Menu
blogid : 319 postid : 1396090

नरगिस को सामने देखकर इंटरव्यू के सारे सवाल भूल गए थे सुनील दत्त, कैंसिल करना पड़ा रेडियो शो

Pratima Jaiswal

6 Jun, 2019

बॉलीवुड में कुछ स्टार कपल ऐसे रहे हैं, जिनकी एक्टिंग ही नहीं लव स्टोरी की भी चर्चा होती है। बॉलीवुड के ऐसे ही खूबसूरत कपल थे, सुनील दत्त और नरगिस। जिनकी लव स्टोरी भी किसी फिल्म से कम नहीं है। आज सुनील दत्त का जन्मदिन है, एक नजर डालते हैं उनसे जुड़े दिलचस्प पहलुओं पर।

 

 

फिल्मों से पहले कंडक्टर की नौकरी करते थे सुनील
सुनील दत्त पाकिस्तान के झेलम प्रांत में पैदा हुए थे। उन्होंने 5 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया। इसके बाद उनका पूरा परिवार भारत आ गया। सुनील दत्त ने जिंदगी के कई साल हरियाणा में बिताए। एक्टर बनने का सपना लिए सुनील दत्त साल 1955 में मुंबई आ गए लेकिन यहां जिंदगी इतनी आसान नहीं थी। अपना गुजारा करने के लिए सुनील दत्त ने बस कंडक्टर की नौकरी पकड़ ली। वो बंबई में नाई और टेलर के साथ रहा करते थे।

 

 

जब नरगिस को देखते ही सबकुछ भूल बैठे थे सुनील
जिस वक्त नरगिस बॉलीवुड में अपना खास मुकाम बना चुकी थीं, तो सुनील दत्त रेडियो जॉकी हुआ करते थे। एक बार उन्हें नरगिस का इंटरव्यू लेना था, जब नरगिस सुनील दत्त के सामने आई, तो वो सबकुछ भूल गए और एक शब्द भी नहीं बोल पाए। इस वजह से इंटरव्यू कैंसिल करना पड़ा था। इस तरह दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। इस दौरान नरगिस राज कपूर के साथ रिलेशनशिप में थीं।

 

 

‘मदर इंडिया’ के सेट पर सुनील हो हुई नरगिस से मुहब्बत
‘मदर इंडिया’ फिल्म में नरगिस ने राधा का रोल निभाया था, वहीं सुनील दत्त राधा के बेटे बिरजू बने थे। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान नरगिस को सुनील दत्त से मोहब्बत हुई थी। हुआ यूं था कि एक सीन के दौरान सेट पर आग लग गई थी और नरगिस उसमें फंस गईं। सुनील की आंखों के सामने उनकी मोहब्बत तकलीफ में थी। वो एक हीरो की तरह आग में कूदे और नरगिस की जान बचाई।

 

 

नरगिस उस वक्त राज कपूर से अपने रिश्ते के टूटने का गम मना रही थीं। ऐसे में सुनील की इस बहादुरी ने उनका दिल जीत लिया। दोनों ने फिल्म की रिलीज के अगले ही साल 1958 में शादी कर ली। शादी के बाद ही सुनील दत्त का फिल्मों में सुनहरा दौर शुरू हुआ। उन्होंने ‘सुजाता’ और ‘साधना’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया।…Next

 

 

Read More :

कभी लॉटरी लगने पर छोड़कर चली गई थी मिलिंद सोमन की गर्लफ्रैंड! अब बीती बातें भूलकर दोनों मालदीव में बिता रहे हैं छुट्टियां

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, 15 साल की उम्र में शुरू किया था कॅरियर

नूतन ने 14 साल की उम्र में एडल्ट फिल्म में किया था काम, नहीं देख पाई थीं अपनी खुद की फिल्म

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *