Menu
blogid : 319 postid : 1398189

शादीशुदा अभिनेता से इश्क कर बैठीं श्रीदेवी तो शुरू हो गई कलह, सुसाइड की कोशिश तक जा पहुंचा मामला

Rizwan Noor Khan

13 Aug, 2020

 

 

 

पने जमाने की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी की खूबसूरती का हर कोई कायल रहा है। लेकिन, श्रीदेवी ऐसे अभिनेता के इश्क में डूबी थीं जो पहले से ही शादीशुदा था। श्रीदेवी के कारण अभिनेता के घर में कलह शुरू हो गई और मामला सुसाइड की कोशिश तक जा पहुंचा।

 

 

 

 

बहुत लंबा था श्रीदेवी का असली नाम
तमिलनाडु में 13 अगस्त 1963 को जन्मी श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अयप्पन था। उन्होंने ​चार साल की उम्र में ही फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था। श्रीदेवी ने 1967 में फिल्म कंधन करुनई से फिल्मों में डेब्यू किया। श्रीदेवी का फिल्मी सफर 1980—90 के दशक में शीर्ष पर पहुंचा। श्रीदेवी को फिल्मों के लगभग सभी पुरस्कार हासिल हुए। यहां तक कि भारत सरकार के चौथे सर्वोच्च सम्मान पद्मश्री से भी उन्हें नवाजा गया।

 

 

 

 

 

सबसे ज्यादा फीस पाने वाली ​अभिनेत्री
5 दशकों तक बॉलीवुड में राज करने वाली श्रीदेवी को पहला फीमेल सुपरस्टार और मेगास्टार का दर्जा दिया जाता है। इस बात का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि 80 के दशक में वह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री थीं। श्रीदेवी के नाम लगातार कई सुपरहिट फिल्में देने और उस दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्में देने का रिकॉर्ड भी है।

 

 

 

 

मिथुन चक्रवर्ती से अफेयर के किस्से
श्रीदेवी जब अपने करियर के शीर्ष पर थीं तब उन्हें उस वक्त के शीर्ष अभिनेताओं में शुमार मिथुन चक्रवर्ती से प्यार हो गया। दोनों ने 1984 में रिलीज हुई फिल्म जाग उठा इंसान, 1987 में आई फिल्म वतन के रखवाले, 1988 में आई वक्त की आवाज और 1989 में आई फिल्म गुरु समेत कई फिल्मों में एक साथ काम किया। इस दौरान दोनों का अफेयर गासिप बनकर मैग्जीन और अखबारों के जरिए सामने आने लगा।

 

 

 

 

गुपचुप शादी और मिथुन के घर में कलह
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मिथुन और श्रीदेवी ने इस दौरान गुपचुप तरीके से मंदिर में शादी कर ली। कहा जाता है कि श्रीदेवी से शादी करने से पहले मिथुन योगिता बाली से शादी कर चुके थे। श्रीदेवी ने मिथुन से योगिता बाली को तलाक देने के लिए मना लिया था। जब दोनों के अफेयर और बाद में गुपचुप शादी की खबरें मीडिया में आईं तो योगिता बाली गुस्सा मिथुन को झेलना पड़ा।

 

 

 

 

 

विकीपीडिया पर आज भी पति की जगह मिथुन का नाम
रिश्तों में आई खटास के कारण योगिता बाली ने बाद में सुसाइड की कोशिश की तो मिथुन उन्हें तलाक देने की हिम्मत नहीं कर पाए। इस तरह श्रीदेवी और मिथुन की शादी खुलेआम नहीं हो सकी। हालांकि, आज भी विकीपीडिया पर मिथुन की प्रोफाइल में पत्नी की जगह योगिता बाली के साथ श्रीदेवी का नाम भी आता है। यही नहीं श्रीदेवी की विकीपीडिया प्रोफाइल पर आज भी पति की जगह मिथुन चक्रवर्ती और बोनी कपूर का नाम दर्ज है।

 

 

 

शाहरुख खान के साथ की थी आखिरी फिल्म
श्रीदेवी ने 1996 में मशहूर फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर से शादी कर ली। दोनों की दो बेटियां जान्हवी कपूर और खुशी कपूर हैं। जबकि, बोनी कपूर की पहली पत्नी से अभिनेता अर्जुन कपूर हैं। 2018 में दुबई में एक कार्यक्रम के दौरान श्रीदेवी की बाथरूम में मौत हो गई। श्रीदेवी के करियर की आखिरी फिल्म 2017 में आई मॉम मानी जाती है। हालांकि, इसके बाद श्रीदेवी में 2018 में आई शाहरुख खान की फिल्म जीरो में कैमियो किया था।…NEXT

 

 

 

Read More:

सुशांत सिंह राजपूत के खाते से निकाले गए 15 करोड़ रुपये, अभिनेत्री रिया और उनके भाई पर शक

सुशांत सिंह राजपूत की एक और फैन ने जान दी, एक महीने में 4 टीनएजर्स ने लगाई फांसी

सुशांत सिंह राजपूत के हमशक्ल को मिली फिल्म, सुशांत ​की जिंदगी पर बनने वाली फिल्म में बनेंगे सुशांत

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मूवी रिलीज करने की होड़, हॉटस्टार के बाद नेटफ्लिक्स ने जारी की मूवी लिस्ट

कनिका कपूर से शुरू हुआ कोरोना अमिताभ बच्चन तक पहुंचा, ये 10 सेलीब्रिटीज हो चुके हैं कोरोना पॉजिटिव

लगातार 500 कुश्तियां जीतने वाले दारा सिंह के इश्क और किंगकांग की मूछें उखाड़ने के किस्से

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *