Menu
blogid : 319 postid : 1339050

ऐसा अभिनेता जो हनुमान चालीसा सुनाकर जीतता था लड़कियों का दिल, 20 की उम्र में निभाया ‘बाबूजी’ का किरदार

संस्कारी बाबूजी. जिन्हें देखकर ऐसा लगता है कि इनका जन्म ही फिल्मों में बाबूजी बनने के लिए हुआ है. आप किसी फिल्म या टीवी सीरियल की बात कर लीजिए, जिसमें इस अभिनेता ने बाबूजी बनकर उस किरदार में जान डाल दी.


aloknath 2

अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं. आलोकनाथ. जिन्हें सोशल मीडिया पर कई बार ‘संस्कारी बाबूजी’ कहकर ट्रोल भी किया जाता है और बाबूजी आलोकनाथ इतने कूल है कि ट्रोल और ट्रोलर्स से बिल्कुल भी नाराज नहीं होते. आज उनका जन्मदिन है. ऐसे में इस खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.


aloknath 5


20 साल के आलोकनाथ ने निभाया था 80 साल के बुर्जुग का किरदार

आलोक अपने कॉलेज के दिनों में कई थियेटर और कई छोटे-मोटे टीवी सीरियल्स में काम करते थे. लेकिन उन्हें पहचान मिली ‘बुनियाद’ टीवी सीरियल से. जिसमें उन्होंने बाबूजी का किरदार निभाया था. 20 साल के आलोकनाथ ने बुनियाद के अंत होते-होते इस शो में 80 साल के इस बुजुर्ग की भूमिका निभाई. फिल्मों में आलोकनाथ ने कई ऐसे लोगों के पिता का किरदार निभाया जो असल में उनके बड़े थे.


aloknath 3


संस्कारी बाबूजी ही नहीं बल्कि खलनायक की भूमिका भी निभा चुके हैं

1987 में कामाग्नि में आलोकनाथ बहुत रोमांटिक और गरमागरम सीन करते भी नजर आए थे. बकौल आलोकनाथ फिल्म की कहानी अपने समय से काफी आगे की थी. आलोकनाथ कई फिल्मों में विलेन के रोल में भी नजर आए हैं. वो विनाशक, षड्यंत्र और बोल राधा बोल जैसी फिल्मों में खलनायक भी बने.


aloknath 4


लड़कियों को हनुमान चालीसा सुनाकर करते थे इंप्रेस

आलोकनाथ के बारे में उनके कॉलेज के दिनों का एक किस्सा बहुत मशहूर है. कॉलेज के दिनों में आलोकनाथ लड़कियों को कोई फिल्मी गाना नहीं बल्कि हनुमान चालीसा सुनाकर इंम्प्रेस किया करते थे. …Next


Read more:

बॉलीवुड ही नहीं छोटे पर्दे के ये 6 मशहूर सितारे भी कर चुके हैं दो शादियां

किसी की उम्र 59 तो किसी की 36 साल, अभी तक कुंवारे हैं टीवी के ये मशहूर स्टार

90 के दशक में टीवी पर धमाल मचाने वाले नन्हे स्टार, अब दिखते हैं ऐसे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *