Menu
blogid : 319 postid : 2366

क्या थमा हुआ सिलसिला फिर होगा शुरू !!

movieअगर बॉलीवुड में मशहूर जोड़ी की बात की जाती है तो उसमें हुस्न की मल्लिका रेखा और बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की जोड़ी का नाम सबसे ऊपर आता है. 70 के दशक की यह मशहूर जोड़ी जब रूपहले पर्दे पर एक साथ दिखती थी तो यह मान लिया जाता था कि यह जोड़ी एक-दूजे के लिए बनी है. लेकिन इस चर्चित जोड़ी पर किसी की ऐसी काली छाया पड़ी कि लगभग तीन दशक तक इस जोड़ी को स्क्रीन पर साथ नहीं देखा गया. लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है 31 साल बाद यह मशहूर जोड़ी एक बार फिर एक साथ दिखने को बेताब है. इसकी चिंगारी उस समय देखी गई जब मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमिताभ बच्चन से पूछा गया कि क्या उनकी और रेखा की जोड़ी फिर से एक साथ पर्दे पर नजर आ सकती है, तो अमिताभ बच्चन ने कहा – अगर स्क्रिप्ट अच्छी हो, तो ऐसा हो सकता है.


यह सवाल उस समय पूछा गया जब पूर्व बॉलीवुड स्टार रेखा को राज्‍यसभा में सांसद के लिए मनोनीत किया गया. अमिताभ ने उनका नाम लिए बगैर उन्‍हें बधाई देने के साथ-साथ यह इच्छा जाहिर की.


एक ऐसा दौर था जब अमिताभ और रेखा की दोस्ती की चर्चा मीडिया और लोगों के लिए सुर्खियां बनती रहीं. इनकी आने वाली फिल्मों का इंतजार हर उम्र के लोगों द्वारा किया जाता था. उनके चाहने वाले उन्हें सारी जिन्दगी एक साथ देखना चाहते थे. रोमांटिक सी दिखने वाली इस जोड़ी ने भारतीय सिनेमा को कई सुपर हिट फिल्में दी हैं. लेकिन पिछले कई सालों से यह जोड़ी सार्वजनिक रूप से एक-दूसरे के सामने आने से बचती रही. कुछ साल पहले की बात है जब एक अवॉर्ड फंक्शन में रेखा अमिताभ बच्चन के परिवार के दूसरे सदस्यों से मिल रही थीं, तो अमिताभ वहां से उठकर चले गए थे. इसके अलावा कुछ साल पहले रेखा और जया बच्चन भी एक-दूसरे से कुछ समय के लिए मिली थीं. लेकिन यह मेल केवल देखने तक ही सीमित था. असल में अमिताभ बच्चन और रेखा मीडिया के सामने एक-दूसरे से मिलने में और एक दूसरे के बारे में खुलकर बात करने से परहेज ही करते रहे हैं.


इस जोड़ी ने कई यादगार फिल्में दी हैं

एक समय ऐसा था जब यह माना जाता था कि अमिताभ और रेखा पर्दे पर दिखते थे तो वह फिल्म हिट मान ली जाती थी. 70 के दशक में इस जोड़ी ने कई यादगार और सफल फिल्में दीं जिसमे शामिल हैं सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर, गंगा की सौगंध, मिस्टर नटवरलाल और राम बलराम, दो अनजाने. इस जोड़ी की आखिरी फिल्म यश चोपड़ा द्वारा निर्मित सिलसिला रही जो बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त हिट रही. उस फिल्म में अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने भी काम किया था. लेकिन तब से लेकर अब तक 31 साल गुजर चुके हैं. यह सुपर हिट जोड़ी फिर एक साथ नहीं दिखी.


अब जबकि अमिताभ ने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह 31 साल से जो सिलसिला थमा हुआ था उसको शुरू करना चाहते हैं तो बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं के लिए इससे बड़ी खबर और क्या होगी. इसके अलावा देखना यह भी होगा कि अमिताभ बच्चन के इस बयान पर रेखा का क्या जवाब रहता है.


Read Hindi News


Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *