Menu
blogid : 319 postid : 1390311

जब मेकअप ने बदला इन 8 एक्टरों का लुक, पहचानना हुआ मुश्किल

Shilpi Singh

4 May, 2018

बॉलीवुड में आए दिन एक्टर अपने लुक के साथ कुछ नया करते हुए दिख रहते हैं ऐसे में अब प्रोस्थेटिक मेकअप से भी लोग कुछ खास और बेहतरीन करना के कोशीश कर रहे हैं। प्रोस्थेटिक मेकअप ने कई बारे स्टार को अलग ही लुक दिया गया है। बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में आईं, जिनमें मेकअप की वजह से कैरेक्टर्स को पहचानना काफी मुश्किल हुआ। इस मेकअप को करने में 6 से 10 घंटे तक का समय लगता है। इसकी मदद से कैरेक्टर को उम्र में काफी बड़ा या फिर छोटा दिखाया जाता है।

 

 

 

1. शाहरुख खान

 

 

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख ने अबतक कई सारी फिल्मों में अळग किरदार निभाए हैं। शाहरुख ने अपनी फिल्म फैन में 24 साल के लड़के का किरदरा निभाया था। इसके सात ही शाहरूख अपनी आने वाली फिल्म जीरो में भी मेकअप के दम पर कुच अलग करने वाले हैं।

 

2. ऋतिक रोशन

 

 

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम एक्टरों में से एक ऋतिक रोशन की एक्टिंग तो सबने ही देखी है। अबतक उन्होंने कई सारी फिल्मों में काम किया है। लेकिन फिल्म धूम-2 में ऋतिक ने 80 साल के किरदार में सबको हैरान कर दिया था। इस फिल्म में मेकअप की बदौलत ही उन्हें 44 साल की उम्र में 80 साल के बूढ़े का किरदार निभाया था।

 

3. अमिताभ बच्चन

 

 

अमिताभ का एक्टिंग में कोई सानी है और इस बात को पूरा बॉलीवुड और दुनिया मानती है। अमिताभ की आने वाली फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में अमिताभ बच्चन 102 साल के पिता के रोल में हैं। अमिताभ ने इसके पहले भी फिल्म पा में 12 के बच्चे का किरदार निभाया था।

 

4. राजकुमार राव

 

 

बॉलीवुड के सबसे काबिल एक्टरों में से एक राजकुमारराव ने अबतक कई सारी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया है। मेकअप के दम पर राजकुमार राव ने फिल्म राबता में 324 सालके बूढ़े का किरदार निभाया था, इस रोल में उन्हें किसी ने नहीं पहचाना था।

 

5. ऋषि कपूर

 

 

बॉलीवुड में कॉक्लेटी हीरो के तौरपर डेब्यू करने वाले ऋषि कपूर अभी तक अपनी एक्टिंग से सबको हैरान कर दिया। ऋषि ने फिल्म अग्निपत में अपने निगेटिव किरदार ने सबको हैरान कर दिया। ऋषि की ‘102 नॉट आउट’ में उन्होंने 90 सालके बूढ़े का किरदार निभाया है।

 

6. रणबीर कपूर

 

 

बॉलीवुड के सबके काबिल एक्टरों में गिने जाने वाले रणबीर जल्द ही फिल्म संजू में नजर आने वाल हैं। लेकिन रणबीर ने फिल्म बर्फी में मेकअप के दम पर करीब 75 साल के बूढ़े का किरदार निभाय था।

 

7. गोविंदा

 

 

किसी दौर में कॉमेडी के सरताज कहे जाने वाले गोविंदा ने कई बार अपनी एक्टिंग से सबको हैरान किया है। गोविदां ने कई फिल्मों में अलग अलग किरदार निभाकर सबको हैरान कर दिया। गोविंदा ने फिल्म हद कर दी आपने ने करीब 85 साल के बूढ़े का किरदार निभाय था।

 

8. कमल हासन

 

 

साउथ और बॉलीवुड दोनों की फिल्मों में अपना जादू चलाने वाले कामल हासन ने मेकअप के दम पर एक नहीं बल्कि दो फिल्मों में अपने अलग किरदार निभाकर से सबको हैरान कर दिया। कमल हासन ने फिल्म चाची 420 में 75 साल के महिला का किरदार ऩिभाया था। इसके बाद कमल ने हिंदुस्तानी में 80 साल के बूढ़े का किरदार निभाया था।Next

 

Read More:

रवि किशन से निरहुआ तक, 1 फिल्म की इतनी फीस लेते हैं ये भोजपुरी सितारे

अमिताभ की वो हीरोइन, जिसके बचपन में ही हो गई थी आकस्मिक मौत की भविष्यवाणी

इस मॉडल को 8 साल तक लारा ने किया था डेट, रह चुकी हैं मिस यूनिवर्स

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *