Menu
blogid : 319 postid : 1367033

आशुतोष राणा को जिस डायरेक्टर ने धक्के देकर बाहर निकाला, उसी ने बॉलीवुड का सबसे दमदार खलनायक बना दिया

बॉलीवुड का ऐसा विलेन, जो अपने फैंस के लिए हीरो है. फिल्म ‘दुश्मन’ में सीरियल रेपिस्ट का रोल करने के बाद उन्हें पास कई नफरत भरी चिट्टियां आई, लेकिन उन्हें खुशी हुई कि उनकी एक्टिंग इतनी दमदार रही कि लोगों को अंदर तक झकझोर दिया. बॉलीवुड के सबसे उम्दा खलनायकों में से एक आशुतोष का आज जन्मदिन है. आइए, जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से.


ashutosh

राणा ने अपने अभिनय कॅरियर की शुरुआत वर्ष 1995 में टेली सीरियल ‘स्वाभिमान’ से की थी, लेकिन उनको असली पहचान 1998 में आई फिल्म ‘दुश्मन’ से मिली. इस फिल्म में उन्होंने ‘सीरियल रेपिस्ट  की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा ‘लज्जा शंकर’ की भूमिका में आशुतोष राणा ने फिल्म ‘संघर्ष’ में बेहतरीन अभिनय किया. लज्जा शंकर इस फिल्म में बच्चों की बलि देता था. फिल्म ‘संघर्ष’ में आशुतोष राणा के अभिनय को देखकर दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए थे. ‘संघर्ष’ और ‘दुश्मन’ के लिए आशुतोष राणा को फिल्मफेयर पुरस्कार से नवाजा गया.


ashotosh


पैर छूने पर आशुतोष को सेट से बाहर निकाला गया

आशुतोष राणा के बारे में ऐसा कहा जाता है कि कॅरियर के शुरुआती स्टेज पर जब वह निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट से मिलने गए तो भट्ट ने उन्हें फिल्म के सेट से बाहर निकलवा दिया था. इस घटना पर आशुतोष कहते हैं कि जब वह भट्ट से मिलने गए और भारतीय परंपरा अनुसार उनके पांव छूए तो वह भड़क उठे क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से बहुत नफरत है.


ashutosh 2

लेकिन आशुतोष ने हिम्मत नहीं हारी और जब कभी महेश से मिलते, उनके पैर छू लेते थे. कई दिनों तक ये सिलसिला चलता रहा. एक दिन महेश ने उनसे पैर छूने की वजह पूछी, तो उन्होंने कहा ‘मुझे बड़ों का सम्मान करना सिखाया गया है, मैं अपनी ये आदत नहीं छोड़ सकता’. ये सुनकर महेश भट्ट ने उन्हें गले से लगा लिया और टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ में उन्हें गुंडे का पहला रोल दिया.


ashutosh 5


ऐसे शुरू हुई रेणुका के साथ लवस्टोरी

अभिनेत्री रेणुका शहाणे और आशुतोष की पहली मुलाकात फिल्म ‘जयति’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. इसके बाद कई महीनों तक दोनों में कोई बात नहीं हुई. अक्टूबर 1998 में आशुतोष ने रेणुका को फोन कर दिवाली विश की. इसके बाद दो-तीन दिन उन्होंने लगातार रेणुका को फोन किया. धीरे-धीरे दोनों में बातचीत होने लगी और दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. रेणुका की पहली शादी टूट चुकी थी. इस वजह से आशुतोष को रेणुका को मनाने में बहुत मशक्कत करनी पड़ी. आशुतोष ने साल 2001 में एक्ट्रेस रेणुका शाहने से शादी की थी. दोनों के दो बेटे हैं. …Next

Read More:

कोई 3 तो कोई 6 साल, उम्र में अपनी पत्नियों से इतने छोटे हैं ये पांच सितारे

90 के दशक में निभाया था रावण का किरदार, अब दिखते हैं ऐसे

आमिर से लेकर करण सिंह ग्रोवर तक, तलाक के बाद भी सिंगल हैं इन स्टार्स की वाइफ

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *