Menu
blogid : 319 postid : 1390301

3000 करोड़ की प्रॉपर्टी…173 करोड़ का बंगला, इतने अमीर हैं सोनम के ‘सांवरिया’

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर और आनंद आहूजा 8 मई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। कई सारी अटकलों की बीच आखिरकार दोनों की शादी की डेट लोगों तक पहुंच ही गई है, दोनों के शादी का कार्ड भी बेहद खास है। पहले खबरें थी दोनों देश के बाहर शादी करेंगे, लेकिन सोनम की दादी की तबियत खराब होने की वजह से दोनों अब मुबंई में शादी करेंगे। आहूजा और कपूर परिवार ने मिलकर डेट को एक साथ लोगो के सामने रखा और अपील की है कि इस कार्यक्रम में उनकी परिवारों की निजता का सम्मान किया जाए।

Shilpi Singh
Shilpi Singh 3 May, 2018

 

 

 

यहां से की पढ़ाई

 

 

आनंद दिल्ली बेस्ड बिजनेसमैन हरीश अहूजा के पोते हैं और उनको देश के टॉप एक्सपोर्ट हाउस मालिकों में गिना जाता है। आनंद आहूजा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली के अमेरिकन एंबेसी स्कूल से है। इसके बाद Wharton School of the University से पोस्ट-ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई पूरी करने के बाद अमेरिका में ही अमेजन डॉट कॉम में बतौर प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर काम किया है।

 

मशहूर बिजमेन फैमिली से ताल्लुक रखते हैं

 

 

आनंद आहूजा दिल्ली के मशहूर बिजमेन फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। वो क्लोथिंग कंपनी ‘भाने’ के सीईओ एंड फाउंडर हैं। इसके अलावा आनंद स्नीकर बुटिक वेजनॉनवेज के भी मालिक हैं। आनंद अपना फैमिली बिजनेस ‘शाही एक्सपोर्ट’ भी संभालते हैं, ये कंपनी आनंद के पिता हरीश आहूजा ने स्थापित की थी।

 

173 करोड़ का है बंगला

 

 

सोनम कपूर का ससुराल लुटियंस दिल्ली के पृथ्वीराज रोड पर है। यह बंगला आनंद अहूजा के दादाजी हरीश अहूजा ने वर्ष 2015 में खरीदा था। यह बंगला 3170 स्वायर यार्ड में बना है, 173 करोड़ का बंगला है 900 स्‍कॉयर फीट के बिल्‍डप एरिया पर बने इस बंगले को ‘शेर मुखी’ कहा जाता है। आनंद ‘शाही एक्सपोर्ट्स’ के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, इस कंपनी का सालाना टर्नओवर करीब 3000 करोड़ रुपए है।

 

जूतों के शौकीन हैं आनंद

 

 

आनंद को घूमने के अलावा जूतों और फुटबॉल का शौक है, उनके शू रैक में आपको अलग-अलग ब्रांड और लग-अलग डिजाइन के तमाम जूते मिल जाएंगे। अपने इसी पैशन को उन्होंने बिजनेस में तब्दील किया और वेज नॉन वेज नामक मल्टी ब्रांड स्नीकर कंपनी स्थापित की, इसके अलावा वह Bhane नामक  कंपनी के मालिक हैं।

 

ऐसे हुई थी मुलाकात

 

 

सोनम की फ्रेंड प्रेरणा कुरैशी, आनंद की भी बहुत अच्छी दोस्त है। प्रेरणा के जरिए ही आनंद-सोनम की दोस्ती हुई। आनंद ने सोनम को 2014 में प्रपोज किया था। प्रपोजल एक्सेप्ट करने में सोनम ने कुछ महीने लगाएं और फिर हामी भर दी। सोनम-आनंद ने साथ यूरोप टूर किया था। हॉलिडे एन्जॉय करते दोनों की कई फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी।

 

8 मई को शादी औऱ रिसेप्‍शन दोनों

 

 

शादी के जश्‍न की शुरुआत 7 मई को मेहंदी की रस्‍म से होगी। कार्ड के मुताबिक, इस फंक्‍शन ड्रेस कोड वाइट है। वहीं, शादी 8 मई को दोपहर के समय होगी। इस सेरिमनी में सिख तौर तीरकों को फॉलो किया जाएगा। 8 मई की ही शाम को रिसेप्‍शन होगा जिसमें बॉलीवुड की कई बड़ी हस्‍तियां शिरकत करेंगी।Next

 

Read More:

रवि किशन से निरहुआ तक, 1 फिल्म की इतनी फीस लेते हैं ये भोजपुरी सितारे

अमिताभ की वो हीरोइन, जिसके बचपन में ही हो गई थी आकस्मिक मौत की भविष्यवाणी

इस मॉडल को 8 साल तक लारा ने किया था डेट, रह चुकी हैं मिस यूनिवर्स

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *