Menu
blogid : 319 postid : 1392321

जब होने वाली बीवी के पिता ने बताई यह बात क्रिकेटर श्रीसंत ने बदला सुसाइड का इरादा

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रहे एस. श्रीसंत उन सितारों में से हैं, जिन्‍होंने विश्वकप की जीत में अपना योगदान दिया है। श्रीसंत के कॅरियर पर तब विराम लग गया, जब स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनका नाम आया। फिक्सिंग में नाम आने का बाद से ही वो नीली जर्सी में दोबारा कभी नहीं दिखे, इस दौरान श्रीसंत को जेल की भी हवा खानी पड़ी। श्रीसंत इस साल सलमान के शो बिग बॉस 12 का हिस्सा बने हैं, ऐसे में चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें और आखिर क्यों वो आत्महत्या करना चाहते थे।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 17 Sep, 2018

 

 

2013 में स्पॉट फिक्सिंग का लगा आरोप

श्रीसंत पर स्पॉट फिक्सिंग का साया तब मंडराया, जब साल 2013 का आईपीएल खेला जा रहा था। 2013 में आईपीएल अपने अंतिम चरण में था, तभी स्पॉट फिक्सिंग की खबर से खलबली मची। 16 मई 2013 को श्रीसंत और राजस्थान रॉयल्स के उनके दो अन्य साथी खिलाड़ी (अजित चंदीला और अंकित चव्हाण) गिरफ्तार हुए। आईपीएल-6 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में दिल्ली पुलिस ने इन तीनों को मुंबई से गिरफ्तार किया था, इसके बाद बीसीसीआई ने इन पर आजीवन बैन लगा दिया।

 

sreesanth-

 

बैन के बावजूद मिला पत्नी का साथ

श्रीसंत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पत्नी भुवनेश्वरी के पिता ने कहा था कि, ‘बैन लगने के बाद मैं सोचने लगा था कि मैं फिर से खेलूंगा या नहीं। मैं उस समय अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में सोचने लगा था। उस वक्त भुवनेश्वरी के पिता ने मुझे कहा था कि नयन (भुवनेश्वरी) अब भी तुमसे शादी करना चाहती है। फिर मुझे लगा कि मैं उससे शादी किए बिना इस दुनिया को छोड़कर नहीं जा सकता था’ और हमने शादी का फैसला कर लिया।

 

9a9ce8c6bbfb3bffce32e6bb057bdb8a--marriage-reception-jaipur

 

दिसंबर 2013 में रचाई शादी

श्रीसंत पर जब स्पॉट फिक्सिंग का आरोप था, उसी दौरान उन्‍होंने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी की। श्रीसंत ने 12 दिसंबर 2013 को जयपुर के शेखावत परिवार से ताल्लुक रखने वाली अपनी गर्लफ्रेंड भुवनेश्वरी कुमारी से शादी की थी। दोनों की शादी केरल के श्रीकृष्ण मंदिर में हुई थी।

 

 

श्रीसंत से 10 साल छोटी है उनकी पत्नी

भुवनेश्वरी श्रीसंत से 10 साल छोटी हैं, शादी से पहले 6 साल से दोनों एक-दूसरे को जानते थे। शादी में दोनों के परिवार के लोग और करीबी दोस्त शामिल हुए थे। श्रीसंत दो बच्चों के पिता हैं, भुवनेश्वरी को पहले ही पता चल चुका था कि श्रीसंत गिरफ्तार हो चुके हैं और उनका कॅरियर भी लगभग खत्म होने वाला है। मगर भुवनेश्वरी ने श्रीसंत का साथ नहीं छोड़ा और दोनों ने शादी की।

 

srisanth_wife

 

आत्महत्या करना चाहते थे श्रीसंत

श्रीसंत ने एक इंटव्यू में बताया कि, ‘जब मुझ पर ये आरोप लगे, तो मैं अपने कॅरियर को लेकर बेहद परेशान था। मुझे ड़र था कि अब मैं दोबारा खेलूंगा या नहीं, मैं उस समय अपनी जिंदगी खत्म करने के बारे में सोचने लगा। मगर मेरी पत्नी मेरे साथ रही और जब मैं जेल में था, उस दौरान वो किचन में सोया करती थी। वो भी वही परेशानी महसूस करना चाहती थी, जिनका सामना मैं जेल में कर रहा था।

 

s-sreesanth

 

जेल में कभी मिलने नहीं गई पत्नी

भुवनेश्वरी को श्रीसंत की गिरफ्तारी की खबर मीडिया से मिली थी, उन्हें यकीन नहीं हो रहा था कि श्रीसंत जेल जा चुके हैं। हालांकि भुवनेश्वरी कभी उनसे मिलने जेल नहीं गई और इसका कारण श्रीसंत थे। दरअसल, श्रीसंत नहीं चाहते थे कि भुवनेश्वरी उनसे मिलने जेल में आए, इसलिए वो उनसे मिलने कभी नहीं गई।

 

 

पहले भी हो चुके हैं रिएलीटी शो का हिस्सा

श्रीसंत न केवल एक बेहतरीन गेंदबाज थे बल्कि एक अच्छे डांसर भी थे। श्रीसंत क्रिकेटर बनने से पहले भी डांस करते थे और उनका ये प्यार ‘झलक दिखला जा’ में देखने को मिला था। श्रीसंत हाल ही में बॉलीवुड फिल्म अक्सर 2 में काम किया है। अब श्रीसंत बिग बॉस 12 में नजर आने वाले हैं अब देखना ये है कि वो कैसे इस घर में खुद को पेश करते हैं।…Next

 

Read More:

मौनी रॉय ने ली 100 करोड़ के क्लब में एंट्री, इन एक्ट्रेस का डेब्यू भी रहा था सुपरहिट

RK स्टूडियो में बनी थीं ये सुपरहिट फिल्में, विदेशों में भी था शोमैन राजकपूर का जलवा

इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार नहीं दीपक तिजोरी थे पहली पंसद, अब दिखते हैं ऐसे

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *