Menu
blogid : 319 postid : 1398920

तांडव से पहले विवादों में रह चुकी हैं ये 8 वेबसीरीज, दर्ज हो चुके हैं केस

Rizwan Noor Khan

18 Jan, 2021

कुछ माह पहले फिल्‍म डायरेक्‍टर प्रकाश झा की वेबसीरीज आश्रम अपने कंटेंट को लेकर विवादों में थी। उससे पहले नेटफ्लिक्‍स की वेबसीरीज अ सूटेबल ब्‍वॉय भी कथित आपत्तिजनक दृश्‍यों के चलते विवादों में रही। अब हाल ही में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई पॉलिटिकल ड्रामा वेबसीरीज तांडव भी विवादों में घिर चुकी है। वेबसीरीज के कुछ दृश्‍यों को लेकर हंगामा हो रहा है और केस भी दर्ज हो चुका है। तांडव से पहले 8 वेबसीरीज ऐसी रही हैं जिन्हें अपने कंटेंट के चलते विवाद झेलना पड़ा।

प्रकाश झा की आश्रम पर गहराया था विवाद
28 अगस्त 2020 को ओटीटी प्लेटफॉर्म एमएक्स प्लेयर पर फिल्मकार प्रकाश झा की वेबसीरीज आश्रम का पहला पार्ट रिलीज किया गया था। क्राइम थ्रिलर इस वेबसीरीज में पाखंडी बाबा और ड्रग कारोबार की कहानी दिखाई गई है। वेबसीरीज के रिलीज होने के बाद कुछ संगठनों ने ​इसमें हिंदू संस्कृति और आश्रम पद्धति को गलत तरीके से दर्शाने का आरोप लगाया था। नवंबर में दूसरा पार्ट रिलीज होने पर लोग भड़क गए। जोधपुर की एक अदालत ने अभिनेता बॉबी देओल और निर्माता प्रकाश झा को नोटिस जारी किया था।

वेबसीरीज क्वीन पर भड़के थे जय​ललिता समर्थक
एमएक्स प्लेयर की विवादों में घिरने वाली आश्रम दूसरी वेबसीरीज है। इससे पहले 2019 में रिलीज हुई वेबसीरीज क्वीन को विवादों में घिरी थी। क्वीन वेबसीरीज तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रहीं जयललिता के जीवन पर केंद्रित थी। जयललिता के समर्थकों ने निर्माताओं पर उनकी नेता की गलत छवि दिखाने का आरोप लगाया था।

नेटफ्लिक्स की 5 वेबसीरीज पर हो चुका है हंगामा
नेटफ्लिक्स की 5 वे बसीरीज विवादों में रह चुकी हैं। पिछले महीने अ सूटेबल ब्वॉय वेबसीरीज को लेकर हंगामा मचा था। वेबसीरीज के खिलाफ मध्यप्रदेश में एफआईआर भी दर्ज कराई थी। मध्य प्रदेश सरकार ने भी वेबसीरीज के कुछ दृश्यों को लेकर आपत्ति जताई थी। इसके अलावा वेबसीरीज हंसमुख, लीला, वाइल्ड वाइल्ड कंट्री, सेक्रेड गेम्स भी किसी न किसी वजह से विवादों में रह चुकी हैं।

अमेजन की पाताललोक पर भी लगे थे आरोप
अमेजन प्राइम वीडियो की वेबसीरीज पाताललोक पर भी हंगामा हुआ था। वेबसीरीज के रिलीज होने के बाद सिख और गोरखा समुदाय ने कुछ दृश्‍यों पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। जबकि, बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने वेबसीरीज में उनकी अनुमति के बिना तस्वीर दिखाने के आरोप लगाए थे। अब हाल ही में अमेजन प्राइम की वेबसीरीज तांडव अपने कंटेंट और दृश्‍यों को लेकर विवादों में है। वेबसीरीज के निर्माता-निर्देशक और ओटीटी प्‍लेटफार्म के अधिकारियों पर केस दर्ज हो चुका है।…NEXT

 

ये भी पढ़ें : 2020 की बेस्ट इंटरनेशनल टीवी सीरीज, ये रही लिस्ट

महामारी पर बनीं 7 सबसे चर्चित फिल्में, 3 भारत में बनीं

आखिरी बार पर्दे पर दिखेंगे इरफान खान

7 निर्देशक जिन्होंने अपनी ही फिल्म को दो बार बनाया

साल 2020 की टॉप 10 मूवी लिस्ट

Read Comments

Post a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *