिली लेकिन उस दौरान राज कपूर से शर्त रखी की अगर वो दोनों शादी करते हैं तो बबिता को अपना फिल्मी कॅरियर छोड़ना पड़ेगा।

 

 

 

 

तलाक नहीं लिया लेकिन रहने लगे अलग
साल 1971 में बबीता और रणधीर कपूर ने शादी कर ली। यह शादी बहुत ही साधारण तरीके से की गई। शादी के समारोह में केवल परिवार वाले ही शामिल थे। शादी के बाद से रणधीर और बबिता एक अलग फ्लैट में रहते थे। लेकिन रणधीर की शराब की लत और कॅरियर के प्रति उनका लापरवाह मिजाज बबिता को सहन नहीं हुआ। ऐसे में बबिता ने करीना के जन्म के बाद बबीता घर छोड़कर चली गई। ऐसे में दोनों ने तलाक तो नहीं लिया लेकिन दोनों अलग रहने लगे। हालांकि, सालों बाद दोनों ने सुलह की और वापस से साथ रहने लगे।…Next

 

Read More :

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

सलमान खान की दबंग-3 में नहीं दिखेंगी मलाइका अरोड़ा, फिल्म के बारे में जानें 5 दिलचस्प बातें

हिन्दी सिनेमा की पहली ‘किसिंग क्वीन’ थीं देविका रानी, फल बेचा करते थे दिलीप कुमार उन्हें बना दिया स्टार

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *