Menu
blogid : 319 postid : 589088

एक सेब के लिए अमिताभ ने अमृता को क्या कुछ नहीं कहा !!

30 अगस्त का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ‘सत्याग्रह’ के रिलीज को लेकर. ‘राजनीति’ और ‘आरक्षण’ जैसे गंभीर विषयों पर फिल्म निर्देशित करने वाले मशहूर निर्देशक प्रकाश झा की फिल्म ‘सत्याग्रह’ पता नहीं इस बार क्या कमाल कर दिखाए. फिल्म ‘सत्याग्रह’ में अमिताभ बच्चन, करीना कपूर, अजय देवगन, अमृता राव और अर्जुन रामपाल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.


फिल्म ‘सत्याग्रह’ की शूटिंग मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुई है. फिल्म सत्याग्रह की शूटिंग के समय कुछ दिलचस्प घटनाएं हुईं. बॉलीवुड के सूत्रों के अनुसार अमृता राव ने बताया था कि जब फिल्म ‘सत्याग्रह’ की शूटिंग चल रही थी तो एक दिन उन्हें फिल्म के सेट पर बहुत तेज से भूख लग गई जिस कारण उन्होंने बिना किसी को पूछे सेब खाना शुरू कर दिया. इस बात को लेकर अमिताभ बच्चन ने फिल्म की पूरी शूटिंग के दौरान उनकी खिंचाई की.


अमिताभ बच्चन को फिल्म ‘सत्याग्रह’ से कुछ खास लगाव है. जब फिल्म की शूटिंग चल रही थी कि जब ही से उन्होंने सोशल मीडिया पर फिल्म के प्रमोशन का काम शुरू कर दिया था. शूटिंग के समय की तस्वीरों को अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर अपलोड करने लगे थे.


फिल्म सत्याग्रह की शूटिंग के दौरान करीना कपूर और अमिताभ बच्चन का सालों बाद मिलन भी हुआ. सालों पहले गोविंद निहलानी की फिल्म ‘देव’ में अमिताभ और करीना ने एक साथ काम किया था. जब बेबो फिल्म के शूटिंग सेट पर पहुंचीं तो अमितभा बच्चन ने गले लगाकर उनका स्वागत भी किया. अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई टूट जाने के बाद बच्चन तथा कपूर परिवार के बीच खटास आ गई थी जिसके चलते दोनों परिवारों के बीच काफी दूरियां बन गई थीं. फिल्म सत्याग्रह में कुछ पुरानी जोड़ियों ने भी फिर से एक साथ काम किया है जैसे अमिताभ बच्चन और प्रकाश झा, अमिताभ बच्चन और करीना, अजय देवगन और प्रकाश झा.


फिल्म ‘आरक्षण’ में अमिताभ बच्चन और प्रकाश झा ने एक साथ काम किया. ‘गंगाजल’, ‘राजनीति’ और ‘अपहरण’ जैसे गंभीर मुद्दों पर बनी फिल्म में अजय देवगन और प्रकाश झा ने एक साथ काम किया. अर्जुन रामपाल और प्रकाश झा ने फिल्म ‘राजनीति’ में एक साथ काम किया. फिल्म सत्याग्रह में गांधी जी के मशहूर भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ का जो नया रूप दिखाया गया है वो युवा वर्ग को काफी आकर्षित कर रहा है. भजन का नया रूप कुछ इस तरह है कि ‘रघुपति राघव राजा राम..प्रभु अब तक धीरज मांगा था पर अब धीरज मत देना सहते जाएं सहते जाएं ऐसा बल भी मत देना’. देश के युवा वर्ग को यह पंक्तियां काफी आकर्षित कर रही हैं.


Web Title: amitabh bachchan in satyagraha

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *