Menu
blogid : 319 postid : 1389387

जब बच्चन परिवार की बहू बनते-बनते रह गईं रानी, इस फिल्म ने दिलाई बॉलीवुड में पहचान

20 साल पहले बॉलीवुड में एक ऐसी हिरोइन ने दस्तक दी जो दिखने में खूबसूरत थी और बेहद ही प्रतिभावान भी लेकिन उसकी हस्की आवाज के कारण लोग उसे लंबी रेस का खिलाड़ी मनाने को तैयार नहीं थे। लेकिन कुछ ही फिल्मों के बाद इस एक्ट्रेस ने साबित कर दिया किया कि हुनर को रोका नहीं जा सकता। जी हां, हम बात कर रहे है बॉलीवुड की मर्दानी कही जानेवाली रानी मुखर्जी की, रानी मुखर्जी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रही हैं। तो चलिए उनके इस जन्मदिन पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं।

 

 

 

 

फिल्मी घराने से आती हैं रानी

 

 

रानी का जन्म उस परिवार में हुआ है जहां लोग फिल्मी दुनिया से आते थे, रानी के पिता राम मुखर्जी एक फिल्म डायरेक्टर हुआ करते थे और उनकी मां कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर हुआ करती थी। रानी का भाई राजा मुखर्जी भी फिल्म एंड इंडस्ट्री से जुड़े हुए प्रोड्यूसर डायरेक्टर हैं। मशहूर डायरेक्टर अयान मुखर्जी और अभिनेत्री काजोल भी रानी के चचेरे भाई बहन हैं।

 

1996 में बंगाली फिल्म में किया काम

 

 

रानी ने अपनी मां के कहने पर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1996 की अपने पिता के द्वारा बनाई गई बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ से की, बाद में यही फिल्म हिंदी में ‘राजा की आएगी बारात’ के नाम से बनाई गई जिसमें रानी ने मुख्य भूमिका निभाई।

 

‘गुलाम’ और ‘कुछ कुछ होता’ है ने बनाया मशहूर

 

 

रानी मुखर्जी को सबसे पहली सफल 1998 में आई फिल्म ‘गुलाम’ इस फिल्म ने रानी को बतौर अभिनेत्री काफी प्रसिद्धि दिलाई। साल 1998 में रिलीज हुई आई फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में जब ट्विंकल खन्ना ने टीना मल्होत्रा का किरदार करने से मना कर दिया, तब वही रोल रानी मुखर्जी के हिस्से में आया और यही से उनकी करियर की गाड़ी ने रफ़्तार पकड़ ली।

 

तीनों खान के साथ कर चुकी हैं काम

 

 

रानी मुखर्जी ने शाहरुख के साथ 6 फिल्में, जबकि सलमान खान के साथ पांच और आमिर खान के साथ तीन फिल्में की हैं। खा बात ये है कि रानी इन तीनों की बहुत अच्छी दोस्त भी हैं, खासकर शाहरुख के साथ उनके रिश्ते बेहद अच्छे हैं।

 

गोविंदा और रानी का लव अफेयर

 

 

गोविंदा और रानी मुखर्जी की जोड़ी फिल्मी पर्दे पर एक समय काफी पसंद की गई थी। रानी मुखर्जी के अफेयर्स के चर्चे एक समय खूब हुआ करते थे। इनके अफेयर के चर्चे मीडिया की सुर्खियां बनने लगी थीं। हांलाकि इन दोनों केवल एक-दूसरे का अच्छा दोस्त ही बताया। हालिंकि मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक रानी गोविंदा से शादी करना चाहती थी, उस दौरान गोविंदा दो बच्चों के पिता थे। गोविंदा और उनकी पत्नी में भी उस दौरान दूरियां आ गई थी, पत्नी सुनीता बच्चों को लेकर घर छोड़कर चली गई थीं। इसके बाद गोविंदा और रानी ने एक दूसरे से दूरियां बढ़ा ली और अलग हो गए।

 

अभिषेक बच्चन हुए रानी पर फिदा

 

 

अभिषेक बच्चन और रानी मुखर्जी दोनों ही बॉलीवुड में एक क्यूट ऑनस्क्रीन जोड़ी के तौर पर देखे जाते थे। दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है, साल 2001 में पहली बार ये साथ आए और तभी से दोस्ती और बंटी बबली के दौरान दोनों बेहद करीब आ गए। इन दोनों के अफेयर की चर्चा बी-टाउन में आम बात हो गई थी। लकिन अचानक ही दोनों अलग हो गए, खबरें थी की जया को रानी पंसद नहीं थी और यही वजह थी दोनों के अलगाव की।

 

आदित्य चोपड़ा से की शादी

 

 

रानी ने निर्माता निर्देशक आदित्य चोपड़ा के साथ 21 अप्रैल 2014 को पेरिस में चुपचाप परिवार के कुछ सदस्यों की मौजूदगी में विवाह किया और इन दोनों को 9 दिसंबर 2015 में एक बिटिया भी हुई जिसका नाम ‘अदीरा’ रखा है। वैसे आदित्य पहले से शादीशुदा थे, लेकिन उन्होंने अपनी पत्नी को तलाक देकर रानी से दूसरी की, आदित्य की पहली शादी से कोई संतान नहीं है।

 

हिचकी से कर रही हैं वापसी

 

 

आज रानी मुखर्जी अपने परिवार और अपनी बेटी पर पूरा ध्यान दे रही हैं लेकिन फिल्मों के प्रति उनका लगाव आज भी कम नही हुआ है। सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘हिचकी’ से रानी मुखर्जी एक बार फिर बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही है।…Next

 

 

Read More:

‘ये इलू-इलू क्या है’…जानें आजकल कहां है ये चॉकलेटी हीरो

मिस्टर इंडिया की ये क्यूट बच्ची नहीं आ रही है अब पहचान में, देखें तस्वीरें

‘लगान’ फिल्म में आमिर के साथ इस एक्ट्रेस ने किया था काम, अब हैं यहां

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *