Menu
blogid : 319 postid : 1397130

आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म की इसलिए बदली जा रही बार बार रिलीज डेट, एक साथ रिलीज हो रही हैं ये 7 धांसू फिल्‍में

Rizwan Noor Khan

10 Oct, 2019

बॉलीवुड में फिल्‍मों की रिलीज डेट बदलने का चलन इन दिनों तेजी से देखने को मिल रहा है। पहले से तय रिलीज डेट को मेकर्स अपनी सुविधानुसार बदल दे रहे हैं। ज्‍यादा फिल्‍में बनने के चलते लगातार बॉक्‍स ऑफिस पर बढ़ रहे क्‍लैश के चलते ऐसा किए जाने की बातें सामने आ रही हैं। अक्‍टूबर में 7 फिल्‍में एक दूसरे के साथ रिलीज हो रही हैं। आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म बाला को कंपटीटर फिल्‍म उजड़ा चमन के साथ रिलीज कर बॉक्‍स ऑफिस पर क्‍लैश किया जा रहा है। 10 अक्‍टूबर को अभिनेता आयुष्‍मान खुराना की फिल्‍म बाला की रिलीज डेट दूसरी बार बदल दी गई।

 

 

 

 

रिलीज डेट पर रार
दिनेश विजन के प्रोडक्‍शन हाउस मेडॉक फिल्‍म्‍स के बैनर तले बनी फिल्‍म बाला अब 15 नवंबर की बजाय 8 दिन पहले यानी 7 नवंबर को पर्दे पर आ रही है। माना जा रहा है कि फिल्‍म बाला और उजड़ा चमन की स्‍टोरी लाइन एक जैसी होने के चलते बाला के मेकर्स को डर सता रहा है कि अगर उनकी फिल्‍म उजड़ा चमन के बाद रिलीज होगी तो पैसे कमाने में कहीं पीछे न रह जाए। कुमार मंगत पाठक प्रोडक्‍शन में बनी और अभिनेता सनी सिंह के अभिनय से सजी फिल्‍म उजड़ा चमन 8 नवंबर को रिलीज हो रही है। ऐसे में अब दोनों फिल्‍मों का क्‍लैश होना कंफर्म हो गया है।

 

 

 

 

ट्रेलर और पोस्‍टर वॉर शुरू
बाला और उजड़ा चमन के मेकर्स खुद को आगे रखने के लिए हर कोशिश करने को बेताब दिख रहे हैं। यही वजह है कि दोनों फिल्‍मों के एक जैसे पोस्‍टर एक ही दिन वह भी कुछ मिनटों के अंदर जारी किए गए हैं। इसके अलावा दोनों फिल्‍मों के ट्रेलर में शामिल किए गए सीन भी कुछ हद तक एक जैसे ही दिखते हैं। उजड़ा चमन के ट्रेलर में भी मुख्‍य किरदार क्‍लासरूम में टीचिंग देता दिख रहा है और बाला में भी ऐसा ही दिख रहा है। इसके अलावा पार्क के सीन भी एक जैसे हैं, जिसमें अभिनेत्री मुख्‍य किरदार के बालों की हालत देखकर शॉक्‍ड हो जाती है।

 

 

 

 

एक जैसी कहानी
फिल्‍म बाला का मुख्‍य किरदार बाला अपने असमय बालों के गिर जाने से परेशान है। इस वजह से उसे कोई लड़की भाव नहीं दे रही है और वह तनाव की स्थित से जूझ रहा है। ठीक इसी तरह उजड़ा चमन फिल्‍म का मुख्‍य किरदार भी अपने बालों की समस्‍या से निजात पाने की कोशिशों में जुटा हुआ है। दोनों ही फिल्‍मों की स्‍टोरी को कॉमिक अंदाज में दिखाने के कोशिश की गई है। उजड़ा चमन के मेकर्स ने फिल्‍म को टकले की असली कहानी बताया है।

 

 

दो-दो बार बदली गई इन फिल्‍मों की रिलीज डेट
फिल्‍म बाला की वजह से फिल्‍म सिद्धार्थ मल्‍होत्रा और रितेश देशमुख के अभिनय से सजी फिल्‍म मरजावां की रिलीज डेट भी दो बार बदलनी पड़ गई है। मरजावां पहले 22 नवंबर को रिलीज हो रही थी। इस समय ही बाला भी रिलीज हो रही थी। फिल्‍मों को क्‍लैश होते देख बाला की रिलीज डेट 15 नवंबर की गई और अब 7 नवंबर कर दी गई है। इसके चलते मरजावां भी 22 की बजाय अब 15 नवंबर को रिलीज हो रही है। 4 अक्‍टूबर को रिलीज होने वाली फिल्‍में सेरा नरसिम्‍हा रेड्डी, वॉर और जोकर की रिलीज डेट भी दो दिन कम करके 2 अक्‍टूबर को रिलीज की जा चुकी है।

 

 

 

 

एक साथ पर्दे पर आ रहीं ये 7 फिल्‍में
इस महीने में अब 11 अक्‍टूबर को फरहान अख्‍तर और प्रियंका चोपड़ा के अभिनय से सजी फिल्‍म स्‍काइ इज पिंक और कुणाल खेमू की फिल्‍म लूटकेस रिलीज हो रही हैं। इसके बाद सैफ अली खान की मोस्‍ट अवेटेड फिल्‍म लाल कप्‍तान और फिल्‍म यारम 18 अक्‍टूबर को एक साथ रिलीज हो रही हैं। अनुराग कश्यप के प्रोडक्‍शन हाउस से निकली फिल्‍म सांड की आंख और राजकुमार राव की मेड इन चाइना एक साथ 25 अक्‍टूबर को रिलीज हो रही हैं। इसी दिन अक्षय कुमार बॉबी देओल की फिल्‍म हाउसफुल 4 भी रिलीज हो रही है।…Next

 

Read More: टाइगर श्रॉफ की फिल्‍म वॉर ने छप्‍परफाड़ कमाई कर तोड़ डाले रिकॉर्ड, हिंदी सिनेमा के इतिहास में नाम दर्ज

अमिताभ बच्‍चन ने पूछा केबीसी के इतिहास का सबसे कठिन सवाल, कंटेस्‍टेंट को लेनी पड़ीं एक साथ तीन लाइफ लाइन

वह फिल्‍म निर्देशक जिसने बॉलीवुड में देशभक्ति का जज्‍बा पैदा किया, सिनेमाघरों में लगते थे हिंदुस्‍तान जिंदाबाद के नारे

 

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *