Menu
blogid : 319 postid : 1399064

रुबीना दिलैक से पहले बिगबॉस की विनर रह चुकी हैं ये खूबसूरत अभिनेत्रियां, रनरअप भी रही हैं 6 एक्‍ट्रेस

Rizwan Noor Khan

22 Feb, 2021

टीवी रियलिटी शो बिगबॉस-14 संडे को फिनाले के साथ खत्‍म हो चुका है। इस सीजन की विनर एक्‍ट्रेस रुबीना दिलैक को चुना गया है। रुबीना से पहले भी 6 एक्‍ट्रेस विनर रह चुकी हैं और 6 रनरअप रही हैं। कुल 14 सीजन में से 7 बार एक्‍ट्रेस विनर रही हैं और 7 बार एक्‍टर्स। आइए एक नजर डालते हैं बिगबॉस के अब तक के विनर्स और रनरअप की लिस्‍ट पर।

चौथे सीजन में मिली थी पहली विनर एक्‍ट्रेस
2006-07 में बिगबॉस का पहला सीजन ऑनएयर हुआ। इसे जबरदस्‍त लोकप्रियता मिली। पहले सीजन में कुल 15 कंटेस्‍टेंट को बिगबॉस हॉउस में रहने का मौका मिला। पहला सीजन अभिनेता राहुल रॉय ने जीता और इसके अगले 2 और सीजन को एक्टर्स आशुतोष कौशिक और बिंदु दारा सिंह ने जीता। चौथे सीजन में पहली बार एक्‍ट्रेस श्‍वेता तिवारी विनर चुनी गईं।

लगातार 4 सीजन अभिनेत्रियां रहीं विनर
चाौथे सीजन के बाद पांचवें, छठे और सातवें सीजन में भी एक्‍ट्रेस का जलवा रहा है और विनर चुनी गईं। पांचवां सीजन टीवी की मशहूर अभिनेत्री जूही परमार ने जीता तो छठा सीजन अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया के नाम रहा। सातवें सीजन की विनर बेबाक अभिनेत्री गौहर खान बनकर निकलीं। इसके बाद 11वें सीजन को शिल्‍पा शिंदे और 12वें सीजन को अभिनेत्री दीपिका कक्‍कड़ ने जीता।

इस सीजन रुबीना दिलैक के सिर सजा ताज
14वें सीजन की विनर अभिनेत्री रुबीना दिलैक चुनी गईं। रुबीना अपने पति अभिनव शुक्‍ला के साथ शो में हिस्‍सा लेने आई थीं। आशुतोष बीच में शो से एलिमिनेट हो गए थे। इस सीजन में सिंगर राहुल वैद्य को रनरअप चुना गया। अब तक कुल 14 सीजन में से 7 सीजन एक्‍ट्रेस के नाम रहे हैं और 7 सीजन एक्‍टर्स के नाम रहे हैं। 8 सीजन में एक्‍टर्स रनरअप रहे हैं और 6 सीजन में एक्‍ट्रेस रनरअप रही हैं।

द ग्रेट खली से लेकर आसिम रियाज रनरअप रहे
पहले सीजन में सुपर मॉडल और एक्‍ट्रेस कैरोल ग्रासिया रनरअप चुनी गई थीं। पांचवें सीजन में एक्‍ट्रेस महक चहल, सातवें सीजन में तनिषा मुखर्जी रनरअप रहीं थी। इसके अलावा अभिनेत्री करिश्‍मा तन्‍ना, बानी जे, हिना खान भी रनरअप रह चुकी हैं। रनरअप रहे एक्‍टर्स में राजा चौधरी, परवेश राणा, द ग्रेट खली, इमाम सिद्दीकी, रिषभ सिन्‍हा, एस श्रीसंत, आसिम रियाज और राहुल वैद्य शामिल हैं।

 

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *