Menu
blogid : 319 postid : 811820

इन पांच कारणों ने तीनों खान को एक मंच पर ला खड़ा किया

जो काम बड़े-बड़े अवार्ड समारोह नहीं कर पाए वह काम एक निजी न्यूज चैनल ने कर दिखाया. जी हां, आज न्यूज मीडिया में यह बड़ी खबर बनी हुई है कि बॉलीवुड के तीन सितारे सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान को लोगों ने आखिरकार एक साथ मंच पर देख ही लिया. यह ठीक उसी तरह है जैसे लोगों को कई सालों बाद सूर्य या चंद्र ग्रहण देखने को मिलता है.


khans01


सुबह उठते ही न्यूज चैनल और सोशल मीडिया पर जैसे ही लोगों ने शाहरुख, सलमान और आमिर की तस्वीर देखी, हर किसी के जहन में यह सवाल जरूर उठा कि – आखिर यह कैसे संभव हुआ ? आइए उन कारणों के बारे में पता लगाते हैं जिनकी वजह से ये तीनों खान एक मंच पर आने के लिए मजबूर हुए.


Read: क्या बॉलीवुड के दो सफल स्टार एक ही फिल्म में काम कर सकते हैं !!


आप की अदालत के 21 साल: यह देश का एकमात्र ऐसा शो है जिसने 21 साल तक विभिन्न क्षेत्र की बड़ी हस्तियों को अपनी अदालत के कठघरे में ला खड़ा किया है. उन हस्तियों में सलमान, शाहरुख और आमिर भी शामिल हैं. वे कई बार इस शो में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं. ऐसे में इस शो के निर्माता के लिए इन तीनों को एक साथ लाना कोई मुश्किल नहीं रहा होगा.



khans


शो में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री: तीनों खान का एक साथ मंच पर आने के पीछे का सबसे बड़ा कारण राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का शो में होना माना जा रहा है. अब जिस शो के मेहमान सर्वोच्च पद पर बैठे राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हो वह शो अपने आप में अनोखा हो जाता है. ऐसे में इन खानों का एक साथ आना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है. आप यह भी कह सकते हैं कि ‘आप की अदालत’ की वजह से नहीं बल्कि प्रणव मुखर्जी और नरेंद्र मोदी की वजह से ये तीनों एक साथ आए.


अर्पिता की शादी: जिन दो खानों (शाहरुख और सलमान) के बीच पिछले कुछ सालों से विवाद चल रहा था वह सलमान की बहन अर्पिता की शादी की वजह से सुलझता हुआ दिखा. शाहरुख खुद सलमान की बहन अर्पिता की शादी में पहुंचे जिसके बाद यह कहा जाने लगा कि दोनों के बीच विवाद खत्म हो चुका है.


Read: तो यह है किंग खान की बादशाहत का राज, मीलों पीछे हैं बाकी खान


दूरियों को खत्म कर देना चाहते थे तीनों: पिछले कुछ सालों से मीडिया में दिए इनके बयानों के बाद यही लगता था कि ये तोनों जल्द ही आपसी विवाद को खत्म कर देना चाहते हैं. झगड़े से संबंधित मीडिया के सवाल पर तीनों सहज महसूस नहीं कर पाते थे. वह नहीं चाहते थे कि मीडिया झगड़े वाले मुद्दे को और तूल दे.


शो के साथ इमोशनल जुड़ाव: इस शो की शुरुआत तब हुई जब तीनों खान बॉलीवुड में अपने कॅरियर की शुरुआत कर चुके थे. उस समय यही शो था जिसकी वजह से तीनों को लोगों ने वास्तविक रूप से जाना. ऐसा माना जाता है कि अभिनेता शाहरुख खान का पहला टीवी इंटरव्यू इसी शो के लिए था. इसलिए उनके लिए यह शो हर मायने में खास है…...Next


Read more:

अर्पिता और आयुष: मुलाकात से प्यार और शादी तक का सफर

बाबा रामदेव के हॉलीवुड और बॉलीवुड में हैं कई अवतार

ये हैं वो बॉलीवुड अदाकारा जो शादी से पहले हुई गर्भवती और फिर कर ली गुपचुप शादी



Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *