Menu
blogid : 319 postid : 1184555

कॉमेडियन बनने से पहले भारती इस काम में थी बेहतर

सबको हँसाने वाली कॉमेडियन भारती कल रात ही संजीवनी अस्पताल में चेस्ट में दर्द के कारण भर्ती हुईं थीं. डॉक्टर का कहना है कि अब वह बिलकुल ठीक हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी. नजर डालते हैंं भारती के अब तक के सफर पर और उन खास मुकामों पर जो भारती ने मेहनत और लगन से हासिल किए हैंं.


भारती सिंह को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. टेलीविजन के सबसे मशहूर कॉमेडियन में से एक भारती सिंह सबसे सफल दौर में है. उन्होंने अपने करियर में बहुत सफलता हासिल की है. लेकिन उनका यह सफर कोई आसान नहीं था, कई मुश्किलों से गुजर कर सालोंं मेहनत के बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. पंजाब के अमृतसर शहर में 1984 में जन्मी भारती ने इतिहास में एमए की डिग्री हासिल की है. कॉलेज के दिनोंं में वह पिस्टल शूटिंग और तीरंदाजी में एक बेहतर खिलाड़ी थी. वह राष्ट्रीय स्तर की गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं लेकिन आर्थिक तंगी के कारण उन्हें सब छोड़ना पड़ा.


bharti11


भारती बचपन से ही अपनी एक अलग पहचान बनना चाहती थी. साथ ही उन्हें कॉमेडी का भी जुनून था और यही जुनून उन्हें ले आया मुंबई. 2005 में शुरू हुए ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चेलेंज’ में हिस्सा लिया. आपको बता दे भारती ने चौथे सीजन में अपना नाम दर्ज करवाया था. और यहींं से उनको और उनके एक स्पेशल किरदार को एक नया नाम मिला. भारती पहली महिला कॉमेडियन थी जो लाफ्टर चेलेंज में रनरअप बनी थी, और इस सफलता के बाद भारती ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. आपको याद हो तो बता दें कपिल इंडियन लाफ्टर चेलेंज के तीसरे संकरण के विजेता थे. भारती ने उसके बाद कई सारे कॉमेडी शो किये जहां उन्हें कई सफलताएं मिली.


bb


भारती कॉमेडी सर्कस की सीरीज ‘कॉमेडी सर्कस के सुपरस्टार्स’ और ‘कॉमेडी सर्कस का जादू’ में भी उपस्थित हुईं. 2011 में ‘जुबली कॉमेडी सर्कस’, ‘कॉमेडी सर्कस के तानसेन’ और ‘कॉमेडी सर्कस का नया दौर’ में भी भाग लिया. 2011 में स्टार प्लस पर प्रसारित टीवी सीरीज प्यार में ट्विस्ट में भी अभिनय किया. इसके अतिरिक्त सेलेब्रिटी डांस रीयलिटी शो ‘झलक दिख ला जा 5’ में भी एक प्रतियोगी के तौर पर आयीं.  2012 में इन्होंंने एक टेलिविज़न शो ‘सौ साल सिनेमा के’ भी होस्ट किया.


read: दी कपिल शर्मा शो’ में कौन है यह लड़का, क्या है कपिल से इसका रिश्ता


-phalke-awards7


कई  फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं भारती

छोटे पर्दे से निकलकर भारती ने बड़े पर्दे में भी अपनी कॉमेडी का जादू खूब दिखाया है. भारती ने करीब 2 पंजाबी फिल्मों में अभिनय किया है. साथ ही हिंदी फिल्म ‘खिलाड़ी 786’ में भी नजर आ चुकी हैंं. हाल ही में पुलकित सम्राट और यामी गौतम की फिल्म सनम रे में भी उन्होंने एक  कॉमेडी किरदार निभाया था. इसके अलावा भारती कन्नड़ फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैंं.


bharti bf


2016 में बॉयफ्रेंड संग शादी रचाएंगी कॉमेडियन भारती सिंह !

कॉमेडियन भारती सिंह ने एक इंटरव्यू में उन खबरों का खंडन किया जिसमेंं यह कहा जा रहा था कि भारती जल्द शादी करने वाली हैंं. उन्होंने साफ कहा कि वह अभी अपने प्रोजेक्ट में काफी बिजी हैंं. वह एक परिवार और शादी जरूर चाहती है, लेकिन अभी उनका काम पर ध्यान है. खबरों की माने तो भारती के साथ ही काम करने वाले प्रोडक्शन इंचार्ज ऋषि के साथ वह काफी लम्बे समय से रिलेशनशिप में हैंं और हाल ही में उन्हें एक हीरे की अंगूठी भी ऋषि ने गिफ्ट की है. हालांंकि भारती ने इन बातोंं को बकवास माना है. उन्होंने कहा जब वह शादी करेंगी तो मीडिया और अपने चाहने वालो को जरूर बताएंगी… Next


Read More :

कॉमेडी का बदलता स्वरुप एवं दी कपिल शर्मा शो

कपिल के शो में इस मजाक से नाराज हुई सिंगर, कहा संभलकर बोलो

शो में कपिल ने की यह हरकत, मामला एफआईआर तक!

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *